BREAKING NEWS

दिल्ली हिंसा में शामिल 106 लोग गिरफ्तार सहित 18 एफआईआर दर्ज, दिल्ली पुलिस ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर◾मुख्यमंत्री केजरीवाल ने किया हिंसाग्रस्त उत्तर-पूर्वी दिल्ली का दौरा ◾अपने दौरे के बाद एनएसए डोभाल ने गृह मंत्री अमित शाह को उत्तर पूर्वी दिल्ली में मौजूदा हालात की जानकारी दी◾एनएसए डोभाल ने किया दंगा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा, बोले- उत्तर पूर्वी दिल्ली में हालात नियंत्रण में ◾TOP 20 NEWS 26 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾शहीद हेड कांस्टेबल रतन लाल के परिवार को 1 करोड़ और एक सदस्य नौकरी देंगे - अरविंद केजरीवाल ◾दिल्ली HC ने पुलिस को भड़काऊ बयान देने वाले BJP नेताओं पर FIR करने की दी सलाह◾दिल्ली हिंसा में मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर हुआ 22, संवेदनशील इलाकों में भारी सुरक्षा बल तैनात◾दिल्ली हिंसा : IB अफसर अंकित शर्मा का मिला शव, हिंसा ग्रस्त इलाको में जारी है तनाव ◾हिंसा पर दिल्ली हाई कोर्ट सख्त, कहा-देश में एक और 1984 नहीं होने देंगे◾दिल्ली हिंसा पर PM मोदी की लोगों से अपील, ट्वीट कर लिखा-जल्द से जल्द बहाल हो सामान्य स्थिति◾दिल्ली हिंसा : हाई कोर्ट ने कपिल मिश्रा का वीडियो क्लिप देख कर पुलिस को लगाई कड़ी फटकार ◾सीएए हिंसा पर प्रियंका गांधी ने लोगों से की अपील, बोली- हिंसा न करें, सावधानी बरतें ◾सोनिया गांधी ने दिल्ली हिंसा को बताया सुनियोजित, गृहमंत्री से की इस्तीफे की मांग◾दिल्ली हिंसा : हेड कांस्टेबल रतनलाल को दिया गया शहीद का दर्जा, पत्नी को नौकरी के साथ मिलेंगे 1 करोड़ ◾सुप्रीम कोर्ट ने सीएए हिंसा को बताया दुर्भाग्यपूर्ण, याचिकाओं पर सुनवाई से किया इनकार ◾दिल्ली में हुई हिंसा के बाद यूपी में हाई अलर्ट, संवेदनशील जिलों में पुलिस बलों के साथ पीएसी तैनात ◾राजस्थान के बूंदी में नदी में बस गिरने से 24 लोगों की मौत, मृतकों में 3 बच्चे शामिल◾दिल्ली के तनावपूर्ण इलाके छावनी में तब्दील, सुरक्षा बलों के फ्लैगमार्च के साथ स्पेशल सीपी ने किया दौरा◾शाहीन बाग मुद्दे को लेकर 23 अप्रैल को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट◾

मुंबई के इस तूफानी बल्लेबाज ने टेंट में गुजारी रातें, गोलगप्‍पे बेचे, अब मचा रहा है धमाल

विजय हजारे ट्रॉफी के ग्रुप ए के मैच में मुंबई ने गोवा को 130 रनों से करारी मात दे दी। गोवा के खिलाफ इस मैच में मुंबई के सलामी बल्‍लेबाज यशस्वी जयसवाल और आदित्य तारे ने पहले विकेट के लिए 152 रनों की साझेदारी की। मुंबई के ओपनर यशस्वी जयसवाल ने 113 रनों की शतकीय पारी खेली तो वहीं आदित्य तारे ने 86 रनों की पारी खेली। 

50 ओवरों में मुंबई ने 362 रन 4 विकेट के नुकसान पर बनाए जबकि गोवा ने जवाब में 232 रन ही 48.1 ओवर में बना पाई। लिस्ट ए क्रिकेट में 17 साल के जयसवाल ने गोवा के खिलाफ अपना दूसरा ही मैच खेला। जयसवाल ने 113 रनों की पारी 128 गेंदों में बनाए साथ ही छह चौकेे और पांच छक्के जड़े। 

