BREAKING NEWS

पीएम मोदी के सामने मंत्री देंगे प्रजेंटेशन, हो सकता है कैबिनेट विस्तार◾मध्यम आय वर्ग वाला देश बनना चाहते हैं हम : राष्ट्रपति ◾कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रैली में पकौड़े बेच सत्ताधारियों का मजाक उड़ाया ◾भाजपा ने किया कांग्रेस सरकार के खिलाफ प्रदर्शन : किसानों के प्रति असंवेदनशील होने का लगाया आरोप ◾कांग्रेस जवाब दे कि न्यायालय में उसने भगवान राम के अस्तित्व पर क्यों सवाल उठाए : ईरानी◾दिल्ली के रामलीला मैदान में 22 दिसंबर को रैली कर दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार शुरू करेंगे PM मोदी ◾जामिया के छात्रों ने आंदोलन फिलहाल वापस लिया◾सीएए के खिलाफ जनहित याचिका दायर की, एआईएमआईएम हरसंभव तरीके से कानून के खिलाफ लडे़गी : औवेसी◾गंगा बैराज की सीढियों पर अचानक फिसले प्रधानमंत्री मोदी ◾संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ पूर्वोत्तर, बंगाल में प्रदर्शन जारी◾PM मोदी ने कानपुर में वायुसेना कर्मियों के साथ की बातचीत ◾कानपुर : नमामि गंगे की बैठक के बाद PM मोदी ने नाव पर बैठकर गंगा की सफाई का लिया जायजा ◾राहुल गांधी के लिए ‘राहुल जिन्ना’ अधिक उपयुक्त नाम : भाजपा ◾TOP 20 NEWS 14 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾उत्तर प्रदेश : फतेहपुर में दोहराया गया 'उन्नाव कांड', बलात्कार के बाद पीड़िता को जिंदा जलाया ◾साबित हो गया कि मोदी ने झूठे वादे किए थे : मनमोहन सिंह◾जम्मू-कश्मीर : फारुक अब्दुल्ला की हिरासत अवधि 3 महीने और बढ़ी◾झारखंड : अमित शाह बोले- CAB कानून के खिलाफ कांग्रेस भड़का रही है हिंसा◾मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं, कभी माफी नहीं मांगने वाला : राहुल गांधी◾'भारत बचाओ रैली' में बोलीं सोनिया गांधी- भारत की आत्मा को तार-तार कर देगा नागरिकता संशोधन कानून◾

खेल

अमेरिकी ओपन : जोकोविच, फेडरर और सेरेना प्री क्वार्टर में

 tennis

न्यूयार्क : गत चैम्पियन नोवाक जोकोविच और रोजर फेडरर ने अमेरिकी ओपन टेनिस ग्रैंडस्लैम के अंतिम 16 में प्रवेश किया जबकि केई निशिकोरी बाहर हो गये और महिला वर्ग में सेरेना विलियम्स भी प्री क्वार्टर में पहुंच गयी। पिछले पांच ग्रैंडस्लैम में से चार अपने नाम करने वाले शीर्ष रैंकिंग के खिलाड़ी जोकोविच को दूसरे दौर में कंधे के दर्द ने काफी परेशान किया था लेकिन तीसरे दौर के मुकाबले में उन्हें इतनी परेशानी नहीं हुई और उन्होंने शुक्रवार को 111वीं रैंकिंग के अमेरकी खिलाड़ी डेनिस कुडला को 6-3 6-4 6-2 से मात दी। 

सोलह ग्रैंडस्लैम जीत चुके 32 वर्षीय सर्बियाई खिलाड़ी का सामना अब रविवार को तीन बार के ग्रैंडस्लैम विजेता स्टान वावरिंका से होगा। स्विट्जरलैंड के इस 23वें वरीय खिलाड़ी ने इटली के पाओलो लोरेंजी को 6-4 7-6 7-6 से मात दी। तीन अमेरिकी ओपन ट्राफियां जीत चुके जोकोविच का वावरिंका के खिलाफ जीत का रिकार्ड 19-5 है लेकिन 2016 अमेरिकी ओपन फाइनल के बाद से दोनों के बीच भिड़ंत नहीं हुई जिसमें वावरिंका ने जोकोविच को मात दी थी। पांच बार के चैंपियन फेडरर ने ब्रिटेन डान इवांस पर महज 80 मिनट में 6-2, 6-2, 6-1 से आसान जीत दर्ज की। 

पिछले दो मुकाबलों में उन्होंने अपना पहला सेट गंवाया था जिससे 20 बार के ग्रैंडस्लैम चेम्पियन ने इस मैच में शुरू से मजबूत शुरूआत की और 48 विनर जमाये। फेडरर का सामना अब बेल्जियम के 15वें वरीय डेविड गोफिन से होगा। जापान के सातवें वरीय निशिकोरी को आस्ट्रेलिया के एलेक्स डि मिनॉर ने 6-2 6-4 2-6 6-3 से हराया और अब उनका सामना बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव से होगा। महिलाओं के वर्ग में सेरेना ने चेक गणराज्य की 44वीं रैंकिंग की खिलाड़ी कैरोलिना मुचोवा को 74 मिनट में 6-3 6-2 से शिकस्त दी। 

चौबीसवां कैरियर ग्रैंडस्लैम खिताब हासिल करके मार्गरेट कोर्ट के रिकार्ड की बराबरी की कोशिश में जुटीं सेरेना का सामना अब क्रोएशिया की 22वीं वरीय पेत्रा मार्टिच से होगा। अपने पहला ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने का सपना देख रही चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिस्कोवा ने ट्यूनीशिया के ओन्स जाबेउर को 6-1, 4-6, 6-4 से हराकर प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की की।