मुंबई : मौजूदा सत्र में पहली जीत दर्ज करने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु अब इस लय को कायम रखकर सोमवार को इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में मुंबई इंडियंस के रंग में भंग डालना चाहेगी। लगातार छह हार के बाद कप्तान विराट कोहली और भरोसेमंद एबी डिविलियर्स के अर्धशतकों की मदद से आरसीबी ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ इस सत्र की पहली जीत दर्ज की। बेंगलोर की टीम कोहली और एबी डिविलियर्स पर काफी निर्भर है।

अब उनकी नजरें मुंबई में इस करिश्माई प्रदर्शन को दोहराने पर होगी जबकि इसी दिन विश्व कप के लिये भारतीय टीम का चयन होना है। पंजाब को हराने के बावजूद आरसीबी अंकतालिका में सबसे नीचे है। कोहली और डिविलियर्स के अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल से भी अच्छी पारी की उम्मीद होगी। पिता के आईसीयू में होने के बावजूद पार्थिव ने सात मैचों में 191 रन बनाये हैं। अक्षदीप नाथ, मोईन अली, मार्कस स्टोइनिस और कोलिन डि ग्रांडहोमे से भी उम्दा प्रदर्शन की उम्मीद है।

गेंदबाजी में आरसीबी की सबसे बड़ी ताकत युजवेंद्र चहल है जिसने 11 विकेट लिये हैं। चहल वानखड़े स्टेडियम की धीमी पिच पर अहम गेंदबाज साबित होंगे। उन्हें हालांकि मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी, मोईन और उमेश यादव से सहयोग की उम्मीद होगी। दूसरी ओर राजस्थान रायल्स से चार विकेट से हारने के बाद मुंबई की नजरें जीत की राह पर लौटने पर लगी होंगी। कप्तान रोहित शर्मा चोट से उबरकर लौटे हैं जबकि ​​​क्विंटन डिकाक ने भी अब तक 238 रन बना लिये हैं। ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, कीरोन पोलार्ड और कृणाल पंड्या को भी लगातार अच्छा प्रदर्शन करना होगा।