BREAKING NEWS

KCR की बीजेपी को खुली चुनौती- मेरी सरकार गिराकर दिखाओ मैं केंद्र सरकार गिरा दूंगा ◾मोहम्मद जुबैर को लगा बड़ा झटका, जमानत याचिका खारिज, हिरासत में भेजा गया ◾कन्हैयालाल की हत्या का आरोपी BJP का सदस्य नहीं, बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा ने सभी दावों का किया खंडन◾शिंदे को शिवसेना से निकालने पर भड़के बागी, कहा - हमारी भी एक सीमा ◾ Amravati Murder Case: अमरावती में हुई उदयपुर जैसी घटना, 54 साल के केमिस्ट की गला काटकर हत्या◾ Udaipur Murder Case: कांग्रेस का बड़ा दावा, कन्हैया हत्याकांड में आरोपी रियाज के BJP नेताओं से संबंध◾पाकिस्तानी सैन्य जनरलों को प्रोपर्टी डीलर बोलने वाले पत्रकार पर हमला ◾सीएम रह चुके फडणवीस कैसे डिप्टी सीएम बनने के लिए हो गए राजी ! भाजपा ने कैसे मनाया ◾महाराष्ट्र : विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए MVA ने राजन साल्वी को बनाया उम्मीदवार, कल होगा चुनाव◾वायनाड में बोले राहुल- मनरेगा की गहराई को नहीं समझ पाए प्रधानमंत्री मोदी◾टेक्सास सुप्रीम कोर्ट ने गर्भपात की अनुमति बहाल करने वाले आदेश पर रोक लगाई◾दिल्ली पुलिस ने फैक्ट-चेकर मोहम्मद जुबैर पर लगाए विदेशी चंदा लेने और सबूत मिटाने के आरोप◾'छोटे मन से कोई बड़ा नहीं होता, टूटे मन से कोई खड़ा नहीं होता...' सामना के जरिए शिवसेना का फडणवीस पर तंज◾उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र में सत्ता खोने के बाद 'शिवबंधन' बनाने का कर रहे हैं विचार◾उदयपुर हत्याकांड : NIA कोर्ट में पेश किए जायेंगे आरोपी, रिमांड की मांग करेगी जांच एजेंसी◾मुझे भी मिला था ऑफर, लेकिन मैं हूं एक सच्चा शिवसैनिक : संजय राउत ◾CORONA UPDATE : देश में कोरोना संक्रमण के 17 हज़ार से अधिक मामले सामने आए, 29 मरीजों की हुई मौत ◾उदयपुर हत्याकांड के विरोध में आज अलवर बंद, पुलिस और जिला प्रशासन अलर्ट ◾5 हजार फीट पर स्पाइस जेट की फ्लाइट में दिखा धुआं, दिल्ली में हुई इमरजेंसी लैंडिंग◾राजधानी में अगले हफ्तेभर तक रहेगा बरसात का मौसम, लोगों को गर्मी से मिली राहत ◾

क्या वनडे सीरीज में खत्म होगा विराट कोहली के शतकों का सूखा? सचिन-पोंटिंग के इन बड़े रिकॉर्ड की है अब बात

टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में काफी शानदार प्रदर्शन किया है। विराट कोहली ने पांच मैचों की इस सीरीज में तीन अर्धशतकीय पारियां खेली जो एक दम जबरदस्त साबित रही और खास बाद कप्तान तीनों बार नाबाद रहे। कोहली के इस तरह के जबरदस्त प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द सीरीज के लिए चुना गया। ऐसे में अब जाहिर है कि लोगों के मन में यह बात होगी कि विराट वनडे सीरीज में भी इस तरह का कुछ प्रदर्शन करते हुए अपने शतक के सूखे को खत्म कर दें। 

दरअसल इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में एक बार दोबारा से कोहली के पास सचिन तेंदुलकर और रिकी पोंटिंग के विराट रिकॉर्ड तोडऩे का सुनहरा अवसर होगा। ऐसे में रिकॉड्र्स के बादशाह विराट कोहली इन दोनों दिग्गजों के रिकॉर्ड को मंगलवार से शुरू हो रहे पहले वनडे में अपने नाम दर्ज कर सकते हैं। 

लंबे वक्त से नहीं जमाया शतक...

बता दें विराट कोहली ने तकरीबन डेढ साल से एक भी इंटरनेशनल शतक नहीं जड़ा है। हालांकि इस दौरान किंग कोहली ने अर्धशतकीय पारियां तो बहुत खेली,लेकिन वह उसे शतक में बदलने में पूरी तरह से असफल रहे। विराट के अंतिम इंटरनेशनल शतक नवंबर 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट में पूरा हुआ था। इसके बाद उन्होंने एक और वनडे में अपना आखिरी शतक दो साल पहले रांची में मार्च 2019 में ऑस्टे्रलिया के खिलाफ लगाया था। 

हालांकि यदि 23 मार्च को विराट शतक जड़ते हैं तो वो घरेलू जमीन पर वनडे में सर्वाधिक शतक के मामले में क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर की बराबरी कर लेंगे। यही नहीं शातकीय पारी लगाने के बाद वो इंटरनेशल क्रिकेट में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा शतक जमाने के मामले में ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज रिकी पोंटिंग को भी पछाड़ देंगे। बता दें अब तक विराट कोहली और रिकी पोंटिंग दोनों ही 41 शतकों के साथ बराबरी पर हैं और शीर्ष पर कामय हैं। 

उल्लेखनीय है विराट कोहली को घरेलू जमीन पर सर्वाधिक रन बनाने वाले चौथे बल्लेबाज बनने के लिए 135 रनों की आवश्यकता होगी। इस लिस्ट में पहले स्थान पर सचिन तेंदुलकर 6976 रनों के साथ हैं। जबकि दूसरे स्थान पर 5406 रनों के साथ रिकी पोंटिंग हैं और तीसरे स्थान पर जैक्‍स कैलिस 5178 रनों के साथ हैं। वहीं भारतीय टीम के कैप्टन विराट कोहली ने घर पर 4865 वनडे रन बनाए हैं।