BREAKING NEWS

चुनाव के बाद एग्जिट पोल के नतीजे, भाजपा ने राहुल को मारा ताना ◾पकिस्तान द्वारा डाक मेल सेवा पर रोक लगाने के लिए रवि शंकर प्रसाद ने की आलोचना ◾सम्राट नारुहितो के राज्याभिषेक समारोह में शामिल होने जापान पहुंचे राष्ट्रपति कोविंद ◾गृह मंत्री अमित शाह से मिले CM कमलनाथ, केंद्र से 6,600 करोड़ रुपये की सहायता मांगी ◾पाकिस्तान ने भारत के साथ डाक सेवा बंद की, भारत ने अंतरराष्ट्रीय नियमों का उल्लंघन बताया ◾सरकार ने सियाचिन को पर्यटकों के लिए खोलने का फैसला किया : राजनाथ सिंह ◾TOP 20 NEWS 21 October : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बोले- अगर पाक ने घुसपैठ कराना बंद नहीं की तो सशस्त्र बल उसे मुहंतोड़ जवाब देते रहेंगे◾भारत करतारपुर पर 23 को करेगा एग्रीमेंट, आस्था के नाम पर श्रद्धालुओं से वसूली पर अड़ा पाक ◾महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग समाप्त, जानें किस-किस ने डाला वोट◾उपचुनाव : यूपी समेत 17 राज्यों में वोटिंग समाप्त, जानें कहां कितने प्रतिशत हुआ मतदान◾हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए मतदान समाप्त, जानें कितने प्रतिशत हुआ मतदान◾आरे विवाद पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा- मेट्रो कंस्ट्रक्शन पर नहीं लगाई कोई रोक ◾BJP विधायक के वीडियो पर राहुल गांधी का तंज, कहा- पार्टी में सबसे ईमानदार व्यक्ति हैं बख्शीश सिंह◾संसद का शीतकालीन सत्र 18 नवंबर से 13 दिसंबर तक चलेगा◾शरद पवार ने डाला वोट, लोगों से की लोकतांत्रिक अधिकार का इस्तेमाल करने की अपील◾संघ प्रमुख मोहन भागवत बोले- बीते 90 वर्षों से हमें निशाना बनाया जा रहा है ◾हरियाणा में मुकाबला सिर्फ BJP और कांग्रेस के बीच : भूपिंदर सिंह हुड्डा◾केजरीवाल ने BJP पर साधा निशाना - बिजली सब्सिडी खत्म कर देगी भाजपा◾पोस्ट पेमेंट बैंक ने चुनौतियों को अवसर में बदला : PM मोदी ◾

खेल

विराट का 42 वां शतक, भारत के 279

कप्तान विराट कोहली (120) के 42वें शतक के दम पर भारत के वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में रविवार को 50 ओवर में सात विकेट पर 279 रन का मजबूत स्कोर बना दिया। 

विराट ने इस मुकालबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। उन्होंने 125 गेंदों में 14 चौके और एक छक्का लगाकर 120 रन बनाये। विराट का यह 42 वां वनडे शतक था। 

अपनी इस पारी के दौरान विराट ने पाकिस्तान के जावेद मियांदाद का वेस्टइंडीज के खिलाफ सर्वाधिक रन बनाना का रिकॉर्ड तोड़ और वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने 2000 रन भी पूरे कर लिये। 

मौजूदा भारतीय कप्तान विराट ने पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के 11363 रन को पीछे छोड़ और 11406 रन के साथ एकदिवसीय क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले आठवें बल्लेबाज बने। 

उन्होंने श्रेयस अय्यर के साथ चौथे विकेट के लिए 125 रन की साझेदारी कर भारतीय पारी को संभाला। शिखर धवन दो, रोहित शर्मा 18 और ऋषभ पंत 20 रन बनाकर आउट हुए, लेकिन अय्यर ने अपने कप्तान का शानदार साथ देते हुए 68 गेंदों पर पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 71 रन बनाये। 

केदार जाधव ने 16 और रवींद जडेजा ने नाबाद 16 रन बनाये। वेस्टइंडीज के तरफ से कार्लोस ब्रेथवेट ने 53 देकर तीन विकेट लिये।