BREAKING NEWS

पंजाब सरकार निर्दोष सिख युवकों की गिरफ्तारी करना बंद करे - SGPC प्रमुख◾‘10 लाख नौकरियों का ऐलान...BJP को बताया 40% कमीशन की सरकार’, कर्नाटक में राहुल ने फूंका चुनावी बिगुल ◾UP power strike: बिजली हड़ताल नुकसान पर HC सख्‍त, सरकार से मांगा हिसाब; कहा-लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ की छूट किसी को नहीं◾MSP मांग को लेकर किसानों के प्रतिनिधिमंडल ने कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से की मुलाकात◾PM आवास योजना में हुई अनियमितताओं को लेकर ED की महाराष्ट्र के 9 जगहों पर छापेमारी ◾Delhi Assembly: विधानसभा में मनीष सिसोदिया को लेकर हुआ हंगामा, AAP को BJP ने भी पोस्टर से दिया जवाब◾कर्नाटक में BJP कार्यकर्ताओं के बीच झड़प के बाद विजय संकल्प यात्रा रद्द◾लगातार बढ़ती जा रही मनीष सिसोदिया की मुश्किलें, 14 दिनों की न्यायिक हिरासत और बढ़ी◾कर्जमाफी व पेंशन संबंधी मांगें पूरी नहीं हुई तो मजबूरी में एक और आंदोलन करना पड़ेगा : SKM◾उत्तराखंड के पिथौरागढ़ और रुद्रप्रयाग में एक बार फिर भूकंप के झटके हुए महसूस ◾ राजनीतिक इतिहास में काले दिन के तौर पर कांग्रेस ने मनाया आज गद्दार दिवस◾राहुल गांधी के बयान को लेकर लोकसभा में जोरदार हंगामा, कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित◾US Banking Crisis: सिग्नेचर बैंक को खरीदेगा न्यूयॉर्क कम्युनिटी बैंक, जानें कितने में होगी डील ◾अलर्ट! झारखंड में H3N2 इन्फ्लूएंजा के दो मरीज मिले, कोविड मरीजों की संख्या 10 हुई ◾ 'लिव-इन’ संबंधों के पंजीकरण संबंधी याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने मुर्खतापूर्ण बताकर किया खारिज ◾तमिलनाडु सरकार महिलाओं के लिए हजार रुपये माह सहायता योजना करेगी आरंभ, जानें कब से होगा लागू◾अमृतपाल विवाद में SAD की एंट्री, हरसिमरत कौर बोलीं: पंजाबियों को बदनाम कर रही है केंद्र व राज्य सरकार ◾ राहुल के बयान को लेकर हरदीप पुरी ने किया हमला - आजादी के साथ जिम्मेदारी भी आती है◾Khalistan Supporter : खालिस्तानियों का लंदन में हंगामा, भारतीय उच्चायोग से उतारा तिरंगा◾ Amritpal Singh case: कांग्रेस नेता रंजीत रंजन ने केंद्र और राज्य सरकार पर साधा निशाना, कहा- मुझे तो इस में साजिश की बू आ रही ◾

Ind vs SA: विराट कोहली ने रबाडा के 'नासमझ' वाले बयान पर कहा- उससे मिलकर बात करूंगा

आज साउथ अफ्रीका और भारत के बीच आईसीसी विश्व कप 2019 का आंठवां मैच साउथम्पटन में खेला जाएगा। साउथ अफ्रीका केतेज गेंदबाज कागिसो रबाडा ने कुछ दिन पहले भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को नासमझ कहा था। रबाडा के इस बयान के बाद विराट कोहली ने समझदारी दिखाते हुए इसपर कोई टिप्पणी नहीं की और ना ही जवाब दिया। 

रबाडा ने कोहली को नासमझ बोला था

कागिसो रबाडा ने हाल ही में इंटरव्यू दिया था और उसमें आईपीएल मैच के दौरान एक घटना के बारे में बताते हुए कहा कि वह मुझे नासमझ लगते हैं। रबाडा ने कहा था, मैं उस समय गेम की रणनीति के बारे में सोच रहा था, लेकिन विराट ने मेरी गेंद पर चौका लगाया और फिर कुछ बोला। इसके बाद जब मैंने उन्हें जबाव दिया तो वो गुस्सा हो गए जो मेरी समझ में नहीं आया। विराट ऐसा बर्ताव शायद इसलिए करते हों क्योंकि उन्हें इससे मैदान पर मदद मिलती है। लेकिन मेरे हिसाब से यह बर्ताव अपरिपक्व है। विराट क्रिकेट जगत के शानदार खिलाड़ी हैं, लेकिन वो अपने खिलाफ कुछ सुन नहीं सकते हैं।

रबाडा को विराट कोहली ने दिया ये जवाब 

विराट कोहली ने जब प्रेस कॉन्फ्रेंस में सवाल किया गया तो उन्होंने साफ मना कर दिया कि वह रबाडा के इस बयान के बारे में कुछ नहीं जानते हैं। उसके बाद विराट कोहली से जब दोबार यही सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, मैंने रबाडा के खिलाफ कई बार खेल चुका हूं और अगर किसी चीज पर चर्चा करनी है तो हम आपस में बातचीत कर सकते हैं। मैं इसका जवाब किसी प्रेस कॉन्फ्रेंस में नहीं देना चाहूंगा। 

इतना ही नहीं विराट कोहली ने रबाडा की गेंदबाजी की तारीफ करते हुए कहा, देखिए अगर एंगिडी या डेल स्टेन खेलें या नहीं खेलें, रबाडा हमेशा एक विश्व क्लास गेंदबाज रहेंगे और किसी भी टीम के  लिए घातक साबित होंगे। रबाडा के पास एक जुनून  है और कौशल भी है। रबाडा का दिन होता है तो वह किसी भी टीम की शानदार बैटिंग लाइन अप को तहस-नहस करने की क्षमता रखते हैं। 

विराट कोहली ने रबाडा पर बात करते हुए आगे कहा, रबाडा जैसे खतरनाक और शानदार गेंदबाज की इज्जत आपको करनी चाहिए और साथ में अपने खेल पर भी भरोसा करना चाहिए। रबाडा को किसी भी गेंदबाज का साथ मिले या ना मिले वह अगले ही बहुत खतरनाक गेंदबाज साबित होते हैं।