BREAKING NEWS

पहले शाहीन बाग, फिर जाफराबाद और अब चांद बाग में CAA के खिलाफ धरने पर बैठे प्रदर्शनकारी ◾ट्रम्प की भारत यात्रा पहले से मोदी ने किया ट्वीट, लिखा- अमेरिकी राष्ट्रपति का स्वागत करने के लिए उत्साहित है भारत◾सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फैसलों ने देश के कानूनी और संवैधानिक ढांचे को किया मजबूत : राष्ट्रपति कोविंद ◾Coronavirus के प्रकोप से चीन में मरने वालों की संख्या बढ़कर 2400 पार ◾शाहीन बाग प्रदर्शन को लेकर वार्ताकार ने SC में दायर किया हलफनामा, धरने को बताया शांतिपूर्ण◾मन की बात में बोले PM मोदी- देश की बेटियां नकारात्मक बंधनों को तोड़ बढ़ रही हैं आगे◾बिहार में बेरोजगारी हटाओ यात्रा के खिलाफ लगे पोस्टर, लिखा-हाइटैक बस तैयार, अतिपिछड़ा शिकार◾भारत दौरे से पहले दिखा राष्ट्रपति ट्रंप का बाहुबली अवतार, शेयर किया Video◾CAA के विरोध में दिल्ली के जाफराबाद में प्रदर्शन जारी, भारी संख्या में पुलिस बल तैनात ◾जाफराबाद में CAA के खिलाफ प्रदर्शन को लेकर कपिल मिश्रा का ट्वीट, लिखा-मोदी जी ने सही कहा था◾US में निवेश कर रहे भारतीय निवेशकों से मुलाकात करेंगे Trump◾कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने पाक राष्ट्रपति आरिफ अल्वी से की मुलाकात◾J&K के तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों की जल्द रिहाई के लिए प्रार्थना करता हूं : राजनाथ सिंह◾1 मार्च से नहीं मिलेंगे 2000 रुपये के नोट, इस सरकारी बैंक ने लिया बड़ा फैसला !◾इलाहाबाद रेलवे डिवीजन हुआ प्रयागराज रेलवे डिवीजन ◾GSI ने सोनभद्र को लेकर किया खुलासा , कहा - 3 हजार टन नहीं, 160 किलो सोना निकलने की संभावना◾कांग्रेस के शीर्ष नेता, पार्टी का बड़ा वर्ग चाहता है कि राहुल फिर बनें अध्यक्ष : सलमान खुर्शीद◾मायावती ने Modi सरकार पर बोला हमला, कहा - आरक्षण को ‘धीमी मौत’ दे रही है BJP◾देश के 20 राज्यों में AAP पार्टी शुरू करेगी राष्ट्र निर्माण अभियान◾अंग्रेजों ने‘फूट डालो और राज करो’तो मोदी ने‘भटकाओ और राज करो’की नीति अपनाई : कन्हैया कुमार ◾

अंडर-19 विश्व कप : ऑस्ट्रेलिया को हराकर भारत सेमीफाइनल में

पोचेस्फोस्ट्रम :  मौजूदा विजेता भारत ने मंगलवार को सुपर लीग क्वार्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को 74 रनों से हराकर आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। 

भारतीय अंडर-19 टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 233 रन बनाए थे। ऑस्ट्रेलियाई टीम इस लक्ष्य के सामने 43.3 ओवरों में 159 रनों पर ही ढेर हो गई। 

234 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने पहले ही ओवर में तीन विकेट खो दिए। इनमें से दो विकेट कार्तिक त्यागी ने लिए जबकि एक बल्लेबाज रन आउट हुआ। 

सलामी बल्लेबाज सैम फैनिंग हालांकि एक छोर पकड़े खड़े थे, लेकिन दूसरे छोर से उन्हें साथ नहीं मिला रहा था। उन्होंने 127 गेंदों की पारी में सात चौके और तीन चौकों की मदद से 75 रन बनाए। 

निचले क्रम में लियाम स्कॉट ने 35 और पैट्रिक रोव ने 21 रन बनाकर उनका साथ देने की कोशिश तो की लेकिन भारतीय गेंदबाजों के सामने वे ज्यादा देर तक टिक नहीं पाए। भारत के लिए कार्तिक ने चार विकेट लिए। आकाश सिंह को तीन और रवि बिश्नोई को एक सफलता मिली। 

इससे पहले भारतीय अंडर-19 टीम के मध्य क्रम ने निराश किया, जबकि निचले क्रम ने टीम को 200 का आंकड़ा पार कराने में अहम भूमिका निभाई। इसमें अर्थव अंकोलेकर के नाबाद 55 रनों ने सबसे बड़ा रोल अदा दिया। 

सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 62 रनों की पारी खेली, जिसके लिए उन्होंने 82 गेंदों का सामना कर आठ चौके और दो छक्के मारे। दूसरे सलामी बल्लेबाज दिव्यांश सक्सेना सिर्फ 14 रन ही बना सके और 35 के कुल स्कोर पर टीम के पहले विकेट के रूप में आउट हुए। 

यहां से भारतीय टीम लगतार विकेट खोती रही। तिलक वर्मा दो, कप्तान प्रियम गर्ग पांच और ध्रुव जुरेल 15, जल्दी पवेलियन लौट लिए। जायसवाल भी 102 को कुल स्कोर पर आउट हो गए थे। 

अंत में सिद्देश वीर (25) और रवि बिश्नोई ने जुझारुपन दिखाते हुए अर्थव का साथ दिया और टीम को टीम को लड़ने लायक स्कोर तक पहुंचाया। अर्थव ने 54 गेंदों की पारी में पांच चौके और एक छक्का लगाया। 

ऑस्ट्रेलिया के लिए कोरे कैली और टॉड मर्फी ने दो-दो विकेट लिए। मैथ्यू विलियंस, कोनोर सुली ने एक-एक विकेट लिया।