BREAKING NEWS

चंद्रशेखर ने अकेले चुनाव लड़ने का किया ऐलान, अखिलेश को बताया 'धोखेबाज', कहा- बात से पलटते हैं तो...◾ क्यों बेटे के लिए इस्तीफा देने को तैयार हुई भाजपा सांसद रीता बहुगुणा जोशी, जानिए क्या है पूरी खबर◾यूपी: PM मोदी ने भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ किया डिजिटल संवाद, जानिए उनकी बातचीत की अहम बातें◾अखिलेश ने किया चुनावी वादा, बोले- 300 यूनिट मुफ्त बिजली लेने वाले कल से कराएं अपना पंजीकरण◾भगवंत मान होंगे AAP के CM उम्मीदवार, 'जनता चुनेगी अपना सीएम' पोल में दूसरे नंबर पर नवजोत सिंह सिद्धू ◾UP विधानसभा चुनाव: सियासी दलों के बीच छिड़ी सुरों की जंग, जानिए कैसे गीतों के सहारे प्रचार कर रही हैं पार्टियां◾'ज़िंदगी झंड बा-फिर भी घमंड बा', रवि किशन के वायरल Video पर नवाब मलिक का तंज◾सुरक्षा चूक: जांच कमेटी की अध्यक्ष जस्टिस इंदु मल्होत्रा के बाद SC के वकील को फिर मिली धमकी, जानें मामला ◾पंजाब चुनाव से पहले ED का बड़ा एक्शन, चन्नी के भतीजे समेत 10 जगहों पर की छापेमारी, अमरिंदर बोले... ◾5 राज्यों में होने वाले चुनाव को लेकर हुई डिजिटल प्रचार की शुरुआत, पार्टियों में छिड़ी 'थीम सॉन्ग्स' की जंग ◾UP election: ग्रामीण इलाकों में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए कांग्रेस करेगी 'प्रतिज्ञा चौपाल' का आयोजन ◾प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की स्पीच में पड़ा खलल, राहुल ने ली चुटकी, बोले- टेलीप्रॉम्प्टर भी नहीं झेल पाया झूठ ◾यूपी: AIMIM ने बाहुबली अतीक अहमद की पत्नी को प्रयागराज से चुनावी मैदान में उतारा, मिलेगी कड़ी टक्कर◾UP: हरिद्वार विवाद से अलीगढ़ प्रशासन ने लिया सबक, प्रस्तावित धर्म संसद की अनुमति देने से किया इनकार ◾Today's Corona Update : देश में गिरने लगा कोरोना का ग्राफ, पिछले 24 घंटे में ढाई लाख से कम नए केस ◾दिल्ली: गाजीपुर में RDX मिलने के बाद सुरक्षा के बंदोबस्त किए गए पुख्ता, गणतंत्र दिवस पर तीसरी आंख रखेगी नजर◾World Coronavirus : वैश्विक स्तर पर कोरोना मामलों में वृद्धि, 33.02 करोड़ से ऊपर पहुंचा आंकड़ा◾देश के कई हिस्सों में सर्दी का सितम जारी, मैदानी इलाकों को अभी नहीं मिलेगी शीतलहर से राहत◾UP चुनाव को लेकर PM मोदी वाराणसी के भाजपा कार्यकर्ताओं से आज करेंगे वर्चुअल संवाद, देंगे यह मंत्र◾पंजाब विधानसभा चुनाव में CAPF की 1,050 कंपनी तैनात करने की मांग ◾

क्या वनडे सीरीज में खत्म होगा विराट कोहली के शतकों का सूखा? सचिन-पोंटिंग के इन बड़े रिकॉर्ड की है अब बात

टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में काफी शानदार प्रदर्शन किया है। विराट कोहली ने पांच मैचों की इस सीरीज में तीन अर्धशतकीय पारियां खेली जो एक दम जबरदस्त साबित रही और खास बाद कप्तान तीनों बार नाबाद रहे। कोहली के इस तरह के जबरदस्त प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द सीरीज के लिए चुना गया। ऐसे में अब जाहिर है कि लोगों के मन में यह बात होगी कि विराट वनडे सीरीज में भी इस तरह का कुछ प्रदर्शन करते हुए अपने शतक के सूखे को खत्म कर दें। 

दरअसल इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में एक बार दोबारा से कोहली के पास सचिन तेंदुलकर और रिकी पोंटिंग के विराट रिकॉर्ड तोडऩे का सुनहरा अवसर होगा। ऐसे में रिकॉड्र्स के बादशाह विराट कोहली इन दोनों दिग्गजों के रिकॉर्ड को मंगलवार से शुरू हो रहे पहले वनडे में अपने नाम दर्ज कर सकते हैं। 

लंबे वक्त से नहीं जमाया शतक...

बता दें विराट कोहली ने तकरीबन डेढ साल से एक भी इंटरनेशनल शतक नहीं जड़ा है। हालांकि इस दौरान किंग कोहली ने अर्धशतकीय पारियां तो बहुत खेली,लेकिन वह उसे शतक में बदलने में पूरी तरह से असफल रहे। विराट के अंतिम इंटरनेशनल शतक नवंबर 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट में पूरा हुआ था। इसके बाद उन्होंने एक और वनडे में अपना आखिरी शतक दो साल पहले रांची में मार्च 2019 में ऑस्टे्रलिया के खिलाफ लगाया था। 

हालांकि यदि 23 मार्च को विराट शतक जड़ते हैं तो वो घरेलू जमीन पर वनडे में सर्वाधिक शतक के मामले में क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर की बराबरी कर लेंगे। यही नहीं शातकीय पारी लगाने के बाद वो इंटरनेशल क्रिकेट में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा शतक जमाने के मामले में ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज रिकी पोंटिंग को भी पछाड़ देंगे। बता दें अब तक विराट कोहली और रिकी पोंटिंग दोनों ही 41 शतकों के साथ बराबरी पर हैं और शीर्ष पर कामय हैं। 

उल्लेखनीय है विराट कोहली को घरेलू जमीन पर सर्वाधिक रन बनाने वाले चौथे बल्लेबाज बनने के लिए 135 रनों की आवश्यकता होगी। इस लिस्ट में पहले स्थान पर सचिन तेंदुलकर 6976 रनों के साथ हैं। जबकि दूसरे स्थान पर 5406 रनों के साथ रिकी पोंटिंग हैं और तीसरे स्थान पर जैक्‍स कैलिस 5178 रनों के साथ हैं। वहीं भारतीय टीम के कैप्टन विराट कोहली ने घर पर 4865 वनडे रन बनाए हैं।