BREAKING NEWS

झारखंड चुनाव: भाजपा के 'बागी' सरयू राय के बहाने नीतीश ने 'तीर' से साधे कई निशाने◾अयोध्या विवाद पर आए फैसले पर दूसरे देशों से संवाद बहुत सफल रहा : विदेश मंत्रालय◾झारखंड विधानसभा चुनाव : दूसरे चरण में 20 विधानसभा सीटों पर 260 प्रत्याशी आजमाएंगे किस्मत◾उद्धव ठाकरे और आदित्य ने मुंबई में शरद पवार से की मुलाकात ◾सोनिया ने शिवसेना संग गठबंधन के लिए सीडब्ल्यूसी का सुरक्षित रास्ता चुना ◾श्रीलंका की नई सरकार के साथ करीब से मिलकर काम करने को तैयार : भारत◾महाराष्ट्र में गठबंधन सरकार के गठन के आसार बढे , शुक्रवार को हो सकती है इस बारे में घोषणा◾चुनावी बांड से चुनावी राजनीति में साफ धन आया : भाजपा ◾SPG सुरक्षा हटाए जाने पर बोलीं प्रियंका - यह राजनीति है ◾सेना ने मुख्यमंत्री पद के लिए नए नाम सुझाए, राकांपा ने उद्धव पर दिया जोर◾ED ने कश्मीर में आतंकवादियों से संबंधित छह संपत्तियां जब्त की ◾प्रदूषण पर राज्यसभा में भाजपा और आप में तकरार, केंद्र ने कहा ‘अच्छे’ दिन बढे◾केजरीवाल के दबाव में केंद्र ने अनधिकृत कॉलोनियों के निवासियों को दिया मालिकाना हक : आप◾मोदी की जीत आशाओं तथा अपेक्षाओं की जीत : रविशंकर प्रसाद ◾विकास के कार्य पूरे करने को झारखंड में भाजपा को दें पूर्ण बहुमत : शाह◾राज्यसभा में विपक्षी दलों ने ट्रांसजेन्डर विधेयक को प्रवर समिति में भेजने की मांग की◾शिवसेना सदस्य ने की बिरसा मुंडा, वीर सावरकर को भारत रत्न देने की मांग◾TOP 20 NEWS 21 NOV : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾महाराष्ट्र : कांग्रेस और NCP के बीच बातचीत पूरी, कल नई सरकार की रुपरेखा पर होगा अंतिम निर्णय◾महाराष्ट्र : कांग्रेस के साथ संयुक्त बैठक से पहले NCP नेताओं की बैठक ◾

खेल

वेस्टइंडीज 117 रन पर सिमटा, भारत ने 46 पर 3 विकेट खोए

 ind vs wi

किंग्स्टन : भारत ने वेस्टइंडीज को दूसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन रविवार को यहां पहली पारी में 117 रन पर समेटने के बावजूद फालोआन नहीं देने का फैसला किया और दूसरी पारी में 3 विकेट पर 46 रन बनाए। पहली पारी में 416 रन बनाने वाले भारत को पहली पारी के आधार पर 299 रन की बढ़त हासिल हुई और भारत की कुल बढ़त 345 रन हो गई थी। इससे पहले कप्तान विराट कोहली ने वेस्टइंडीज को फालोआन नहीं देकर दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारत की कुल बढ़त 315 रन की हो गई है। 

लंच के समय सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल छह जबकि चेतेश्वर पुजारा पांच रन बनाकर खेल रहे थे। भारत ने दूसरी पारी में मयंक अग्रवाल (04) का विकेट गंवाया जिन्हें तेज गेंदबाज केमार रोच ने पगबाधा किया।इससे पहले वेस्टइंडीज ने दिन की शुरुआत सात विकेट पर 87 रन से की और भारत ने 75 मिनट में 14.1 ओवर में मेजबान टीम के बाकी तीन बल्लेबाजों को भी आउट कर दिया। वेस्टइंडीज ने इस दौरान 30 रन जोड़े और स्कोर 117 रन तक पहुंचाया। 

जसप्रीत बुमराह ने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 27 रन देकर छह विकेट चटकाए लेकिन आज उन्हें एक भी सफलता नहीं मिली। मोहम्मद शमी (34 रन पर दो विकेट), रविंद्र जडेजा (19 रन पर एक विकेट) और इशांत शर्मा (24 रन पर एक विकेट) ने सुबह एक-एक विकेट हासिल किया। दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी मयंक अग्रवाल (04) और राहुल की सलामी जोड़ी एक बार फिर भारत को अच्छी शुरुआत दिलाने में नकाम रही। 

अग्रवाल ने जेसन होल्डर पर चौके के साथ खाता खोला लेकिन केमार रोच की गेंद पर पगबाधा हो गए।  अग्रवाल ने डीआएस का सहारा लिया लेकिन टीवी रीप्ले में अंपायर काल आने के कारण उन्हें पवेलियन लौटना पड़ा। राहुल और पुजारा ने इसके बाद लंच तक भारत को और झटके नहीं लगने दिए। राहुल ने रोच पर चौके के साथ खाता खोला जबकि पुजारा ने राहकीम कोर्नवाल पर चौका मारा।