BREAKING NEWS

वीर सावरकर पर टिप्पणी करना राहुल गांधी को पड़ा भारी, सुप्रीम कोर्ट ने मांगी पूरी रिपोर्ट, दो दिन बाद सुनवाई ◾UP News: हिन्दू महासभा के ऐलान से हाई अलर्ट पर मथुरा, धारा 141 लागू, जानें क्या है मामला ◾श्रद्धा मर्डर केस : दुनिया के सबसे महंगे केस से आफताब ने सीखे पुलिस को गुमराह करने दांव-पेच◾लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में आशीष मिश्रा सहित 14 पर आरोप तय, 16 दिसंबर से कोर्ट ट्रायल शुरू ◾Electric Vehicle लेने वालों को जल्द सरकार देगी तोहफा, नितिन गडकरी का ऐलान◾लालू की बेटी रोहिणी को लेकर गिरिराज का ट्वीट, भर-भर कर डाली तारीफ... अगली पीढ़ी के लिए बनोगी उदहारण◾एशिया के सबसे बड़े दानवीरों की लिस्ट में गौतम अडानी समेत तीन भारतीयों के नाम हुए शामिल◾PFI case: इसरार अली और मोहम्मद समून को मिली राहत, अदालत ने दी सशर्त जमानत ◾Babri Masjid Demolition Anniversary : बाबरी मस्जिद विध्वंस की बरसी पर बोले ओवैसी◾AYODHYA ;बाबरी मस्जिद गिराए जाने के तीन दशक बाद तीर्थनगरी का माहौल कैसा?◾Yamuna Expressway: दुर्घटनाएं रोकने के लिए 15 दिसंबर से गति सीमा में होगा बदलाव, नहीं दौड़ पाएंगे तेज वाहन◾CANADA MURDER : कनाडा में भारतीय महिला के सिर पर गोली मारकर शूटर हुआ फ़रार, पुलिस कर रही तलाश ◾अधीर रंजन चौधरी ने केंद्र की नीतियों को लिया आडे़ हाथों, संसद के शीतकालीन सत्र की तारीख को लेकर कही यह बात◾MCD चुनाव 2022: तारीख, समय और परिणाम◾इंडोनेशिया में नया कानून, प्री-मैरिटल सेक्स बैन, अपराध श्रेणी में Live-in-relationship◾मार्केट में 500 रुपये के नकली नोट होने की खबर, RBI ने दी जानकारी...जानें किसे बताया जा रहा जाली ◾6 दिसंबर का दिन हमारी पीढ़ी कभी नहीं भूलेगी.... लोकतंत्र का काला दिन, बाबरी मस्जिद विध्वंस की बरसी पर बोले ओवैसी◾बिहार पुलिस में बंपर बहाली, 62 हजार नए पदों पर मिलेगी नौकरी, महिलाओं को भी दिया जाएगा 35% आरक्षण◾भारत के मिसाइल परीक्षण से कांप रहा चीन, डर के कारण ओसियन क्षेत्र में भेजा जासूसी पोत◾नोएडा में तेज रफ़्तार का कहर, जगुआर कार की टक्कर से स्कूटी सवार युवती की मौत◾

आमिर खान ने Vinesh Phogat को एशियन गेम्स में स्वर्ण पदक जीतने पर इस तरह दी बधाई

बॉलीवुड की सबसे ज्यादा वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस में कमाई करने वाली फिल्म दंगल के हानिकारक बापू यानी सुपरस्टार आमिर खान को किसी पहचान की जरूरत नहीं है। आमिर खान ने बॉलीबुड की कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। आमिर खान को बॉलीवुड का परफैक्निंशट भी कहा जाता है।

\"\"  

Vinesh Phogat कजिन बहन है बबीता फोगाट की

\"\"  

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Vinesh Phogat महावीर सिंह फोगाट के छोटे भाई राजपाल की बेटी और रेसलर गीता और बबीता फोगाट की कजिन सिस्टर हैं। यह तो हम सबको ही पता है कि फिल्म दंगल में आमिर खान ने महावीर सिंह फोगाट का रोल निभाया था।

\"\"  

इस फिल्म में फातिमा सना शेख, बचपन का रोल जायरा वसीम ने गीतता फोगाट और सान्या मल्होत्रा, बचपन का रोल सुहानी भटनागर ने बबीता फोगाट का रोल निभाया था।

https://twitter.com/geeta_phogat/status/1031520055240978432

जापान की यूकी आइरी को फाइनल में हराया Vinesh Phogat ने

\"\"

सोमवार को भारत की महिला पहलवान Vinesh Phogat ने भारत को दूसरा गोल्ड मेडल जीताया है। 18वें एशियाई खेलों के दूसरे दिन विनेश ने 50 किलोग्राम भारवर्ग फ्रीस्टाइल स्पर्धा के फाइनल में जीत हासिल की। बता दें विनेश ने जापान की महिला पहलवान यूकी आइरी को फाइनल मैच में 6-2 से हराकर गोल्ड को अपने नाम कर लिया।

इस अंदाज में Vinesh Phogat को बधाई दी आमिर खान ने

\"\" जकार्ता में 18वें एशियाई खेल चल रहे हैं उसमें भारत ने कुश्ती में स्वर्ण पदक जीता है। भारत को कुश्ती में स्वर्ण पदक जीताने वाली Vinesh Phogat हैं। आमिर खान ने विनेश फोगाट को कुश्ती में स्वर्ण पदक जीतने के लिए बधाई दी है। https://twitter.com/aamir_khan/status/1031533163036594176 आमिर खान ने विनेश फोगाट को बधाई देते हुए ट्वीट किया जिसमें उन्होंने लिखा है – ‘म्हारी छोरियां छोरों से कम हैं के’। एशियाई खेलों में गोल्ड जीतने पर विनेश को बधाई । हम सबको तुम पर नाज़ है’ । लव, आमिर एंड दंगल टीम ।

राष्ट्रपति ने दी Vinesh Phogat को बधाई दी

\"\"

बता दें कि एशियन गेम्स के इतिहास में यह पहला मौका है जब भारत ने महिला रेसलिंग में गोल्ड मेडल जीता है। एशियन गेम्स में भारत को दूसरा गोल्ड मेडल दिलवाने के बाद भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी Vinesh Phogat को बधाई दी।

https://twitter.com/rashtrapatibhvn/status/1031522069685522433

आपको बता दें कि इस मैच से पहले विनेश ने सेमीफाइनल मैच मे उज्बेकिस्तान की दाउलेतबाइक वाई को पैर के दर्द की समस्या होते हुए भी 10-0 से करारी शिकस्त दी थी।

\"\"