BREAKING NEWS

पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के खिलाफ CM ममता का अनूठा विरोध, ई-स्कूटर पर बैठकर पहुंचीं सचिवालय◾महाराष्ट्र में बेकाबू हुआ कोविड-19, एक हॉस्टल में 229 छात्र कोरोना से संक्रमित पाए गए ◾BJP अध्यक्ष नड्डा ने लॉन्च किया 'सोनार बांग्ला' कैंपेन, 2 करोड़ लोगों से संपर्क साधेगी पार्टी◾पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव से पहले PM मोदी ने लोगों को दी विभिन्न विकास परियोजनाओं की सौगात ◾आम आदमी पर महंगाई की मार, 1 महीने में तीसरी बार LPG सिलेंडर के दामों में हुआ इजाफा ◾टूलकिट मामला : शांतनु मुलुक की गिरफ्तारी पर नौ मार्च तक लगी रोक◾Coronavirus : देश में 1 महीने बाद दर्ज हुए 15 हजार से ज्यादा नए केस, 138 मरीजों ने गंवाई जान◾ट्रेन यात्रियों को लगा झटका, रेलवे ने अनावश्यक यात्राओं में कमी लाने के लिए किराए में वृद्धि की◾दिल्ली में बीते 15 साल में सबसे गर्म दिन रहा बुधवार, अधिकतम तापमान 32.5 डिग्री सेल्सियस रहा ◾असदुद्दीनद्दीन ओवैसी की कोलकाता में होने वाली रैली के लिए पुलिस ने इजाजत देने से किया इनकार ◾TOP - 5 NEWS 25 FEBRUARY : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें◾किसान प्रदर्शन के 3 महीने पूरे होने पर 26 फरवरी को कृषि मंत्रालय का करेंगे घेराव : कांग्रेस ◾कांग्रेस ने हमेशा मतदाताओं और चयन की उनकी आजादी का सम्मान किया : कपिल सिब्बल ◾निजीकरण के लिए प्रतिबद्ध है केंद्र, व्यवसाय करना सरकार का काम नहीं : PM मोदी ◾आज का राशिफल (25 फरवरी 2021)◾1 मार्च से 60 साल से अधिक उम्र के लोगों को लगेगा टीका , जानें ! क्या हैं नए नियम ◾ममता ने PM मोदी को खत लिख सबके लिए टीके खरीदने में मदद मांगी ◾सिर्फ मोटेरा स्टेडियम का नामकरण मोदी पर हुआ, परिसर पटेल के ही नाम पर रहेगा : सरकार ◾मोटेरा स्टेडियम का नाम PM मोदी के नाम पर रखना उनकी दूरदृष्टि को सम्मान देने का प्रयास : जे पी नड्डा ◾CM योगी आदित्यनाथ से नीति आयोग के उपाध्यक्ष ने मुलाकात की ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट में उतरने के लिए बेताब हैं वॉर्नर, कहा- सौ फीसदी फिट भी न रहा तो भी खेलूंगा

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने कहा कि सिडनी में भारत के खिलाफ होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में खेलने के लिए वह जो संभव होगा वो करेंगे और अगर 100 फीसदी फिट भी नहीं रहते हैं तो भी खेलेंगे। वॉर्नर ने कहा कि अगर वह कैच लेते समय स्ट्रैच कर पाने और विकेट के बीच दौड़ने में सहज रहते हैं तो वह खेलेंगे। ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज ने शुरुआती दो टेस्ट मैच नहीं खेले थे। उन्हें 29 नवंबर को सिडनी में ही खेले गए दूसरे वनडे मैच में ग्रोइन में चोट लग गई थी।

वॉर्नर ने शनिवार को मीडिया से बात करते हुए कहा, क्या मैं 100 फीसदी फिट हो जाऊंगा? इसमें काफी संदेह है, लेकिन में पूरी कोशिश करूंगा। अगर मैं पूरी तरह से फिट नहीं हुआ तो भी मैं मैदान पर जाकर खेलूंगा। मैं चाहूंगा कि चयनकर्ता मुझे खेलने के लिए हरी झंडी दें। वॉर्नर ने कहा कि शनिवार और रविवार को होने वाले अभ्यास सत्र में उनको पता चल जाएगा कि वह कितने फिट हैं।

उन्होंने कहा, हमें आज और कल ट्रेनिंग करनी है। मैं आपको और ज्यादा संकेत नहीं दे सकता कि मेरी फिटनेस कैसी है। मैंने बीते कुछ दिन से रनिंग नहीं की है, लेकिन आज और कल में मुझे पता चल जाएगा कि मैं कहां हूं। वॉर्नर ने कहा कि वह अपने शॉट्स तो खेल पा रहे हैं लेकिन विकेटों की बीच दौड़ने में और कैच लेने में दाई-बाई तरफ जाने में परेशानी है।उन्होंने कहा, नेट्स में बल्लेबाजी करने से मुझे मदद मिली क्योंकि मैं अपने एरिया में गेंद के आने का इंतजार कर रहा था। मुझे अपने हाथ फेंकने नहीं पड़ रहे हैं इसी कारण मैं अच्छे से खेल पा रहा हूं।

उन्होंने कहा, मेरे लिए यह विकेटों के बीच तेजी से दौड़ने की बात है। यही मायने रखती है। यह मायने नहीं रखता कि मैं कौनसे शॉट्स खेल पा रहा हूं और कौन से नहीं। यह खेल कर तुरंत भागने की बात है और दूसरे छोर पर खड़े खिलाड़ी की मदद करने की। मैं इन चीजों पर काम कर रहा हूं। इस चीज में मैं 100 प्रतिशत फिट रहना चाहता हूं। मैं नेट्स में इस पर काम कर रहा हूं। यह मेरे लिए और टीम के लिए काफी अच्छा रहेगा। उन्होंने कहा, मैं जानता हूं कि मैं शॉट्स लगा सकता हूं। बात यह है कि मैं बाएं और दाएं तरफ कैच पकड़ पाता हूं या नहीं। मैं पहली स्लिप पर या लेग स्लिप पर फील्डिंग करूंगा तो वहां पर खड़ा होने के लिए मुझे यह सुनिश्चित करना होगा कि मैं फुर्तिला रहूं। मैं कैच छोड़ना नहीं चाहता।