BREAKING NEWS

BJP सांसद ओम बिड़ला बने नए लोकसभा स्पीकर, कांग्रेस सहित सभी दलों का मिला समर्थन◾49 साल के हुए राहुल गांधी, PM मोदी ने की लम्बी उम्र और अच्छे स्वास्थ्य की कामना◾बिहार में जारी है चमकी बुखार का कहर, अब तक 112 बच्चों की हुई मौत◾'एक देश, एक चुनाव' पर मोदी की बैठक में ये नेता नहीं होंगे शामिल, मायावती ने ट्वीट कर दिया बयान◾'एक देश एक चुनाव' पर PM मोदी की बैठक आज, ममता नहीं होंगी शामिल◾पेट्रोल और डीजल के दाम स्थिर, जाने आपके राज्य में क्या है भाव !◾बंगाल में BJP कार्यकर्ता की हत्या, तृणमूल पर लगाया आरोप◾CM योगी ने नड्डा,शाह से की मुलाकात◾कांग्रेस ने ‘पार्टी विरोधी’ गतिविधियों के लिए रोशन बेग को किया सस्पेंड◾तृणमूल के विधायक, कई पार्षदों ने थामा BJP का दामन◾‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ पर बुधवार सुबह निर्णय लेंगे कांग्रेस और सहयोगी दल ◾अधीर रंजन चौधरी लोकसभा में कांग्रेस के बने नेता◾स्पीकर के चुनाव में बिड़ला का समर्थन करेगा UPA, ''एक राष्ट्र, एक चुनाव'' पर अभी निर्णय नहीं ◾बजट से पहले मोदी के साथ महत्वपूर्ण विभागों के सचिवों की बैठक ◾J&K : पुलवामा में पुलिस थाने पर ग्रेनेड हमला, 5 घायल, 2 की हालत गंभीर◾PM मोदी ने 19 जून को बुलाई सर्वदलीय बैठक, 'एक राष्ट्र एक चुनाव' पर करेंगे चर्चा◾मेरठ : गमगीन माहौल में हुआ शहीद मेजर का अंतिम संस्कार, अंतिम दर्शन को उमड़ा जनसैलाब ◾WORLD CUP 2019, ENG VS AFG : इंग्लैंड ने अफगानिस्तान के खिलाफ रिकार्डों की झड़ी लगाई ◾विपक्ष ने महाराष्ट्र के वित्त मंत्री के ट्विटर हैंडल पर बजट लीक को लेकर की सरकार आलोचना की◾Top 20 News - 18 June : आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें◾

खेल

सीरीज हारने के बाद निराश नज़र आए कप्तान कोहली, हार के लिए जिम्मेदार इन 2 को ठहराया

ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को 5 वनडे मैचों की सीरीज में 3-2 से करारी मात दे दी है। बीते बुधवार दिल्ली के फिरोज शाह कोटला मैदान में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का पांचवां और आखिरी मैच खेला गया जिसमें भारत को ऑस्ट्रेलिया ने 35 रनों से हराकर सीरीज अपने नाम कर ली।

\"\"

बता दें कि इस सीरीज के पहले दो मैच भारत ने जीते थे लेकिन आखिरी तीनों मैच ऑस्ट्रेलिया ने जीते और सीरीज भी 3-2 से जीती।

\"\"

ऑस्ट्रेलिया टीम की कोहली ने की जमकर तारीफ

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांचवें वनडे और सीरीज गंवाने के बाद कप्तान विराट कोहली टीम के प्रदर्शन से बहुत निराश हैं। विराट कोहली ने मेहमान टीम के प्रदर्शन की तारीफ की और कहा कि हम अपनी हार पर किसी भी तरह को कोई बहाना नहीं बोलेंगे। ऑस्ट्रेलिया इस जीत के हकदार हैं। इसके अलावा कप्तान कोहली ने भारतीय टीम के बल्लेबाजों को गीली गेंद से और अच्छा प्रदर्शन करने की सलाह दी।

\"\"

पांचवें वनडे के बाद प्रेस कॉन्फ्रेस में विराट कोहली ने कहा, हां, हमें लगा था, कि यह एक ऐसा टारगेट है, जिसे आसानी से हासिल किया जा सकता है, हालांकि हम अंत में इस लक्ष्य से थोड़ा पिछड़ गए और हमें पारी के बीच में लगा कि हमने उन्हें 15-20 कम रनों में रोका है, लेकिन 1-2 ओवरों ने मैच में बहुत कुछ बदल दिया, लेकिन मैं ये कहना चाहता हूं कि ऑस्ट्रेलिया ने हमसे ज्यादा जुनून के साथ खेला है। उनमें जीतने की भूख भी साफतौर पर नजर आर्ई है यही कारण है कि वह जीत के हकदार हैं। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने दबाव की परिस्थितियों में शानदार खेल दिखाया, विशेषकर अंतिम 3 मैचों में, जिस तरह से उन्होंने दबाव को संभाला, वे वास्तव में जीतने के योग्य थे।

\"\"

भारतीय टीम को यह नसीहत दी कप्तान कोहली ने

\"\"

विराट कोहली ने कहा, इस खेल में हमारा ओस पर ध्यान नहीं था, क्योंकि हम उस चीज पर कोई नियंत्रण नहीं कर सकते हैं लेकिन हमें एक टीम के रूप में अपनी क्षमता का प्रयोग करके जीतना होगा। सीरीज हारने के बाद हम बहाना नहीं बना सकते हैं। मेरा मानना है, कि हमें गीली गेंद के साथ गेंदबाजी करने के लिए काफी सुधार करना होगा और धीमी विकेट पर बल्लेबाजी करने में बेहतर होना चाहिए। हमें अब आगे इन सभी बातों को ध्यान रखना होगा।

\"\"

दिल्ली वनडे : साख की लड़ाई हारी भारतीय टीम, आस्ट्रेलिया ने जीती सीरीज