BREAKING NEWS

दिल्ली हिंसा : अंकित शर्मा की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में कई सनसनीखेज खुलासे, चाकू मारकर की गई थी हत्या◾दिल्ली हिंसा सोनिया समेत विपक्षी नेताओं के भड़काने का नतीजा : BJP ◾रॉ के पूर्व चीफ एएस दुलत ने फारूक अब्दुल्ला से की मुलाकात◾दिल्ली हिंसा : AAP पार्षद ताहिर हुसैन के घर को किया गया सील, SIT करेगी हिंसा की जांच◾दिल्ली HC में अरविंद केजरीवाल, सिसोदिया के निर्वाचन को दी गई चुनौती◾दिल्ली हिंसा की निष्पक्ष जांच हो, दोषियों को मिले कड़ी से कड़ी सजा -पासवान◾CAA पर पीछे हटने का सवाल नहीं : रविशंकर प्रसाद◾बंगाल नगर निकाय चुनाव 2020 : राज्य निर्वाचन आयुक्त मिले पश्चिम बंगाल के गवर्नर से◾दिल्ली हिंसा : आप पार्षद ताहिर हुसैन के घर से मिले पेट्रोल बम और एसिड, हिंसा भड़काने की थी पूरी तैयारी ◾TOP 20 NEWS 27 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾T20 महिला विश्व कप : भारत ने लगाई जीत की हैट्रिक, शान से पहुंची सेमीफाइनल में ◾पार्षद ताहिर हुसैन पर लगे आरोपों पर बोले केजरीवाल : आप का कोई कार्यकर्ता दोषी है तो दुगनी सजा दो ◾दिल्ली हिंसा में मारे गए लोगों के परिवार को 10-10 लाख का मुआवजा देगी केजरीवाल सरकार◾दिल्ली में हुई हिंसा का राजनीतिकरण कर रही है कांग्रेस और आम आदमी पार्टी : प्रकाश जावड़ेकर ◾दिल्ली हिंसा : केंद्र ने कोर्ट से कहा-सामान्य स्थिति होने तक न्यायिक हस्तक्षेप की जरूरत नहीं ◾ताहिर हुसैन को ना जनता माफ करेगी, ना कानून और ना भगवान : गौतम गंभीर ◾सीएए हिंसा : चांदबाग इलाके में नाले से मिले दो और शव, मरने वालो की संख्या बढ़कर 34 हुई◾दिल्ली हिंसा को लेकर कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति को सौंपा ज्ञापन, गृह मंत्री को हटाने की हुई मांग◾न्यायधीश के तबादले पर बोले रणदीप सुरजेवाला : भाजपा की दबाव और बदले की राजनीति का हुआ पर्दाफाश ◾दिल्ली हिंसा : दंगाग्रस्त इलाकों में दुकानें बंद, शांति लेकिन दहशत का माहौल ◾

विराट कोहली ने मैदान पर जब दर्शकों से कहा-शमी का हौसला बढ़ाओ, फिर गेंदबाज ने झटकाए विकेट, देखें वीडियो

भारतीय टीम और बांग्लादेश के बीच में टेस्ट सीरीज का पहला मैच बीते गुरुवार को होलकर स्टेडियम में शुरु हो चुका है। पहले टेस्ट के पहले दिन भारतीय टीम के गेंदबाजों ने घातक गेंदबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम को 150 रन पर ही ढेर कर दिया। बता दें कि क्रिकेट में इस समय भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा और उमेश यादव की तिकड़ी गेंदबाजी में शानदार प्रदर्शन कर रही है। 

बांग्लोदश के खिलाफ होलकर टेस्ट में मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा 3 विकेट अपने नाम की हैं। जबकि उमेश यादव,रविचंद्रन अश्विन और ईशांत शर्मा के खाते में 2-2 विकेट गई। बीते गुरुवार को मौजूदा टेस्ट मैच में भारतीय टीम के दिग्गज स्पिनर आर अश्विन ने अपने 250 विकेट टेस्ट क्रिकेट में पूरे किए हैं। 

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने बांग्लादेश की पहली पारी में कुछ ऐसा किया जिसके बाद दर्शक एक बार फिर उनके मुरीद हो गए। दरअसल बांग्लादेश की पहली पारी में मोहम्मद शमी गेंदबाजी कर रहे थे तभी स्टेडियम में बैठे दर्शकों से कोहली ने शमी की हौसला-अफजाई करने को कहा। इस वीडियो को बीसीसीआई ने ट्विटर पर पोस्ट किया। 

टेस्ट के पहले दिन जब मोहम्मद शमी आक्रमक गेंदबाजी कर रहे थे तभी दर्शकों की ओर विराट कोहली ने इशारा किया और कहा कि वह शमी का हौसला बढ़ाएं। फिर क्या था दर्शकों ने अपने कप्तान को निराश नहीं किया और शमी का हौसला बढ़ाना शुरु कर दिया। उसके बाद तो मोहम्मद शमी ने भी दर्शकों और कप्तान को रहीम का विकेट लेकर उन्हें खुशी मनाने का मौका दे दिया। रहीम ने पहली पारी में 43 रन बनाए। बांग्लादेश की तरफ से रहीम ने सबसे ज्यादा रन बनाए। 

बांग्लादेश के मुशफिकुर रहीम और मेंहदी हसन को मोहम्मद शमी ने अपना शिकार बनाया। शमी ने दोनों बल्लेबाजों को लगातार दो गेंदों पर आउट किया। वह अपनी हैटट्रिक लेने से चूक गए। चाय से पहले ओवर में शमी ने दो विकेट लिए लेकिन वह हैट्रिक नहीं ले पाए। ईशांत शर्मा ने चाय के बाद पहले ही ओवर के पहले ही गेंद पर लिटन दास का विकेट लिया। 

मोहम्मद शमी के शानदार प्रदर्शन पर अश्विन ने कहा, उनके पास कुछ अच्छी लय है, जिससे कि आपको हर स्पैल में ऐसा लगता है कि वे कुछ कर सकते हैं। शमी, उमेश और ईशांत एक टीम के रूप में अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। अगर बुमराह को भी इसमें जोड़ते हैं तो यह दुनिया की सबसे घातक तेज गेंदबाजी आक्रमण में शामिल हैं।