BREAKING NEWS

संसद का शीतकालीन सत्र LIVE : राज्यसभा के 250वें सत्र पर PM मोदी का संबोधन, कहा-इसमें शामिल होना मेरा सौभाग्य◾CM केजरीवाल बोले- प्रदूषण का स्तर कम हुआ, अब Odd-Even योजना की कोई आवश्यकता नहीं है ◾महाराष्ट्र: शिवसेना संग गठबंधन पर शरद पवार का यू-टर्न, दिया ये बयान◾ JNU स्टूडेंट्स का संसद तक मार्च शुरू, छात्रों ने तोड़ा बैरिकेड, पुलिस की 10 कंपनियां तैनात◾शीतकालीन सत्र: NDA से अलग होते ही शिवसेना ने दिखाए तेवर, संसद में किसानों के मुद्दे पर किया प्रदर्शन◾शीतकालीन सत्र: चिदंबरम ने कांग्रेस से कहा- मोदी सरकार को अर्थव्यवस्था पर करें बेनकाब◾ PM मोदी ने शीतकालीन सत्र शुरू होने से पहले सभी दलों से सहयोग की उम्मीद जताई ◾संजय राउत ने ट्वीट कर BJP पर साधा निशाना, कहा- '...उसको अपने खुदा होने पर इतना यकीं था'◾देश के 47वें CJI बने जस्टिस बोबडे, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दिलाई शपथ◾राजस्थान के श्री डूंगरगढ़ के पास बस और ट्रक की भीषण टक्कर, 10 लोगों की मौत◾मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ का जन्मदिन आज, PM मोदी ने दी बधाई◾संसद का शीतकालीन सत्र आज से शुरू, नागरिकता विधेयक से लेकर आर्थिक सुस्ती पर घमासान के आसार◾भाजपा के नकारेपन के चलते जीतेंगे झारखंड : कांग्रेस◾UP में मुआवजे के लिए किसानों का प्रदर्शन हुआ उग्र ◾भाजपा के नकारेपन के चलते जीतेंगे झारखंड : कांग्रेस◾अयोध्या फैसले पर बोले यशवंत सिन्हा- इस फैसले में कुछ खामियां हैं, लेकिन हमें आगे बढ़ने की जरूरत◾UEA के नागरिकों को अब भारत आने पर सीधे मिलेगा वीजा◾महाराष्ट्र सरकार गठन : सोमवार को पवार सोनिया गांधी से करेंगे मुलाकात ◾विपक्ष ने संसद में अपनी संख्या बढ़ाई ◾बाल ठाकरे की पुण्यतिथि पर तेज हुई राजनीति◾

खेल

हालेप और सेरेना में होगी खिताबी भिड़ंत

लंदन : सात बार की चैम्पियन सेरेना विलियम्स ने गुरूवार को आसानी से विम्बलडन टेनिस ग्रैंडस्लैम टेनिस टूर्नामेंट के महिला वर्ग के फाइनल में प्रवेश किया जहां उनका सामना रोमानिया के लिये इतिहास रचने वाली सिमोना हालेप से होगा। ग्यारहवीं वरीयता प्राप्त सेरेना इस तरह मारग्रेट कोर्ट के 24 ग्रैंडस्लैम खिताब के रिकार्ड की बराबरी करने से महज एक कदम दूर हैं। 

वह बेटी को जन्म देकर वापसी के बाद दो बार आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मारग्रेट के रिकार्ड की बराबरी करने से चूक चुकी हैं। एक बार पिछले साल का विम्बलडन फाइनल और फिर अमेरिकी ओपन में मिली हार में। सेरेना ने सेमीफाइनल में गैरवरीयता प्राप्त चेक गणराज्य की बारबोरा स्ट्राइकोवा को एक घंटे में 6-1 6-2 से हराकर शनिवार को होने वाली खिताबी भिड़ंत में जगह सुनिश्चित की और यह उनका 11वां विम्बलडन फाइनल भी है। 

सेरेना का करियर में हालेप पर जीत का रिकार्ड 9-1 है। सैंतीस वर्षीय सेरेना ने मैच के बाद कहा, ‘‘मेरा इस साल जो प्रदर्शन रहा है, उसके बाद फिर से फाइनल में पहुंचकर अच्छा महसूस हो रहा है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मुझे सिर्फ अच्छा महसूस करने के लिये मैचों की जरूरत थी ताकि मैं उसमें अच्छा कर सकूं जो मैं करना चाहती हूं और वो है टेनिस खेलना। 

वहीं 2018 की फ्रेंच ओपन चैम्पियन और पूर्व नंबर एक खिलाड़ी हालेप यूक्रेन की एलिना स्वितोलिना को एक घंटे से जरा ज्यादा समय में 6-1 6-3 से आसानी से हराकर विम्बलडन के फाइनल में पहुंचने वाली पहली रोमानियाई महिला खिलाड़ी बन गयी।