BREAKING NEWS

उपचुनाव LIVE : 18 राज्यों की 51 विधानसभा और 2 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी◾LIVE : महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए मतदान जारी, गडकरी समेत कई दिग्गजों ने डाला वोट◾LIVE : हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 90 सीटों पर वोटिंग शुरू ◾केजरीवाल ने BJP पर साधा निशाना - बिजली सब्सिडी खत्म कर देगी भाजपा◾पोस्ट पेमेंट बैंक ने चुनौतियों को अवसर में बदला : PM मोदी ◾प्याज के मुद्दे पर भाजपा का केजरीवाल पर हमला, मुख्यमंत्री आवास का होगा घेराव◾सीमा पार तीन आतंकी शिविर ध्वस्त किये गए, 6-10 पाक सैनिक ढेर : सेना प्रमुख ◾PoK में भारतीय सेना की बड़ी कार्रवाई : सेना ने LoC पार जैश, हिजबुल के 35 आतंकी मार गिराए◾30 अक्टूबर को जामिया के दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति कोविंद होंगे मुख्य अतिथि◾महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए कल होगा मतदान, BJP लगातार दूसरे कार्यकाल की कोशिश में ◾वैश्विक आर्थिक जोखिमों के कारण बहुपक्षीय सहयोग को मजबूत करने की जरूरत : सीतारमण ◾मनमोहन सिंह करतारपुर गलियारे के औपचारिक उद्घाटन में नहीं होंगे शामिल : सूत्र◾TOP 20 NEWS 20 October : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾भारत की तरफ से गोलीबारी में हमारे 4 जवान शहीद, हमने भारतीय सेना के 9 सैनिकों को मार गिराया : PAK◾कमलेश तिवारी हत्याकांड: योगी से मिले परिजन, पत्नी बोली- CM ने हर संभव कार्रवाई का दिया आश्‍वासन◾भारतीय सेना ने PoK में तबाह किए आतंकी कैंप, 5 पाकिस्तानी सैनिक ढेर◾अभिजीत बनर्जी को लेकर BJP पर राहुल ने साधा निशाना, कहा- ये बड़े लोग नफरत से अंधे हो गए है◾अभिजीत बनर्जी के नोबेल पुरस्कार को राजनीतिक चश्मे से न देखा जाए : मायावती◾क्रिप्टोकरेंसी को लेकर सतर्कता बरत रहे हैं देश : निर्मला सीतारमण◾पाकिस्तान ने किया संषर्ष विराम का उल्लंघन, 2 सैनिक शहीद, 1 नागरिक की मौत◾

खेल

अरुण जेटली स्टेडियम में अपने नाम का स्टैंड देखकर भावुक हुए विराट कोहली, कहा- कभी नहीं सोचा था...

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली का नाम क्रिकेट जगत के दिग्गज खिलाड़ियों में लिया जाता है। गुरुवार को फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में विराट कोहली के नए पवेलियन स्टैंड का आवरण किया गया है। इस खास मौगे पर पूरी भारतीय क्रिकेट टीम मौजूद थी। 



इसके साथ ही फिरोजशाह कोटला स्टेडियम का नाम डीडीसीए ने अरुण जेटली स्टेडियम रख दिया है। इस खास मौके पर गृह मंत्री अमित शाह मौजूद थे और उन्होंने अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम का डिजिटल उद्घाटन भी किया। इस दौरान दिवंगत अरुण जेटली का पूरा परिवार वहां पर था। 



इतना सम्मान मिलेगा कभी सोचा नहीं था



जवाहर लाल नेहरु स्टेडियम के भारोत्तोलन हॉल में यह कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इस कार्यक्रम में विराट कोहली ने अपने पवेलियन स्टैंड पर बात करते हुए कहा, मैंने कभी सोचा भी नहीं था कि इतने बड़े पैमाने पर सम्मान मिलेगा। समझ में नहीं आता कि क्या कहूं क्योंकि मेरा परिवार, पत्नी , भाई सभी यहां पर मौजूद हैं। 


गैलरी फांद दी थी श्रीनाथ के ऑटोग्राफ के लिए 


विराट कोहली ने आगे कहा, साल 2001 में जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच के दौरान मेरे बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने मुझे दो टिकट दिए। मुझे याद है कि जवागल श्रीनाथ के ऑटोग्राफ के लिए मैंने गैलरी फांद दी थी। मैं अपने भाई को बता रहा था कि हम कहां से कहां आ गए। आज इसी स्टेडियम में मेरे नाम से पवेलियन होना सपने जैसा है। यह बड़ा सम्मान है। 

अरुण जेटली को भी याद किया

इस खास अवसर पर विराट कोहली के अंडर 19 टीम से भारतीय टीम के कप्तानी तक उनके क्रिकेट सफर पर एक एनिमेशन फिल्म भी दिखाई गई थी। इस खास मौके पर पूरी भारतीय क्रिकेट टीम और सहयोगी स्टाफ भी मौजूद थे। 

इस दौरान विराट कोहली ने दिवगंत अरुण जेटली के साथ में संबंधों पर भी बात करते हुए कहा, मैंने अरुण जी के परिवार से कहा कि दुनिया उन्हें अलग तरीके से जानती हो लेकिन मैं उन्हें एक अच्छे इंसान के रुप में ही जानता हूं,मेरे पिता के निधन पर वह मेरे घर आए और मुझे ढाढांस बंधाया। 

इसके बाद विराट कोहली ने दिल्ली जिला क्रिकेट संघ और बीसीसीआई को इस सम्मान के लिए ट्वीट के जरिए धन्यवाद किया। विराट कोहली ने ट्वीट में लिखा,दिल्ली क्रिकेट और बीसीसीआई का इस सम्मान के लिए शुक्रिया। पवेलियन मुझे जीवन व क्रिकेट में मेरी यात्रा की याद दिलाएगी लेकिन मेरा मानना है कि सबसे जरूरी बात यह है कि इससे हमारे देश के युवा क्रिकेटरों की आने वाली पीढ़ी को प्रेरणा मिलेगी। 

इस खास अवसर पर भारतीय टीम को खेलमंत्री किरन रिजीजू ने सम्मानित किया। बता दें कि इस कार्यक्रम में पूर्व खेलमंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़, दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी और भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव भी पहुंचे थे।