BREAKING NEWS

PM मोदी सोमनाथ मंदिर के पास बने नए सर्किट हाउस का करेंगे उद्घाटन◾पीएम मोदी का दुनिया में भी बज रहा डंका, सबसे लोकप्रिय नेता बने, बाइडेन और बोरिस को छोड़ा पीछे◾India Corona Update : साढ़े 3 लाख से ज्यादा नए मामले, 703 मरीजों की मौत, 20 लाख के पार पहुंचे एक्टिव केस ◾World Corona update: कोविड संक्रमण के नए मामलों में इजाफा जारी, अब तक 34 करोड़ से ज्यादा लोग प्रभावित◾पश्चिम अफ्रीकी देश घाना में भीषण विस्फोट, 500 इमारतें हुई खाक, अब तक 17 लोगों की मौत◾देश के कई हिस्सों में शीतलहर का कहर जारी, दिल्ली सहित इन राज्यों में बारिश का अनुमान◾5 साल तक के बच्चों को मास्क पहनना चाहिए या नहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी किए नए दिशानिर्देश◾PM मोदी ने जगन्नाथ के साथ भारतीय सहयोग से मॉरीशस में बनी सामाजिक आवास परियोजना का किया उद्घाटन ◾गोवा चुनाव : कांग्रेस के उम्मीदवारों की नयी सूची में भाजपा, आप के पूर्व नेताओं के नाम शामिल ◾PM मोदी के साथ ‘परीक्षा पे चर्चा’ में भाग लेने की समय सीमा 27 जनवरी तक बढ़ाई गई ◾दिल्ली में घटे कोरोना टेस्ट के दाम, अब 500 की जगह इतने रुपये में करवा सकते हैं RT-PCR TEST ◾ इंडिया गेट पर बने अमर जवान ज्योति की मशाल अब हमेशा के लिए हो जाएगी बंद, जानिए क्या है पूरी खबर ◾IAS (कैडर) नियामवली में संशोधन पर केंद्र आगे नहीं बढ़े: ममता ने फिर प्रधानमंत्री से की अपील◾कल के मुकाबले कोरोना मामलों में आई कमी, 12306 केस के साथ 43 मौतों ने बढ़ाई चिंता◾बिहार में 6 फरवरी तक बढ़ाया गया नाइट कर्फ्यू , शैक्षणिक संस्थान रहेंगे बंद◾स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी जानकारी, कोविड-19 की दूसरी लहर की तुलना में तीसरी में कम हुई मौतें ◾बेरोजगारी और महंगाई जैसे मुद्दों पर कांग्रेस ने किया केंद्र का घेराव, कहा- नौकरियां देने का वादा महज जुमला... ◾प्रधानमंत्री मोदी कल सोमनाथ में नए सर्किट हाउस का करेंगे उद्घाटन, PMO ने दी जानकारी ◾कोरोना को लेकर विशेषज्ञों का दावा - अन्य बीमारियों से ग्रसित मरीजों में संक्रमण फैलने का खतरा ज्यादा◾जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, शोपियां से गिरफ्तार हुआ लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी जहांगीर नाइकू◾

हैदराबाद के खिलाफ आज के मैच में क्या तोड़ पाएंगे इस 'गहरे चक्रव्यूह' को विराट कोहली?

 आईपीएल के 13वेें सीजन का एलिमिनटेर मैच आज सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच में खेला जाना है। इस मैच में जो टीम जीतेगी वह दूसरे क्वालिफायर में दिल्ली कैपिटल्स ने मैच खेलेेगी। लेकिन हैदराबाद के खिलाफ आज के मैच में कप्तान विराट कोहली पर एक ऐसा चैलेंज मंडरा रहा है जिसे उन्‍हें आज किसी भी हालत में तोड़ना होगा। 

दरअसल गहरे चक्रव्यूह में दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाज फंसे हुए हैं और अब यह देखना दिलचस्प होगा कि इस चक्रव्यूह को विराट कोहली आज के मैच में तोड़ते हैं या नहीं। आईपीएल 2020 में बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने 460 रन 46.00 की औसत से 14 मैचों में बनाए हैं। यह प्रदर्शन उनके स्तर का नहीं है। हालांकि उनकी टीम के युवा बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल ने 14 मैचों में 472 रन बनाए हैं। 

बैंगलोर की तरफ से आईपीएल के इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले देवदत्त पडिक्कल बल्लेबाज हैं। आईपीएल के 13वें सीजन में अपने स्तर से अनुकूल प्रदर्शन कर रहे विराट कोहली के पीछे यही चक्रव्यूह रहा है। इस चक्रव्यूह का तोड़ विराट कोहली अभी तक नहीं निकाल पाए हैं। 

आज के मुकाबले को सबसे बड़ा मुकाबला इसी चक्रव्यूह ने बना दिया है। आज के मैच में सब क्रिकेट फैन्स की नजरें विराट कोहली पर होंगी कि वह इस चक्रव्यूह को तोड़ पाते हैं या फिर इसमें फंस जाते हैं। अब आप भी सोच रहे होंगे कि हम किस चक्रव्यूह की बात कर रहे हैं जिसने विराट कोहली जैसे महानतम बल्लेबाज को फंसा दिया है। 

सनराइजर्स हैदराबाद के सीमर संदीप शर्मा ने विराट के खिलाफ इस चक्रव्यूह को रचा है। संदीप शर्मा के खिलाफ अभी तक विराट कोहली ने 38 गेंदें खेली हैं। भारतीय दिग्गज बल्‍लेबाज पर संदीप की यह 38 गेंदें सवासेद बनकर निकली हैं। संदीप शर्मा के खिलाफ चार बाद विराट कोहली आउट हुए हैं। 

विराट कोहली पर दबाव कभी विकेटकीपर को ऊपर बुलाकर संदीप बनाते हैं तो विराट को पस्‍त कभी स्विंग उनकी कर देती है। इसी वजह से विराट संदीप के खिलाफ इन 38 गेंदों में मात्र 53 रन ही बना पाए हैं। वहीं बल्‍लेबाजी स्ट्रा. रेट भी विराट का इस दौरान 139.47 हो जाता है। जबकि संदीप का गेंदबाजी स्ट्रा. रेट  9.50 का होता है। 

आज भी हैदराबाद के खिलाफ विराट कोहली बल्‍लेबाजी करने उरतरेंगे तो संदीप शर्मा को कप्तान डेविड वॉर्नर उनके सामने थमाएंगे जरूर। संदीप शर्मा के पास आते ही गेंद विराट कोहली के सिर पर तमाम पहलू मडंराना शुरु हो जाएंगे। दोनों टीमों के लिए आज का मैच करो या मरो की स्थिति का है। पिछले मैचों की तुलना में आज के मैच में दबाव बहुत ज्यादा रहेगा। अब यह देखना होगा कि इस चक्रव्यूह को विराट कोहली भेद पाते हैं या नहीं।