BREAKING NEWS

दिल्ली में कोविड-19 के 1163 नए मामले की पुष्टि, संक्रमितों की संख्या 18 हजार को पार◾देशभर में 30 जून तक बढ़ा लॉकडाउन, 8 जून से रेस्टोरेंट, मॉल और धार्मिक स्थल खोलने की मिली अनुमति ◾लॉकडाउन, अनुच्छेद 370 खत्म करना, राम मंदिर ट्रस्ट बड़ी उपलब्धियों में शामिल : गृह मंत्रालय ◾हिन्दुस्तान में बहुत सारे लोग कष्ट में हैं और भाजपा सरकार जश्न मना रही है : प्रियंका गांधी वाड्रा ◾लद्दाख सीमा तनाव पर रक्षामंत्री बोले- चीन से डिप्लोमैटिक और मिलिट्री लेवल पर चल रही है बातचीत ◾लॉकडाउन 5.0 लागू करने पर पीएमओ में महामंथन, गृहमंत्री अमित शाह ने की पीएम मोदी से मुलाकात◾कोरोना के बढ़ते केसों से घबराएं नहीं, महामारी से चार कदम आगे है आपकी सरकार : CM केजरीवाल◾मोदी सरकार 2.0 की पहली वर्षगांठ पर कांग्रेस ने कसा तंज, ‘बेबस लोग, बेरहम सरकार’ का दिया नारा ◾मोदी जी की इच्छा शक्ति की वजह से सरकार ने साहसिक लड़ाई लड़ी एवं समय पर निर्णय लिये : नड्डा ◾कोविड-19 पर पीएम मोदी का आह्वान - 'लड़ाई लंबी है लेकिन हम विजय पथ पर चल पड़े हैं'◾दिल्ली में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को लेकर कांग्रेस, भाजपा के निशाने पर केजरीवाल सरकार◾राम मंदिर , सीएए, तीन तलाक, धारा 370 जैसे मुद्दों का हल दूसरे कार्यकाल की प्रमुख उपलब्धियां : PM मोदी ◾बीस लाख करोड़ रूपये का आर्थिक पैकेज ‘आत्मनिर्भर भारत’ की दिशा में बड़ा कदम : PM मोदी◾Coronavirus : दुनियाभर में वैश्विक महामारी का खौफ जारी, संक्रमितों की संख्या 60 लाख के करीब ◾कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए◾कोविड-19 : देश में अब तक 5000 के करीब लोगों की मौत, संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख 73 हजार के पार ◾मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक वर्ष पूरे होने पर अमित शाह, नड्डा सहित कई नेताओं ने दी बधाई◾PM मोदी का देश की जनता के नाम पत्र, कहा- कोई संकट भारत का भविष्य निर्धारित नहीं कर सकता ◾लद्दाख के उपराज्यपाल आर के माथुर ने गृहमंत्री से की मुलाकात, कोरोना के हालात की स्थिति से कराया अवगत◾महाराष्ट्र : 24 घंटे में कोरोना से 116 लोगों की मौत, 2,682 नए मामले ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

अंपायर की इस बड़ी गलती की वजह से भारत को सेमीफाइनल में झेलनी पड़ी हार, भड़के फैन्स

आईसीसी विश्व कप 2019 का पहला सेमीफाइनल न्यूजीलैंड और भारत के बीच में खेला गया। भारत को 18 रनों से हरा कर न्यूजीलैंड ने फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। टॉस जीतकर न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 239 रन बनाए और मैच जीतने के लिए भारत को 240 रनों का लक्ष्य दिया। 240 रनों का पीछा करते हुए भारतीय टीम 50 ओवरों में 221 रनों पर ही ऑलआउट हो गई। इसके साथ ही विश्व कप जीतने का सपना भी टूट गया। 

एक समय में भारत के महज 92 रनों पर 6 विकेट गिर गए थे। उस समय ऐसा लग रहा था कि 100 रनों पर ही पूरी टीम सिमिट जाएगी लेकिन महेंद्र सिंह धोनी और रवींद्र जडेजा ने पारी को संभालते हुए खेल में भारत की वापसी करवाई। हालांकि जडेजा 77 रन पर 48वें ओवर पर आउट हो गए। धोनी और जडेजा ने 7वें विकेट के लिए 116 रनों की साझेदारी की। 

जडेजा के बाद ही 50 रन के स्कोर पर धोनी भी रनआउट हो गए। सोशल मीडिया पर धोनी के आउट होनेे की एक तस्वीर खूब वायरल हो रही है। इस तस्वीर के अनुसार यह बात हो रही है कि अंपायरों की बड़ी गलती की वजह से धोनी उस गेंद पर आउट हुए थे। 

बता दें कि धोनी जब 48वें ओवर में बल्लेबाजी कर रहे थे तो उस दौरान 30 गज के घेरे में न्यूजीलैंड के चार खिलाड़ी अंदर खड़े हुए थे। हालांकि जिस गेंद पर धोनी रन आउट हुए न्यूजीलैंड ने अपनी फल्डिंग उससे एक गेंद पहले ही बदली थी और 30 गज के घेरे के अंदर महज तीन खिलाड़ी ही रह गए। फीलिडंग की जो ग्राफिक्स तस्वीर साशेल मीडिया पर सामने आई है उसके अनुसार न्यूजीलैंड के तीन ही खिलाड़ी 30 गज के अंदर थे। 

अगर नियम ऐसा है तो फिर अंपायरों से बहुत बड़ी गलती हो गई है। अगर अंपायर इसे देख लेेते तो यह गेंद नॉ बाॅल हो जाती और अगली गेंद भारतीय टीम को फ्री हिट मिल जाती। खैर ऐसा कुछ हुआ ही नहीं और धोनी रन आउट हो गए और भारत मैच हार गया। 

आईसीसी विश्व कप 2019 के फाइनल में जाने वाली न्यूजीलैंड पहली टीम बन गई है। लगातार दूसरी बार न्यूजीलैंड फाइनल में पहुंचा है। न्यूजीलैंड इससे पहले विश्व कप 2015 के फाइनल में पहुंचा था लेकिन ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा था। आज दूसरा सेमीफाइनल इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच में खेला जाएगा और जो टीम जीतेगी वह दूसरी फाइनलिस्ट होगी।