BREAKING NEWS

कोविड-19 : स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा- देश में मृत्यु दर घटकर 1.96 % हुई, कुल 27 प्रतिशत लोग ही संक्रमित◾राजस्थान : CM आवास पर शुरू हुई कांग्रेस विधायक दल की बैठक, गहलोत से मिले पायलट◾राजस्थान की गहलोत सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी BJP◾उत्तर प्रदेश में कोरोना के 4 हजार 603 नए मामले की पुष्टि, 50 लोगों की मौत◾रक्षा उत्पादन में घरेलू उद्योगों को पांच वर्षों में चार लाख करोड़ रूपये के दिए जायेंगे आर्डर: राजनाथ◾फेसलेस जांच और अपील से करदाताओं की शिकायतों का बोझ कम होगा, निष्पक्षता बढ़ेगी : सीतारमण ◾PM मोदी ने लांच किया 'ट्रांसपेरेंट टैक्सेशन ऑनरिंग द ऑनेस्ट', देशवासियों से की आगे बढ़कर कर भुगतान की अपील ◾श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास कोरोना वायरस से संक्रमित◾देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 66,999 नए केस, मृतकों का आंकड़ा 47 हजार पार◾प्राइवेट ट्रेन चलाने के लिए इन 23 कंपनियों ने दिखाई दिलचस्पी, जानें क्या है रेलवे की डिमांड ◾कोविड 19 - दुनियाभर में वायरस संक्रमण से मौतें 7.47 लाख और मामले 2 करोड़ से अधिक◾प्रवर्तन निदेशालय ने सुशांत सिंह राजपूत के बॉडीगॉर्ड को भेजा समन, पूछताछ के लिए बुलाया ◾दिल्ली - एनसीआर में रातभर हुई मूसलाधार बारिश से जगह - जगह जलभराव, आज दिन भर का अलर्ट◾कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी के निधन पर प्रियंका ने जताया दुख, राहुल बोले : पार्टी ने ‘बब्बर शेर’ खो दिया◾कोरोना वायरस के कारण फीका-फीका रहा ब्रज में कृष्ण जन्मोत्सव, भक्तों ने ऑनलाइन किये दर्शन ◾कोरोना संकट के बीच वाराणसी में स्वास्थ्य केंद्र प्रभारियों के सामूहिक इस्तीफे से मचा हड़कंप ◾महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के 12,712 नए मामले, 344 मरीजों ने गंवाई जान ◾भाजपा विधायक के साथ थाने में मारपीट पर यूपी सरकार का एक्शन, थानाध्यक्ष को निलंबित करने के आदेश ◾कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव त्यागी का दिल का दौरा पड़ने से निधन, शाम 5 बजे की थी लाइव डिबेट ◾दिल्ली : पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1113 नए केस की पुष्टि, संक्रमितों की संख्या 1 लाख 49 हजार के करीब ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

अंपायर की इस बड़ी गलती की वजह से भारत को सेमीफाइनल में झेलनी पड़ी हार, भड़के फैन्स

आईसीसी विश्व कप 2019 का पहला सेमीफाइनल न्यूजीलैंड और भारत के बीच में खेला गया। भारत को 18 रनों से हरा कर न्यूजीलैंड ने फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। टॉस जीतकर न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 239 रन बनाए और मैच जीतने के लिए भारत को 240 रनों का लक्ष्य दिया। 240 रनों का पीछा करते हुए भारतीय टीम 50 ओवरों में 221 रनों पर ही ऑलआउट हो गई। इसके साथ ही विश्व कप जीतने का सपना भी टूट गया। 

एक समय में भारत के महज 92 रनों पर 6 विकेट गिर गए थे। उस समय ऐसा लग रहा था कि 100 रनों पर ही पूरी टीम सिमिट जाएगी लेकिन महेंद्र सिंह धोनी और रवींद्र जडेजा ने पारी को संभालते हुए खेल में भारत की वापसी करवाई। हालांकि जडेजा 77 रन पर 48वें ओवर पर आउट हो गए। धोनी और जडेजा ने 7वें विकेट के लिए 116 रनों की साझेदारी की। 

जडेजा के बाद ही 50 रन के स्कोर पर धोनी भी रनआउट हो गए। सोशल मीडिया पर धोनी के आउट होनेे की एक तस्वीर खूब वायरल हो रही है। इस तस्वीर के अनुसार यह बात हो रही है कि अंपायरों की बड़ी गलती की वजह से धोनी उस गेंद पर आउट हुए थे। 

बता दें कि धोनी जब 48वें ओवर में बल्लेबाजी कर रहे थे तो उस दौरान 30 गज के घेरे में न्यूजीलैंड के चार खिलाड़ी अंदर खड़े हुए थे। हालांकि जिस गेंद पर धोनी रन आउट हुए न्यूजीलैंड ने अपनी फल्डिंग उससे एक गेंद पहले ही बदली थी और 30 गज के घेरे के अंदर महज तीन खिलाड़ी ही रह गए। फीलिडंग की जो ग्राफिक्स तस्वीर साशेल मीडिया पर सामने आई है उसके अनुसार न्यूजीलैंड के तीन ही खिलाड़ी 30 गज के अंदर थे। 

अगर नियम ऐसा है तो फिर अंपायरों से बहुत बड़ी गलती हो गई है। अगर अंपायर इसे देख लेेते तो यह गेंद नॉ बाॅल हो जाती और अगली गेंद भारतीय टीम को फ्री हिट मिल जाती। खैर ऐसा कुछ हुआ ही नहीं और धोनी रन आउट हो गए और भारत मैच हार गया। 

आईसीसी विश्व कप 2019 के फाइनल में जाने वाली न्यूजीलैंड पहली टीम बन गई है। लगातार दूसरी बार न्यूजीलैंड फाइनल में पहुंचा है। न्यूजीलैंड इससे पहले विश्व कप 2015 के फाइनल में पहुंचा था लेकिन ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा था। आज दूसरा सेमीफाइनल इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच में खेला जाएगा और जो टीम जीतेगी वह दूसरी फाइनलिस्ट होगी।