गोवा के खिलाफ इस मैच में मुंबई के कप्तान श्रेयस अय्यर ने 47 रनों की पारी 29 गेंदों में खेली, सूर्यकुमार यादव ने नाबाद 34 रनों की पारी 21 गेंदों में खेली और शिवम दूबे ने नाबाद 33 रनों की 13 गेंदों में खेली। वहीं गोवा की तरफ से क्रिकेटर स्नेहल कौथांकर ने 50 रनों की पारी खेली। 

जोड़े 150 रन जयसवाल-तारे ने 

गोवा के खिलाफ मैच में मुंबई ने पहले बल्लेबाजी की थी। गोवा के गेंदबाजों की मुंबई के ओपनिंग बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल और अादित्य तारे ने खबर लेते हुए पहले विकेट के लिए 152 रनों की साझेदारी की। 29 ओवरों तक दोनों बल्लेबाजों की यह साझेदारी की। दोनों की यह साझेदारी तारे के आउट होने के बाद टूट गई। 

लेकिन तारे के आउट होने के बाद मुंबई के बल्लेेबाजों ने रनों की स्पीड को और भी बढ़ गई। 23 गेंदों में सिद्धेश लाड ने 34 रन बनाए। पारी के दौरान 4 चौके और 1 छक्का जड़ा। लाड और जायसवाल ने दूसरी विकेट के लिए 72 रनों की साझेदारी की। 

अंतिम 4 ओवर में दुबे-यादव ने 52 रन बनाए


कप्तान श्रेयस अय्यर ने तबाड़तोड़ बल्लेबाजी की। श्रेयस अय्यर ने 20 गेंदों में 47 रन बनाए और इस दौरान उन्होंने ने 4 चौके और 2 छक्के जड़े। 47वें ओवर की दूसरी गेंद पर श्रेयस अय्यर आउट हो गए जिसके बाद सूर्यकुमार यादव और शिवम दुबे ने आखिरी 22 गेंदों में 52 रनों की साझेदारी की। इस दौरान यादव ने 3 छक्के और दुबे ने 4 छक्के लगाए। 

यशस्वी मुंबई गए घर छोड़कर


मुंबई के सलामी बल्‍लेबाज यशस्वी की जिंदगी बहुत ही संघर्ष भरी रही है। क्रिकेट में अपना कैरियर बनाने के लिए यूपी से मुंबई कम उम्र में ही आ गए थे। यशस्वी के पिता के लिए पूरे परिवार को पालना बहुत ही मुश्किल हो रहा था इसलिए उन्होंने ऐतराज नहीं किया। 

मुंबई में उनके चाचा का घर था लेकिन वहां पर ज्यादा जगह नहीं थी इसलिए वह मुस्लिम यूनाइटेड क्लब से जुड़ गए थे। क्लब से जुड़ने के बाद वह एक टैंट में रहने लग गए थे। एक टैंट में वह 3 सालों तक रहे थे। 

गोलगप्पे बेचे, भूखे रहे और फिर....

कई बार मुंबई यशस्वी के पिता ने पैसे भेजे लेकिन वह पूरे नहीं हो पाते थे। बता दें कि आजाद मैदान पर जब रामलीला लगती थी तो गोलगप्पे तक भी यशस्वी ने बेच रखे हैं। हालांकि इन सभी के बाद भी कई रातों तक भूखा यशस्वी को सोना पड़ा था। 

स्‍थानीय कोच ज्वाला सिंह से इस दौरान यशस्वी की मुलाकात हुई थी। यशस्वी की जिंदगी में जब कोच ज्वाला सिंह आए तो जिंदगी बिल्कुल ही पलट गई। क्रिकेट खेल में उन्होंने कामयाबी की सीढ़ियां चढ़ना शुरु कर दिया। इंडिया अंडर 19 टीम में भी यशस्वी का चयन हो गया था।