BREAKING NEWS

राजस्थान घमासान पर सिब्बल ने जताई चिंता, कहा - क्या घोड़ों के अस्तबल से निकलने के बाद ही हम जागेंगे?◾विकास दुबे प्रकरण की जांच के लिए आयोग गठित, रिटायर जज शशि कांत अग्रवाल होंगे अध्यक्ष ◾सरकार पर संकट के बीच CM गहलोत ने आज रात 9 बजे बुलाई विधायकों की बैठक◾राजस्थान सरकार संकट : विधायकों की खरीद-फरोख्त मामले में SOG के नोटिस को CM गहलोत ने बताया सामान्य ◾अमिताभ-अभिषेक के बाद ऐश्वर्या और आराध्या भी कोरोना पॉजिटिव ◾PAK ने फिर शुरू किए आतंकी सरगना हाफिज सईद समेत JuD के नेताओं के बैंक अकाउंट◾राजस्थान में गहलोत सरकार पर संकट, सचिन पायलट विधायकों के साथ दिल्ली पहुंचे ◾कोरोना से निपटने के लिए UP में अब होगा वीकेंड लॉकडाउन, हर शनिवार और रविवार बंद रहेंगे बाजार ◾अनुपम खेर का भी परिवार आया कोरोना की चपेट में, मां समेत 4 सदस्य पॉजिटिव ◾अमित शाह बोले-कोरोना के खिलाफ देश की लड़ाई में बड़ी भूमिका निभा रहे हैं सुरक्षा बल◾राहुल ने किया ट्वीट- ऐसा क्या हुआ कि मोदी जी के रहते भारत माता की पवित्र जमीन को चीन ने छीन लिया?◾देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या साढ़े आठ लाख के करीब, अब तक 22674 लोगों की मौत ◾कोरोना से संक्रमित अमिताभ बच्चन की हालत स्थिर, नानावती अस्पताल में इलाज जारी ◾दुनियाभर में वैश्विक महामारी का हाहाकार, कोरोना संक्रमितों की संख्या 1 करोड़ 27 लाख के करीब◾J&K : बारामूला में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच एनकाउंटर, सेना ने की गोलाबारी ◾US में कोरोना का कहर बरकरार, सैन्य अस्पताल के दौरे के दौरान पहली बार मास्क पहने नजर आए ट्रंप◾महानायक अमिताभ बच्चन के बाद बेटे अभिषेक बच्चन भी निकले कोरोना पॉजिटिव ◾अमिताभ बच्चन हुए कोरोना पॉजिटिव, मुंबई के नानावटी अस्पताल में भर्ती◾महाराष्ट्र में कोरोना के 8139 नये मामले आए सामने, संक्रमितों की संख्या 246600 हुई◾दिल्ली में कोरोना का कोहराम जारी, बीते 24 घंटे में 1,781 नए केस, संक्रमितों का आंकड़ा 1.10 लाख के पार◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

न्यूजीलैंड से बदला चुकाएगा दक्षिण अफ्रीका

बर्मिंघम : तेज गेंदबाज लुंगी एंगिडी के टीम में लौटने के बाद दक्षिण अफ्रीका अब न्यूजीलैंड के खिलाफ बुधवार को विश्व कप के मुकाबले में 2015 के सेमीफाइनल की हार का बदला चुकता करने उतरेगा जबकि कीवी टीम की नजरें फिर से शीर्ष पर लौटने पर लगी होगी। दक्षिण अफ्रीका को पिछले टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड ने सेमीफाइनल में हराया था। विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका को पहले तीन मैचों में पराजय झेलनी पड़ी जबकि एक मैच बारिश की नज़र हो गया। उसे एकमात्र जीत अफगानिस्तान से मिली है। 

दूसरी ओर न्यूजीलैंड टीम एक भी मैच नहीं हारी है और तीन जीत तथा एक मैच रद्द होने से दूसरे स्थान पर है। डेल स्टेन और एनरिच नोर्जे को चोट लगने से दक्षिण अफ्रीका की गेंदबाजी बुरी तरह प्रभावित हुई है। एंगिडी अब पूरी तरह फिट है और कल खेलेंगे। कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने कहा कि उम्मीद है कि इससे टीम का आत्मविश्वास बढेगा। 

अब हमें हर मैच जीतना है और अपेक्षाओं का बोझ महसूस हो रहा है। दक्षिण अफ्रीका के आक्रमण का दारोमदार लेग स्पिनर इमरान ताहिर पर होगा। बल्लेबाजी में क्विंटोन डिकाक और हाशिम अमला ने पिछले मैच में अच्छा प्रदर्शन किया। स्पिनरों के खिलाफ दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों के खराब रिकार्ड के कारण न्यूजीलैंड टीम लेग स्पिनर ईश सोढी को मिशेल सेंटनेर के साथ उतार सकती है। न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी का बीड़ा कप्तान केन विलियमसन, रोस टेलर, कोलिन मुनरो और मार्टिन गुप्टिल उठायेंगे।

बोल्ट की स्विंग होती गेंदों का सामना करना मुश्किल

कीवी टीम के पास शानदार खिलाड़ियों का दल है लेकिन कुछ ऐसे खिलाड़ी होते हैं जो हर हालात में अपना प्रभाव छोड़ते हैं। कीवी गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी ऐसे खिलाड़ी हैं जो किसी भी परिस्थिति में शानदार प्रदर्शन करते हैं। बोल्ट की तेजी से स्विंग होती गेंदों का सामना करना आसान नहीं होता। बोल्ट के अलावा टिम साउदी भी सटीक गेंदबाजी करने में माहिर है। दोनों अपने दम पर मैच का पासा पलट सकते हैं।

रबाडा गेंदबाजी से अंतर पैदा करने में माहिर

इस विश्वकप में बुरी तरह पिछड़ी चोकर्स के तमगे वाली इस टीम के पास उम्रदराज लेग स्पिनर इमरान ताहिर है जो ​अपनी गेंदबाजी से कहर बरपा सकते हैं। ताहिर के अलावा युवा तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा भी अपनी गेंदबाजी से अंतर पैदा कर सकते हैं। दक्षिण अफ्रीका के सामने अभी भी अंतिम चार में जाने का मौका होगा लेकिन इसके लिये उसे अपने सभी मैच जीतने के अलावा बाकी टीमों के परिणाम पर भी निर्भर रहना होगा।