BREAKING NEWS

दिल्ली हिंसा में मरने वालों की संख्या 27 पर पहुंची, हालात अभी भी तनावपूर्ण ◾कांग्रेस ने प्रधानमन्त्री मोदी पर कसा तंज, कहा- अगर शाह पर भरोसा नहीं तो बर्खास्त क्यों नहीं करते◾दिल्ली हिंसा में शामिल 106 लोग गिरफ्तार सहित 18 एफआईआर दर्ज, दिल्ली पुलिस ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर◾मुख्यमंत्री केजरीवाल ने किया हिंसाग्रस्त उत्तर-पूर्वी दिल्ली का दौरा ◾अपने दौरे के बाद एनएसए डोभाल ने गृह मंत्री अमित शाह को उत्तर पूर्वी दिल्ली में मौजूदा हालात की जानकारी दी◾एनएसए डोभाल ने किया दंगा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा, बोले- उत्तर पूर्वी दिल्ली में हालात नियंत्रण में ◾TOP 20 NEWS 26 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾शहीद हेड कांस्टेबल रतन लाल के परिवार को 1 करोड़ और एक सदस्य नौकरी देंगे - अरविंद केजरीवाल ◾दिल्ली HC ने पुलिस को भड़काऊ बयान देने वाले BJP नेताओं पर FIR करने की दी सलाह◾दिल्ली हिंसा : IB अफसर अंकित शर्मा का मिला शव, हिंसा ग्रस्त इलाको में जारी है तनाव ◾हिंसा पर दिल्ली हाई कोर्ट सख्त, कहा-देश में एक और 1984 नहीं होने देंगे◾दिल्ली हिंसा पर PM मोदी की लोगों से अपील, ट्वीट कर लिखा-जल्द से जल्द बहाल हो सामान्य स्थिति◾दिल्ली हिंसा : हाई कोर्ट ने कपिल मिश्रा का वीडियो क्लिप देख कर पुलिस को लगाई कड़ी फटकार ◾सीएए हिंसा पर प्रियंका गांधी ने लोगों से की अपील, बोली- हिंसा न करें, सावधानी बरतें ◾सोनिया गांधी ने दिल्ली हिंसा को बताया सुनियोजित, गृहमंत्री से की इस्तीफे की मांग◾दिल्ली हिंसा : हेड कांस्टेबल रतनलाल को दिया गया शहीद का दर्जा, पत्नी को नौकरी के साथ मिलेंगे 1 करोड़ ◾सुप्रीम कोर्ट ने सीएए हिंसा को बताया दुर्भाग्यपूर्ण, याचिकाओं पर सुनवाई से किया इनकार ◾दिल्ली में हुई हिंसा के बाद यूपी में हाई अलर्ट, संवेदनशील जिलों में पुलिस बलों के साथ पीएसी तैनात ◾राजस्थान के बूंदी में नदी में बस गिरने से 24 लोगों की मौत, मृतकों में 3 बच्चे शामिल◾दिल्ली के तनावपूर्ण इलाके छावनी में तब्दील, सुरक्षा बलों के फ्लैगमार्च के साथ स्पेशल सीपी ने किया दौरा◾

World Cup 2019: न्यूजीलैंड पर मंडरा रहा है खतरा, भारत विश्व कप के फाइनल में बिना खेले पहुंच जाएगा

‌मंगलवार 9 जुलाई को भारत और न्यूजीलैंड के बीच में आईसीसी विश्व कप 2019 का पहला सेमीफाइनल मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेलेगी। पूरी दुनिया के क्रिकेट फैन्स की इस बड़े मैच में नजर बनी हुई हैं। इस मैच से ही पता चलेगा कि फाइनल में जाने वाली पहली टीम कौन सी होगी। 

न्यूूजीलैंड और भारत के बीच लीग मैच 13 जून को नॉटिंघम में खेला जाना था लेकिन वह बारिश की वजह से रद्द हो गया था। विश्व कप शुरु होने से पहले भारत ने अपना पहला वॉर्म अप मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था जिसमें भारत को न्यूजीलैंड ने हरा दिया था। 

इस मैच से पहले क्रिकेट फैन्स के लिए एक बुरी खबर यह आ रही है कि सेमीफाइनल मैच में भी इन दोनों टीमों के ऊपर बारिश का खतरा मंडरा रहा है। अगर बारिश आ गई ताे क्रिकेट फैन्स बेहद निराश हो जाएंगे। वहीं ब्रिटेन के मौसम विभाग के मुताबिक, मंगलवार के दिन आसमान में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश रुक-रुककर हो सकती है। 

ज्यादा बारिश की संभावना रिजर्व डे पर 


मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में भारत और न्यूजीलैंड के बीच में होने वाले पहले सेमीफाइनल मैच में बारिश आने की संभावना जताई जा रही है। अगर मंगलवार को बारिश आ सकती है तो बुधवार को इस मैच के लिए रिजर्व डे रखा गया है। लेकिन मौसम विभाग ने बुधवार के दिन भी बारिश आने की संभावना जताई है और भारी बारिश आने की। इसी दिन रिजर्व डे भी रखा गया है। 

फाइनल में पहुंच जाएगी भारतीय टीम अगर दो दिन हुई बारिश

पहला सेमीफाइनल मैच मंगलवार को अगर नहीं होता तो इसका रिजर्व डे का आयोजन किया जाएगा। बुधवार को रखे रिजर्व डे पर भी बारिश हो जाती है तो फाइनल में भारतीय टीम पहुंच जाएगी। क्योंकि लीग चरण मंे भारतीय टीम के सबसे ज्यादा 15 अंक हैं तो वहीं न्यूजीलैंड के 11 अंक हैं। 

50 फीसदी है बारिश होने की संभावना

ब्रिटेन के मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार यानी सेमीफाइनल मैच के दिन सुबह 10 बजे 50 प्रतिशत संभावना बारिश होने की है। सुबह 10ः30 बजे मैच शुरु होना है अगर बारिश की संभावना होगी तो मैच देर से शुरु होगा। वहीं मौसम विभाग ने बताया है कि दोपहर के 1 बजे के बाद आसमान साफ रहने का बताया गया है। 

सुर्खियों में एक बार फिर आएगा डकवर्थ लुईस

मैनचेस्टर का मौसम जिस तरह से बताया जा रहा है उस हिसाब से तो मैच का नतीजा डकवर्थ लुईस नियम के तहत ही निकलेगा। अगर कोई मैच बारिश की वजह से बाधित होता है तो किसी एक या दोनों टीमों को अपने कोटे के पूरे ओवर खेलने को नहीं मिलते हैं। उसके बाद मैच दोबारा शुरु होने के बाद बचे हुए टाइम में बारिश आने से पहले टीमों के प्रदर्शन, ओवरों में हुई कटौती के साथ बाकी बातों के आधार पर टारगेट की गणना होती है।