BREAKING NEWS

जम्मू कश्मीर में आतंकी हमला, सेना कैंप में घुस रहे 2 आतंकी ढेर, 3 जवान शहीद◾आज का राशिफल (11 अगस्त 2022)◾हर घर तिरंगा अभियान : शौर्य चक्र से सम्मानित सिपाही औरंगजेब की मां ने अपने घर पर फहराया 'तिरंगा'◾दिल का दौरा पड़ने के बाद राजू श्रीवास्तव एम्स में भर्ती , वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखे गए◾माकपा ने 'मुफ्त उपहार' वाले बयान को लेकर PM मोदी पर निशाना साधा◾कांग्रेस ने महाराष्ट्र मंत्रिमंडल में संजय राठौर को शामिल किए जाने को लेकर BJP पर साधा निशाना◾High Court में जनहित याचिका : याददाश्त खो चुके हैं सत्येंद्र जैन, विधानसभा और मंत्रिमंडल से अयोग्य घोषित किया जाए◾केजरीवाल ने गुजरात में सत्ता में आने पर महिलाओं को 1000 रुपये मासिक भत्ता देने का किया ऐलान ◾ISRO ने गगनयान से जुड़ा LEM परीक्षण सफलतापूर्वक पूरा किया◾Corbevax Corona Vaccine : केंद्र सरकार ने वयस्कों को कॉर्बेवैक्स की बूस्टर खुराक देने को दी मंजूरी ◾भारत के अतीत, वर्तमान के लिए प्रतिबद्धता और भविष्य के सपनों को झलकाता है तिरंगा : PM मोदी◾ हिमाचल में भी खिसक सकती हैं भाजपा की सरकार ! कांग्रेस ने विधानसभा में लाया अविश्वास प्रस्ताव ◾काले कपड़ों में कांग्रेस के प्रदर्शन पर PM मोदी ने कसा तंज, कहा- जनता भरोसा नहीं करेगी...◾जब नीतीश कुमार ने कहा था - येन केन प्रकारेण सत्ता प्राप्त करूंगा, लेकिन अच्छा काम करूंगा◾न्यायमूर्ति यू यू ललित होंगे सुप्रीमकोर्ट के नए प्रधान न्यायधीश ◾दिग्गज कारोबारी अडानी को जेड प्लस सिक्योरिटी, आईबी ने दिया था इनपुट◾शपथ लेने के बाद नीतीश की गेम पॉलिटिक्स शुरू, मोदी के खिलाफ कर सकते हैं ये बड़ा काम ◾नुपूर को सुप्रीम राहत, जांच पूरी न होने तक नहीं होगी गिरफ्तारी, सभी एफआईआर को एक साथ जोड़ा ◾ ‘‘नीतीश सांप है, सांप आपके घर घुस गया है।’’, भाजपा नेता गिरिराज ने याद की लालू की पुरानी बात ◾ सुनील बंसल का बीजेपी में बढ़ा कद, बनाए गए पार्टी महासचिव◾

IPL2022: चहल को पछाड़ RCB के इस गेंदबाज़ ने पहनी पर्पल कैप

शुक्रवार को IPL के मैच नंबर 60 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर को पंजाब किंग्स ने 54 रन से हरा दिया। जिसके बाद पॉइंट्स टेबल की जंग और रोमांचक हो गयी है। पंजाब के मैच जीतने से हैदराबाद, दिल्ली, कोलकाता और खुद पंजाब के प्लेऑफ में जाने की उमीदें बनी हुई हैं। इस हाई स्कोरिंग मुकाबले में पंजाब ने टॉस हार कर पहले बल्लेबाज़ी की और 210 रन का बड़ा टारगेट खड़ा किया। RCB की टीम इस टारगेट को हासिल नहीं कर पाई और 20 ओवर में सिर्फ 155 रन बना सकी।

RCB हालाँकि अच्छा खेल नहीं दिखाया लेकिन उसके एक स्पिनर वानिंदु हसरंगा ने बेहतरीन गेंदबाज़ी की उन्होंने 4 ओवर में सिर्फ 15 रन दिए और साथ ही 2 बल्लेबाज़ों को पवेलियन भी भेजा। हसरंगा ने इस बेहतरीन स्पेल से पर्पल कैप पर भी कब्ज़ा जमा लिया है जो पहले राजस्थान रॉयल्स के युजवेंद्र चहल के पास थी। चहल ने इस सीजन 23 विकेट लिए हैं जबकि हसरंगा के भी 23 विकेट हो चुके हैं लेकिन अच्छी इकॉनमी की वजह से हसरंगा चहल से ऊपर हैं। 

इस सीजन पर्पल और ऑरेंज कैप पर राजस्थान का ही दबदबा देखने को मिला है। ऑरेंज कैप पर तो अभी भी राजस्थान के जोस बटलर का कब्ज़ा है और उनका पीछा कर रहे KL राहुल अभी उनसे 150 रन से ज्यादा पीछे हैं। लेकिन पिछले कुछ मुकाबलों से राजस्थान की टीम ज्यादा अच्छा परफॉर्म नहीं कर पाई अपने आखरी 4 मैचों में टीम को सिर्फ 1 में जीत मिली है और उनको प्लेऑफ में आधिकारिक तौर पर जगह बनाने के लिए अपने अगले दोनों मैच जीतने होंगे।