BREAKING NEWS

भारत को गुजरात में बदलने के प्रयास : तृणमूल कांग्रेस सांसद ◾विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अपने डच समकक्ष के साथ विभिन्न विषयों पर चर्चा की ◾महाराष्ट्र गतिरोध : राकांपा नेता अजित पवार राज्यपाल से मिलेंगे ◾महाराष्ट्र : शिवसेना का समर्थन करना है या नहीं, इस पर राकांपा से और बात करेगी कांग्रेस ◾महाराष्ट्र : राज्यपाल ने दिया शिवसेना को झटका, और वक्त देने से किया इनकार◾CM गहलोत, CM बघेल ने रिसॉर्ट पहुंचकर महाराष्ट्र के नवनिर्वाचित विधायकों से मुलाकात की ◾दोडामार्ग जमीन सौदे को लेकर आरोपों पर स्थिति स्पष्ट करें गोवा CM : दिग्विजय सिंह ◾सरकार गठन फैसले से पहले शिवसेना सांसद संजय राउत की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती◾महाराष्ट्र: सरकार गठन में उद्धव ठाकरे को सबसे बड़ी परीक्षा का करना पड़ेगा सामना !◾महाराष्ट्र गतिरोध: उद्धव ठाकरे ने शरद पवार से की मुलाकात, सरकार गठन के लिए NCP का मांगा समर्थन ◾अरविंद सावंत ने दिया इस्तीफा, बोले- महाराष्ट्र में नई सरकार और नया गठबंधन बनेगा◾महाराष्ट्र में सरकार गठन पर बोले नवाब मलिक- कांग्रेस के साथ सहमति बना कर ही NCP लेगी फैसला◾CWC की बैठक खत्म, महाराष्ट्र में शिवसेना को समर्थन देने पर शाम 4 बजे होगा फैसला◾कांग्रेस का महाराष्ट्र पर मंथन, संजय निरुपम ने जल्द चुनाव की जताई आशंका◾महाराष्ट्र में शिवसेना को समर्थन देने पर कांग्रेस-NCP ने नहीं खोले पत्ते, प्रफुल्ल पटेल ने दिया ये बयान◾BJP अगर वादा पूरा करने को तैयार नहीं, तो गठबंधन में बने रहने का कोई मतलब नहीं : संजय राउत◾महाराष्ट्र सरकार गठन: NCP ने बुलाई कोर कमेटी की बैठक, शरद पवार ने अरविंद के इस्तीफे पर दिया ये बयान ◾संजय राउत का ट्वीट- रास्ते की परवाह करूँगा तो मंजिल बुरा मान जाएगी◾शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने मंत्री पद से इस्तीफे की घोषणा की◾BJP द्वारा सरकार बनाने से इंकार किए जाने के बाद महाराष्ट्र की राजनीति में उभर रहे नए राजनीतिक समीकरण◾

खेल

आखिरी करिश्मे के लिये उतरेगा श्रीलंका

चेस्टर ली स्ट्रीट : आईसीसी विश्व कप में किसी करिश्मे का इंतजार कर रही श्रीलंकाई टीम सोमवार को होड़ से बाहर हो चुकी वेस्टइंडीज के खिलाफ अपनी आखिरी बची उम्मीदों के लिये उतरेगी। श्रीलंका को पिछले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नौ विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी थी जिससे उसे गहरा झटका लगा है और अब उसके लिये सेमीफाइनल में जगह बनाने की राह लगभग समाप्त हो चुकी है, लेकिन बाकी बचे दोनों मैचों में जीत और अन्य टीमों के परिणामों के हिसाब से उसे फिलहाल मुकाबले से बाहर नहीं किया जा सकता है। 

श्रीलंकाई टीम ने सात मैचों में दो जीते हैं और तीन हारे हैं जबकि दो रद्द रहे थे जिसके बाद वह तालिका में छह अंक लेकर सातवें नंबर पर है। तालिका में आस्ट्रेलिया के सेमीफाइनल में जगह पक्की करने के बाद फिलहाल तीन स्थानों पर भारत, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान हैं लेकिन चौथे पायदान को लेकर अभी स्थिति साफ नहीं है जिस पर कई टीमों के बीच संघर्ष चल रहा है। दूसरी ओर विंडीज की टीम मुकाबले से पहले ही बाहर है और उसके पास खोने के लिये कुछ नहीं है, लेकिन वह श्रीलंका के लिये करो या मरो के मुकाबले में उसे जरूर बाहर पहुंचा सकती है। 

विंडीज को अपने आखिरी मैच में भारत के हाथों 125 रन से एकतरफा हार झेलनी पड़ी थी जबकि इंग्लैंड को 20 रन से हरा मेजबान टीम के समीकरण बिगाड़ने वाली श्रीलंकाई टीम अपने आखिरी मैच में अफ्रीकी टीम से एकतरफा अंदाज में हार गयी जो निराशाजनक प्रदर्शन के बाद टूर्नामेंट से बाहर हो गयी है। दिमुथ करूणारत्ने की टीम के प्रदर्शन में निरंतरता का अभाव है, खासकर टीम के बल्लेबाज बड़े स्कोर और अहम मौकों पर साझेदारियां कर पाने में असमर्थ रहे हैं। 

विंडीज टीम के चुनौतीपूर्ण गेंदबाजों के सामने कप्तान का प्रयास बल्लेबाजी में सुधार पर लगा होगा। कुशल परेरा पिछले पांच मैचों में 38.2 के औसत से 191 रन बनाकर टीम के शीर्ष स्कोरर हैं जिसमें दो अर्धशतक शामिल हैं। टीम में केवल तीन ही बल्लेबाज हैं जिन्होंने इस विश्वकप में अर्धशतक लगाये हैं इसमें कप्तान करूणारत्ने दूसरे बल्लेबाज हैं जो दो अर्धशतकों के साथ 180 रन बनाकर दूसरे शीर्ष स्कोरर हैं।