BREAKING NEWS

BJP ने कांग्रेस पर ट्रैक्टर परेड के दौरान किसानों को उकसाने का आरोप लगाया ◾ट्रैक्टर परेड हिंसा : योगेन्द्र यादव, टिकैत, पाटकर सहित 37 किसान नेताओं के खिलाफ नामजद प्राथमिकी ◾राजनाथ ने अमेरिका के नये रक्षा मंत्री ऑस्टिन से क्षेत्रीय, वैश्विक मुद्दों पर बात की ◾बंगाल विधानसभा का दो दिवसीय सत्र शुरू, कृषि कानूनों के खिलाफ प्रस्ताव लाएगी तृणमूल ◾हिंसा में शामिल थे किसान नेता, शर्तों को नहीं मानकर किया विश्वासघात : पुलिस कमिश्नर◾केंद्र सरकार ने जारी की नई गाइडलाइंस,1 फरवरी से खुलेंगे सिनेमा हॉल और स्वीमिंग पूल◾आप नेता राघव चड्डा ने हिंसा के मुद्दे पर बीजेपी को घेरा, लगाए कई गंभीर आरोप◾दिल्ली में हिंसा के लिए गृह मंत्री जिम्मेदार, कांग्रेस ने कहा- केवल 30 से 40 ट्रैक्टर लेकर उपद्रवी लाल किले में कैसे घुस पाए?◾हिंसा के बाद किसान आंदोलन में पड़ी दरार, दो संगठनों ने खुद को किया अलग◾26 जनवरी हिंसा: राकेश टिकैत, अन्य किसान नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज◾गणतंत्र दिवस पर हुई हिंसा के बाद गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली में कानून-व्यवस्था की समीक्षा की ◾संयुक्त किसान मोर्चा की सफाई - असामाजिक तत्वों ने शांतिपूर्ण प्रदर्शनों को नष्ट करने की कोशिश की◾दिल्ली पुलिस ने ट्रैक्टर परेड में हिंसा के संबंध 200 लोगों को हिरासत में लिया, पूछताछ जारी ◾BCCI प्रमुख सौरव गांगुली को सीने में दर्द, अपोलो हॉस्पिटल में कराया गया एडमिट ◾नेपाल में कोविड टीकाकरण का पहला चरण शुरू, भारत ने तोहफे में दी है 10 लाख वैक्सीन डोज◾ किसान ट्रैक्टर परेड: गणतंत्र दिवस पर हिंसा की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल◾दो दिवसीय दौरे पर केरल पहुंचे राहुल, मलप्पुरम में गर्ल्स स्कूल के भवन का किया उद्घाटन ◾किसान आंदोलन को बदनाम करने की साजिश हुई कामयाब : हन्नान मोल्लाह◾किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान भड़की हिंसा में 300 पुलिसकर्मी हुए घायल, क्राइम ब्रांच करेगी जांच◾ट्रैक्टर परेड हिंसा : संयुक्त किसान मोर्चा ने बुलाई बैठक, सभी पहलुओं पर होगी चर्चा ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

Video : भारत और श्रीलंका के मैच के दौरान भारत विरोधी बैनर लेकर गुजरे विमान

लीड्स : आईसीसी विश्व कप के दौरान राजनीति से प्रेरित एक और घटनाक्रम के तहत भारत और श्रीलंका के बीच खेले गये लीग मैच के दौरान हेडिंग्ले मैदान के ऊपर से भारत विरोधी बैनरों के साथ विमान गुजरे । 

मैच शुरू होने के थोड़ी देर बाद ही मैदान के ऊपर से एक विमान गुजरा जिसके साथ बैनर पर ‘कश्मीर के लिए न्याय’ लिखा हुआ था। 

इसके आधे घंटे बाद स्टेडियम के ऊपर से एक और विमान गुजरा जिसके बैनर पर लिखा था, ‘‘ भारत नरसंहार रोको, कश्मीर को आजाद करो’’। 

भारत की पारी के दौरान तीसरा विमान गुजरा जिसके बैनर पर लिखा था ,‘‘ पीट पीट कर मारना खत्म करने में मदद करो ।’’ 

दस दिनों के अंदर इस तरह की यह दूसरी घटना है। इससे पहले अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच खेले गये मैच के दौरान बलूचिस्तान के समर्थन वाले बैनर लहराते हुए विमान मैदान के ऊपर से उडे थे। यह विमान ब्रेडफोर्ड हवाई अड्डे पर उतरा था। 

मैच के दौरान दोनों देशों के प्रशंसक स्टेडियम के अंदर आपस में भिड़ गये। 

आईसीसी राजनीतिक या जातिवादी नारों के लिए शून्य सहिष्णुता की नीति अपनाता है और उसने इस सुरक्षा चूक पर नाराजगी जतायी। 

आईसीसी ने बयान में कहा, ‘‘ हम इस बात से काफी निराश है कि यह फिर से हुआ। हम आईसीसी पुरूष क्रिकेट विश्व कप के दौरान किसी भी राजनीतिक संदेश का समर्थन नहीं करते है।’’ 

इंग्लैंड के उत्तर में स्थित यार्कशर को पाकिस्तानी मूल की आबादी के लिए जाना जाता है। 

इस बयान में कहा गया, ‘‘ पूरे टूर्नामेंट के दौरान हमने स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर काम किया है ताकि इस तरह के विरोध को रोका जा सके। पिछली घटना के बाद पश्चिम यार्कशर पुलिस ने हमें आश्वासन दिया था कि फिर से ऐसा नहीं होगा। इसलिए ऐसा फिर से होना काफी निराशाजनक है।’’ 

समझा जाता है कि नौ जुलाई और 11 जुलाई को होने वाले सेमीफाइनल मैचों के लिये मैनचेस्टर और बर्मिंघम में मैदानों को ‘नो फ्लाय जोन’ में रखा गया है । 

आईसीसी के निवर्तमान मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेव रिचर्डसन ने हाल ही मीडिया से बातचीत में कहा था कि पूरी सुरक्षा मिलने के बाद भी वह पर्याप्त नहीं होगी। 

शनिवार की घटना से यह जाहिर होता है कि स्थानीय प्रशासन हवाई क्षेत्र के सुरक्षा के लिए पर्याप्त कदम नहीं उठाये। 

इस घटना के बाद आईसीसी निशाने पर है क्योंकि इससे और अधिक सुरक्षा चूक की आशंका है।