ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को 5 वनडे मैचों की सीरीज में 3-2 से करारी मात दे दी है। बीते बुधवार दिल्ली के फिरोज शाह कोटला मैदान में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का पांचवां और आखिरी मैच खेला गया जिसमें भारत को ऑस्ट्रेलिया ने 35 रनों से हराकर सीरीज अपने नाम कर ली।

बता दें कि इस सीरीज के पहले दो मैच भारत ने जीते थे लेकिन आखिरी तीनों मैच ऑस्ट्रेलिया ने जीते और सीरीज भी 3-2 से जीती।

ऑस्ट्रेलिया टीम की कोहली ने की जमकर तारीफ

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांचवें वनडे और सीरीज गंवाने के बाद कप्तान विराट कोहली टीम के प्रदर्शन से बहुत निराश हैं। विराट कोहली ने मेहमान टीम के प्रदर्शन की तारीफ की और कहा कि हम अपनी हार पर किसी भी तरह को कोई बहाना नहीं बोलेंगे। ऑस्ट्रेलिया इस जीत के हकदार हैं। इसके अलावा कप्तान कोहली ने भारतीय टीम के बल्लेबाजों को गीली गेंद से और अच्छा प्रदर्शन करने की सलाह दी।

पांचवें वनडे के बाद प्रेस कॉन्फ्रेस में विराट कोहली ने कहा, हां, हमें लगा था, कि यह एक ऐसा टारगेट है, जिसे आसानी से हासिल किया जा सकता है, हालांकि हम अंत में इस लक्ष्य से थोड़ा पिछड़ गए और हमें पारी के बीच में लगा कि हमने उन्हें 15-20 कम रनों में रोका है, लेकिन 1-2 ओवरों ने मैच में बहुत कुछ बदल दिया, लेकिन मैं ये कहना चाहता हूं कि ऑस्ट्रेलिया ने हमसे ज्यादा जुनून के साथ खेला है। उनमें जीतने की भूख भी साफतौर पर नजर आर्ई है यही कारण है कि वह जीत के हकदार हैं। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने दबाव की परिस्थितियों में शानदार खेल दिखाया, विशेषकर अंतिम 3 मैचों में, जिस तरह से उन्होंने दबाव को संभाला, वे वास्तव में जीतने के योग्य थे।

भारतीय टीम को यह नसीहत दी कप्तान कोहली ने

विराट कोहली ने कहा, इस खेल में हमारा ओस पर ध्यान नहीं था, क्योंकि हम उस चीज पर कोई नियंत्रण नहीं कर सकते हैं लेकिन हमें एक टीम के रूप में अपनी क्षमता का प्रयोग करके जीतना होगा। सीरीज हारने के बाद हम बहाना नहीं बना सकते हैं। मेरा मानना है, कि हमें गीली गेंद के साथ गेंदबाजी करने के लिए काफी सुधार करना होगा और धीमी विकेट पर बल्लेबाजी करने में बेहतर होना चाहिए। हमें अब आगे इन सभी बातों को ध्यान रखना होगा।

दिल्ली वनडे : साख की लड़ाई हारी भारतीय टीम, आस्ट्रेलिया ने जीती सीरीज