BREAKING NEWS

दिल्ली में कोविड-19 के 1163 नए मामले की पुष्टि, संक्रमितों की संख्या 18 हजार को पार◾देशभर में 30 जून तक बढ़ा लॉकडाउन, 8 जून से रेस्टोरेंट, मॉल और धार्मिक स्थल खोलने की मिली अनुमति ◾लॉकडाउन, अनुच्छेद 370 खत्म करना, राम मंदिर ट्रस्ट बड़ी उपलब्धियों में शामिल : गृह मंत्रालय ◾हिन्दुस्तान में बहुत सारे लोग कष्ट में हैं और भाजपा सरकार जश्न मना रही है : प्रियंका गांधी वाड्रा ◾लद्दाख सीमा तनाव पर रक्षामंत्री बोले- चीन से डिप्लोमैटिक और मिलिट्री लेवल पर चल रही है बातचीत ◾लॉकडाउन 5.0 लागू करने पर पीएमओ में महामंथन, गृहमंत्री अमित शाह ने की पीएम मोदी से मुलाकात◾कोरोना के बढ़ते केसों से घबराएं नहीं, महामारी से चार कदम आगे है आपकी सरकार : CM केजरीवाल◾मोदी सरकार 2.0 की पहली वर्षगांठ पर कांग्रेस ने कसा तंज, ‘बेबस लोग, बेरहम सरकार’ का दिया नारा ◾मोदी जी की इच्छा शक्ति की वजह से सरकार ने साहसिक लड़ाई लड़ी एवं समय पर निर्णय लिये : नड्डा ◾कोविड-19 पर पीएम मोदी का आह्वान - 'लड़ाई लंबी है लेकिन हम विजय पथ पर चल पड़े हैं'◾दिल्ली में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को लेकर कांग्रेस, भाजपा के निशाने पर केजरीवाल सरकार◾राम मंदिर , सीएए, तीन तलाक, धारा 370 जैसे मुद्दों का हल दूसरे कार्यकाल की प्रमुख उपलब्धियां : PM मोदी ◾बीस लाख करोड़ रूपये का आर्थिक पैकेज ‘आत्मनिर्भर भारत’ की दिशा में बड़ा कदम : PM मोदी◾Coronavirus : दुनियाभर में वैश्विक महामारी का खौफ जारी, संक्रमितों की संख्या 60 लाख के करीब ◾कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए◾कोविड-19 : देश में अब तक 5000 के करीब लोगों की मौत, संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख 73 हजार के पार ◾मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक वर्ष पूरे होने पर अमित शाह, नड्डा सहित कई नेताओं ने दी बधाई◾PM मोदी का देश की जनता के नाम पत्र, कहा- कोई संकट भारत का भविष्य निर्धारित नहीं कर सकता ◾लद्दाख के उपराज्यपाल आर के माथुर ने गृहमंत्री से की मुलाकात, कोरोना के हालात की स्थिति से कराया अवगत◾महाराष्ट्र : 24 घंटे में कोरोना से 116 लोगों की मौत, 2,682 नए मामले ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

विराट कोहली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पूरे किये 11 साल, इंस्टाग्राम पर डेब्यू मैच की तस्वीर की शेयर

18 अगस्त को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने 11 साल पूरे कर लिए हैं। श्रीलंका के खिलाफ विराट कोहली ने 2008 में डेब्यू किया था और अब उनका नाम क्रिकेट जगत के दिग्गज बल्लेबाजों में लिया जाता है। बता दें कि अपने पहले इंटरनेशनल मैच में विराट कोहली ने मात्र 12 रन ही बनाए थे। विराट ने 2008 से लेकर 2019 तक अपने 11 साल के सफर को विराट कोहली ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है। 

भारत की अंडर 19 टीम को विराट कोहली ने अपनी कप्तानी में विश्व कप चैंपियन बनाया था। भारतीय टीम के तीनों फॉर्मेट में विराट कोहली इस समय कप्तान के रूप में कप्तानी संभाल रहे हैं। साल 2009 में विराट कोहली ने अपनी पहली इंटरनेशनल शतकीय पारी खेली थी।

वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक जड़ने के मामले में विराट कोहली दूसरे नंबर पर हैं। वनडे क्रिकेट में अब तक विराट कोहली ने 43 शतक जड़ दिए हैं। वनडे में सबसे ज्यादा शतक लगाने की लिस्ट में पहले स्‍थान पर क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर 49 शतक के साथ हैं। सचिन के इस रिकॉर्ड की बराबरी करने के लिए विराट महज 6 शतक ही दूर हैं। 

भावुक हुए विराट कोहली

इंस्टाग्राम पर विराट कोहली ने 2 तस्वीरें पोस्ट की हैं। एक तस्वीर 2008 की है तो दूसरी तस्वीर 2019 की है। इस पोस्ट के साथ विराट ने कैप्‍शन में लिखा, मेरी शुरुआत 11 साल पहले आज के दिन यानी 18 अगस्त को हुई थी। मैंने कभी सपने में भी इतना कुछ नहीं मांगा होगा, जितना भगवान ने ‌दे दिया है। आप सभी को भी अपने सपने पूरे करने के लिए ताकत और सही दिशा मिले। 

विराट कोहली का शानदार क्रिकेट कैरियर 

टेस्ट रैंकिग और वनडे क्रिकेट में इस समय कप्तान विराट कोहली पहले स्‍थान पर हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ हाल ही में वनडे सीरीज में कप्तान विराट कोहली ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 20,000 रन पूरे कर लिए हैं।

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने वनडे में अब तक 239 मैच खेलते हुए 11520 रन बनाए हैं तो वहीं टेस्ट में 77 मैच खेलते हुए 6613 रन 53.76 की औसत से बनाए हैं।