BREAKING NEWS

पंचतत्व में विलीन हुए पंजाब केसरी दिल्ली के मुख्य संपादक और पूर्व भाजपा सांसद श्री अश्विनी कुमार चोपड़ा◾BJP के पूर्व सांसद और वरिष्ठ पत्रकार अश्विनी कुमार चोपड़ा जी का निगम बोध घाट में हुआ अंतिम संस्कार◾अश्विनी कुमार चोपड़ा - जिंदगी का सफर, अब स्मृतियां ही शेष...◾करनाल से बीजेपी के पूर्व सांसद अश्विनी कुमार चोपड़ा के निधन पर राजनाथ सिंह समेत इन नेताओं ने जताया शोक ◾अश्विनी कुमार की लेगब्रेक गेंदबाजी के दीवाने थे टॉप क्रिकेटर◾PM मोदी ने वरिष्ठ पत्रकार और पूर्व सांसद अश्विनी चोपड़ा के निधन पर शोक प्रकट किया ◾पंजाब केसरी दिल्ली के मुख्य संपादक और पूर्व भाजपा सांसद श्री अश्विनी कुमार जी को भावपूर्ण श्रद्धांजलि ◾निर्भया गैंगरेप: अपराध के समय दोषी पवन नाबलिग था या नहीं? 20 जनवरी को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट◾सीएए पर प्रदर्शनों के बीच CJI बोबड़े ने कहा- यूनिवर्सिटी सिर्फ ईंट और गारे की इमारतें नहीं◾कमलनाथ सरकार के खिलाफ धरने पर बैठे MLA मुन्नालाल गोयल, घोषणा पत्र में किए गए वादों को पूरा नहीं करने का लगाया आरोप ◾नवाब मलिक बोले- अगर भागवत जबरदस्ती पुरुष की नसबंदी कराना चाहते हैं तो मोदी जी ऐसा कानून बनाए◾संजय राउत ने सावरकर को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले- विरोध करने वालों को भेजो जेल, तब सावरकर को समझेंगे'◾दोषियों को माफ करने की इंदिरा जयसिंह की अपील पर भड़कीं निर्भया की मां, बोलीं- ऐसे ही लोगों की वजह से बच जाते हैं बलात्कारी◾पाकिस्‍तान: सुप्रीम कोर्ट ने देशद्रोह मामले में फैसले के खिलाफ मुशर्रफ की याचिका पर सुनवाई से किया इनकार ◾सीएए और एनआरसी के खिलाफ लखनऊ में महिलाओं का प्रदर्शन जारी◾NIA ने संभाली आतंकियों के साथ पकड़े गए DSP दविंदर सिंह मामले की जांच की जिम्मेदारी◾वकील इंदिरा जयसिंह की निर्भया की मां से अपील, बोलीं- सोनिया गांधी की तरह दोषियों को माफ कर दें◾ट्रंप ने ईरान के 'सुप्रीम लीडर' को दी संभल कर बात करने की नसीहत◾ राजधानी में छाया कोहरा, दिल्ली आने वाली 20 ट्रेनें 2 से 5 घंटे तक लेट◾निर्भया : घटना के दिन नाबालिग होने का दावा करते हुए पवन पहुंचा सुप्रीम कोर्ट◾

सीरीज जीतने को तैयार ‘विराट सेना’

तिरूवनंतपुरम : वेस्टइंडीज के खिलाफ रविवार को दूसरे मैच में भारतीय टीम गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण में बेहतर प्रदर्शन करके एक और टी20 सीरीज अपने नाम करने के इरादे से उतरेगी। भारत ने पिछले 13 महीने में वेस्टइंडीज के खिलाफ छह टी20 मैच खेलकर हर बार जीत दर्ज की। अब विराट कोहली की टीम की नजरें लगातार सातवां टी20 जीतने पर लगी होंगी। पहले मैच में भारत ने छह विकेट से जीत दर्ज करके तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढत बना ली। 

भारतीय टीम ने बांग्लादेश को 2-1 से हराकर पिछले महीने सत्र की पहली टी20 सीरीज जीती थी। भारत रविवार का मैच जीतकर न सिर्फ दूसरी सीरीज अपने नाम करना चाहेगा बल्कि इससे टी20 विश्व कप से पहले उन खिलाड़ियों को आजमाने का मौका भी मिलेगा जिनकी जगह टीम में पक्की नहीं है। भारतीय टीम ने शुक्रवार को टी20 क्रिकेट में 18.4 ओवर में 208 रन का लक्ष्य हासिल किया जो इस प्रारूप में लक्ष्य का पीछा करते हुए उसकी सबसे बड़ी जीत है। 

केएल राहुल ने 40 गेंद में 62 रन बनाये जबकि विराट कोहली ने कैरियर की सर्वश्रेष्ठ 94 रन की नाबाद पारी खेली। चोटिल शिखर धवन की जगह खेल रहे राहुल ने मौके का पूरा फायदा उठाया। वह टी20 क्रिकेट में सबसे तेजी से 1000 रन पूरे करने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए। उन्होंने 29 पारियों में यह आंकड़ा छुआ। खराब फार्म से जूझ रहे ऋषभ पंत ने भी दो छक्के लगाये। कोहली की अगुवाई में बल्लेबाजों का प्रदर्शन अच्छा रहा लेकिन गेंदबाज अपेक्षाओं पर खरे नहीं उतर सके। एविन लुईस, शिमरोन हेटमायेर और कप्तान कीरोन पोलार्ड ने भारतीय गेंदबाजों को नहीं बख्शा। 

दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के खिलाफ प्रभावी रहे दीपक चाहर ने 54 रन दे डाले और उन्हें एक ही विकेट मिला। टी20 टीम में लौटे भुवनेश्वर कुमार को विकेट नहीं मिली और उन्होंने चार ओवर में 36 रन दिये। वाशिंगटन सुंदर एक बार फिर नाकाम रहे जो पिछले छह वनडे में दो विकेट ही ले सके हैं। अब देखना यह है कि गेंदबाजी आक्रमण यथावत रहता है या कुलदीप यादव को उतारा जाता है। 

क्षेत्ररक्षण में भी सुंदर और रोहित शर्मा ने कुछ कैच टपकाये जबकि कई फालतू रन भी फील्ड में गए। दूसरी ओर कैरेबियाई टीम वापसी करके सीरीज को जीवंत बनाये रखना चाहेगी लेकिन इसके लिये उसे भारतीय बल्लेबाजों खासकर कोहली के बल्ले पर अंकुश लगाना होगा। वेस्टइंडीज ने 23 रन अतिरिक्त दिये और इस पर भी काबू करना होगा।