BREAKING NEWS

CAA को लेकर कन्हैया कुमार ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा- सरकार देश में भड़की आग में घी डालने का काम कर रही◾दिल्ली विधानसभा चुनाव : EC ने अनुराग ठाकुर, प्रवेश वर्मा को भाजपा की स्टार प्रचारक की सूची से बाहर किया ◾दिल्ली चुनाव : CM केजरीवाल बोले- भाजपा का मुझे ‘‘आतंकवादी’’ कहना बेहद दुखद◾कांग्रेस नेता चिदंबरम ने भाजपा पर साधा निशाना, ट्वीट कर कही ये बात◾दिल्ली चुनाव : जे पी नड्डा बोले- दिल्ली में पोस्टरबाजी वाली सरकार नहीं, डबल इंजन की भाजपा सरकार चाहिए◾बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल भाजपा में हुई शामिल, दिल्ली विधानसभा चुनाव में करेंगी प्रचार ◾राहुल ने प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री पर साधा निशाना, कहा- अर्थव्यवस्था को लेकर हैं अनभिज्ञ ◾निर्भया केस : सुप्रीम कोर्ट ने दोषी मुकेश कुमार की दया याचिका की ख़ारिज ◾सड़क हादसे में 26 लोगों की मौत पर PM मोदी ने जताया शोक, बोले- नासिक में हुई दुर्घटना दुर्भाग्यपूर्ण◾अनुराग ठाकुर के बयान पर ओवैसी बोले- जगह बताइए जहां मुझे गोली मारेंगे, मैं आने को तैयार◾सीएए पर केरल विधानसभा में हंगामा : यूडीएफ विधायकों ने राज्यपाल का रोका रास्ता, मार्शलों ने रास्ता बनाया◾दिल्ली पुलिस शरजील इमाम को पटना से लेकर हुई रवाना, खुलेंगे कई राज ◾सीएए और एनआरसी के खिलाफ दलित संगठनों का आज भारत बंद, सुरक्षा के कड़े इंतजाम◾कोरोना वायरस से चीन में मरने वालों की संख्या 132 हुई, 6,000 से ज्यादा मामलों की पुष्टि ◾वुहान में फंसे अपने नागरिकों को निकालेगा भारत : जयशंकर ◾चुनाव आयोग ने अनुराग ठाकुर के आपत्तिजनक बयान को देखते हुए जारी किया नोटिस◾शाहीन बाग में कोई प्रदर्शनकारी मर क्यों नहीं रहा है? : दिलीप घोष◾देशद्रोह के आरोपी शरजील को बिहार से दिल्ली ले जाने की तैयारी◾केन्द्र सरकार, राज्यों के साथ बेहतर समन्वय बनाकर विकास की नई दिशा तय करना चाहती है : शाह◾चुनाव दिल्ली के 2 करोड़ लोगों व 200 भाजपा सांसदों के बीच : केजरीवाल ◾

विराट का 42 वां शतक, भारत के 279

कप्तान विराट कोहली (120) के 42वें शतक के दम पर भारत के वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में रविवार को 50 ओवर में सात विकेट पर 279 रन का मजबूत स्कोर बना दिया। 

विराट ने इस मुकालबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। उन्होंने 125 गेंदों में 14 चौके और एक छक्का लगाकर 120 रन बनाये। विराट का यह 42 वां वनडे शतक था। 

अपनी इस पारी के दौरान विराट ने पाकिस्तान के जावेद मियांदाद का वेस्टइंडीज के खिलाफ सर्वाधिक रन बनाना का रिकॉर्ड तोड़ और वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने 2000 रन भी पूरे कर लिये। 

मौजूदा भारतीय कप्तान विराट ने पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के 11363 रन को पीछे छोड़ और 11406 रन के साथ एकदिवसीय क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले आठवें बल्लेबाज बने। 

उन्होंने श्रेयस अय्यर के साथ चौथे विकेट के लिए 125 रन की साझेदारी कर भारतीय पारी को संभाला। शिखर धवन दो, रोहित शर्मा 18 और ऋषभ पंत 20 रन बनाकर आउट हुए, लेकिन अय्यर ने अपने कप्तान का शानदार साथ देते हुए 68 गेंदों पर पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 71 रन बनाये। 

केदार जाधव ने 16 और रवींद जडेजा ने नाबाद 16 रन बनाये। वेस्टइंडीज के तरफ से कार्लोस ब्रेथवेट ने 53 देकर तीन विकेट लिये।