BREAKING NEWS

अफगानिस्तान में UN पर तालिबान के हमले की गुटेरेस ने की निंदा, कहा- अंतर्राष्ट्रीय कानून के तहत यह प्रतिबंधित हैं◾जम्मू-कश्मीर : आतंकियों के निशाने पर घाटी, राजौरी में डिफ्यूज किया गया IED◾कौन होगा JDU का नया अध्यक्ष? दिल्ली में आज की बैठक में नीतीश कुमार ले सकते हैं बड़ा फैसला◾टेरर फंडिंग और आतंक के मामले में प्रशासन सख्त, शोपियां में कई ठिकानों पर NIA ने मारा छापा◾पुलवामा एनकाउंटर में 2 आतंकी ढेर, सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई में मारे गए दहशतगर्द◾देश में नहीं थम रहा कोरोना का आतंक, पिछले 24 घंटे में हुई 41,649 नए मामलों की पुष्टि ◾Tokyo Olympics: फाइनल में पहुंचने वाली दूसरी भारतीय बनीं कमलप्रीत, डिस्कस थ्रो में किया धमाकेदार प्रदर्शन ◾World Corona Update : विश्व में कोरोना मामलों की संख्या हुई 19.72 करोड़, करीब 42 लाख लोगों ने गंवाई जान ◾PM मोदी आईपीएस प्रशिक्षुओं से आज करेंगे संवाद◾दिल्ली विधानसभा ने डॉक्टरों को भारत रत्न देने की केंद्र से अपील करते हुए पारित किया प्रस्ताव◾राजस्थान में कांग्रेस की चुनाव घोषणापत्र समिति की दूसरी बैठक शनिवार को◾कर्नाटक के CM बोम्मई ने अमित शाह और अन्य कई केंद्रीय मंत्रियों से की मुलाकात, कैबिनेट विस्तार पर की चर्चा◾कोरोना संकट : झारखंड सरकार ने दी बड़ी राहत, 9वीं के ऊपर के स्कूल-कॉलेज खुलेंगे, इंटर स्टेट बसें भी चलेंगी◾ED मामले में दंडात्मक कार्रवाई से संरक्षण के लिए पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख की याचिका पर 3 अगस्त को सुनवाई◾मिजोरम-असम सीमा संघर्ष : 'भड़काऊ' टिप्पणियों के लिये असम पुलिस ने मिजोरम के सांसद को किया तलब ◾एलएसी गतिरोध को सुलझाने के लिए कल 12वें दौर की सैन्य स्तरीय वार्ता करेंगे भारत और चीन ◾प्रियंका का तंज - पीएम मोदी और सीएम योगी ने उप्र को कुपोषण में नंबर एक बना दिया◾पान मसाला मेकर ग्रुप के कानपुर सहित 31 ठिकानों पर इनकम टैक्स का छापा, 400 करोड़ रुपए के काले कारोबार का खुलासा◾राजस्थान के गंगानगर में किसानों ने भाजपा नेता से की हाथापाई, कपड़े फाड़े ◾पाकिस्तान में पेशावर में भारी बारिश से राज कपूर और दिलीप कुमार के पुश्तैनी मकानों को नुकसान पहुंचा ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

टी-20 सीरीज से पहले टीम इंडिया को झटका, फिटनेस टेस्ट में दूसरी बार विफल रहा यह मिस्ट्री स्पिनर

लेग स्पिनर वरूण चक्रवर्ती फिटनेस परीक्षण में नाकाम रहने के कारण इंग्लैंड के खिलाफ यहां शुक्रवार से शुरू हो रही पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला से बाहर हो गए हैं जबकि तेज गेंदबाज टी नटराजन का चोट के कारण श्रृंखला के शुरुआती हिस्से में खेलना संदिग्ध है। वरूण बेंगलुरू की राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में लगातार फिटनेस परीक्षण पास करने में विफल रहे हैं जबकि यॉर्कर विशेषज्ञ नटराजन कंधे की चोट के कारण अब तक टीम के साथ नहीं जुड़े हैं। 

 सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक वरूण चक्रवर्ती को चुना गया था क्योंकि वह कंधे की चोट से उबर गए थे जिसके कारण वह आस्ट्रेलिया दौरे से बाहर थे। उसने एनसीए में रिहैबिलिटेशन पूरा किया और सामान्य रूप से गेंद थ्रो कर रहा था।

उन्होंने कहा, हालांकि वह कम से कम दो बार यो-यो परीक्षण पास करने में विफल रहा जिसमें उसे दो किमी दौड़ना था।सवाल अब यह उठ रहा है कि चेतन शर्मा की अगुआई वाली चयन समिति ने ऐसे खिलाड़ी का चयन क्यों किया जो अक्तूबर के बाद अपने राज्य तमिलनाडु के लिए भी कोई प्रतिस्पर्धी मैच नहीं खेला है।

सूत्र ने कहा, हम समझ सकते हैं कि मुश्ताक अली टी20 चैंपियनशिप के दौरान वह रिहैबिलिटेशन से गुजर रहा था। लेकिन फिर वह विजय हजारे ट्रॉफी में भी एक भी मैच नहीं खेला। आप पांच महीने पहले खेले गए मैचों के आधार पर उसकी मैच फिटनेस कैसे परख सकते हैं। मुझे लगता है कि वरूण चक्रवर्ती चयनकर्ताओं के लिए सबक है।

अगर कोई खिलाड़ी भारतीय टीम द्वारा स्थापित मापदंडों पर खरा नहीं उतरता है तो सिर्फ उसकी गेंदबाजी ही चयन का आधार नहीं हो सकती।पता चला है कि राहुल चाहर को टीम में शामिल किया जाएगा क्योंकि वह टेस्ट श्रृंखला की शुरुआत से ही जैविक रूप से सुरक्षित माहौल का हिस्सा है। 

एनसीए के चिकित्सा कर्मचारी नटराजन की फिटनेस हासिल करने में मदद कर रहे हैं जिससे कि वह कम से कम श्रृंखला के दूसरे हाफ में खेल सके। राहुल तेवतिया अहमदाबाद में भारतीय टीम के साथ ट्रेनिंग कर रहे हैं और उन्हें अपने दूसरे फिटनेस परीक्षण के नतीजे का इंतजार है।  टी20 श्रृंखला के बाद पुणे में तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला होगी। 

भारत की टीम-

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत, इशान किशन, युजवेंद्र चहल, वरुण चक्रवर्ती, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल तेवतिया, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, नवदीप सैनी और शार्दुल ठाकुर।