BREAKING NEWS

एनसीबी-मुंबई के शीर्ष अधिकारी समीर वानखेड़े दिल्ली पहुंचे, कहा - कुछ काम से यहां आया हूँ◾18वें आसियान-भारत शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे पीएम मोदी, जानिए किन मुद्दों पर होगी चर्चा ◾ केजरीवाल अयोध्या में सरयू आरती में हुए शामिल, मंगलवार को रामलला का करेंगे दर्शन◾देश के किसानों को नहीं मिल रही MSP! कांग्रेस ने केंद्र को घेरते हुए कहा- सरकारी एजेंसी ‘एगमार्कनेट’ ने किया स्वीकार ◾IPL New Teams: लखनऊ और अहमदाबाद के रूप में आईपीएल को मिलीं दो नई टीमें, अगले साल से खेलेंगी◾जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में CRPF जवानों के साथ रात गुजारेंगे शाह, स्थानीय लोगों को दिया अपना मोबाइल नंबर ◾ यूपी चुनाव में संयुक्त किसान मोर्चा भाजपा का विरोध करेगा: राकेश टिकैत◾पश्चिम बंगाल: 20 महीने के बाद खुलेंगे शैक्षणिक संस्थान, CM ममता ने जारी किया आदेश ◾कश्मीर घाटी में हमलों को जल्द रोकने के लिए नई सुरक्षा व्यवस्था◾नरेंद्र गिरि की जगह संभालेंगे महंत रवींद्र पुरी, निरंजनी अखाड़ा ने बनाया अध्यक्ष◾मलिक के आरोपों पर वानखेड़े और पत्नी क्रांति का पलटवार, खुद को बताया मुस्लिम मां और हिंदू पिता का बेटा◾क्रूज ड्रग्स केस: राउत बोले- महाराष्ट्र को जानबूझ कर किया जा रहा है बदनाम, अधिकारी होंगे बेनकाब◾कांग्रेस ने फेसबुक को बताया 'फेकबुक', कहा- यह एक शातिर शैतानी उपकरण जिसका BJP से है गठजोड़◾केजरीवाल सरकार के डेंगू रोकथाम अभियान के बावजूद नए मामलों में वृद्धि जारी, एक हफ्ते में 283 मरीज मिले ◾पाकिस्तान के खिलाफ हार के बाद शमी हुए ट्रोल, यूजर्स पर भड़के सहवाग◾कोविशील्ड और कोवैक्सिन के मास वैक्स के खिलाफ SC में याचिका खारिज, कहा- टीकाकरण पर न करें संदेह ◾अमित शाह ने विपक्ष पर जमकर साधा निशाना, कहा- PAK के बजाय घाटी के लोगों से बात करेगी सरकार ◾क्रूज ड्रग केस: क्या आर्यन खान को छोड़ने के लिए मांगे गए 25 करोड़, कमिश्नर ऑफिस पहुंचा 'स्वतंत्र गवाह'◾नवाब मलिक ने शेयर किया वानखेड़े का 'बर्थ सर्टिफिकेट', कहा- यहां से शुरू हुआ फर्जीवाड़ा ◾कोई भी नागरिक स्वास्थ्य सुविधा के अभाव में दम नहीं तोड़ेगा, इंतजार हुआ खत्म : सीएम योगी◾

Tokyo Olympics : भारतीय निशानेबाजों का फ्लॉप प्रदर्शन जारी, मिश्रित टीम स्पर्धा से बाहर हुए सौरभ और मनु

टोक्यो ओलंपिक में भारतीय निशानेबाजों के निराशाजनक प्रदर्शन का दौर अब भी जारी है, भारतीय निशानेबाज सौरभ चौधरी और मनु भाकर तोक्यो ओलंपिक में 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा के क्वालीफिकेशन के दूसरे चरण में मंगलवार को यहां पहले चरण का प्रदर्शन दोहराने में नाकाम रहे और आखिर में उन्हें सातवें स्थान से संतोष करना पड़ा। भारतीय जोड़ी ने क्वालीफिकेशन के पहले चरण में 582 अंक के साथ शीर्ष पर रहकर दूसरे चरण में जगह बनायी थी लेकिन सौरभ को मनु से पर्याप्त सहयोग नहीं मिला जिससे टीम की पदक की उम्मीदें समाप्त हो गयी।

सौरभ ने दूसरे चरण में 194 (96 और 98) अंक बनाये लेकिन मनु 186 (92 और 94) अंक ही बना सकी। इस तरह से यह भारतीय जोड़ी 380 के कुल स्कोर के साथ सातवें स्थान पर रही। सौरभ ने पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल में भी क्वालीफिकेशन में शीर्ष पर रहकर फाइनल में जगह बनायी थी लेकिन तब भी उन्हें सातवें स्थान से संतोष करना पड़ा था।

क्वालीफिकेशन के पहले चरण में सौरभ और मनु से एक अंक पीछे रहने वाले चीन के झियांग रैनझिन और वी पांग तथा रूसी ओलंपिक समिति (आरओसी) के वितालिना बातसराशकिना और आर्तम चेरनोसोव ने दूसरे चरण में क्रमश: 387 और 386 अंक बनाकर पहले दो स्थान हासिल किये। इनके बीच अब स्वर्ण पदक का मुकाबला होगा। यूक्रेन की ओलिना कोस्तियेच और ओलेह ओमलेचुक तथा सर्बिया के जोराना अरुनोविच और दामिर मिकेच के बीच कांस्य पदक के लिये खेलेंगे।

क्वालीफिकेशन के पहले चरण में भी सौरभ ने अच्छा प्रदर्शन किया था। उन्होंने 98, 100 और 98 के स्कोर के साथ कुल 296 अंक बनाये जबकि मनु ने 286 अंक (97, 94 और 95) अंक हासिल किये। चोटी की आठ टीमों ने अगले चरण में प्रवेश किया। अभिषेक वर्मा और यशस्विनी सिंह देसवाल की एक अन्य भारतीय जोड़ी 564 अंक के साथ 17वें स्थान पर रहने के कारण पहले चरण में ही स्पर्धा से बाहर हो गयी। अभिषेक ने 283 (92, 94 और 97) जबकि यशस्विनी ने 281 (95, 95 और 91) अंक बनाये।