BREAKING NEWS

ओडिशा : 28 फरवरी को अमित शाह करेंगे CAA के समर्थन में रैली को संबोधित◾SP आजम खान के बेटे अब्दुल्ला की विधानसभा सदस्यता खत्म◾AAP पार्टी ने पार्षद ताहिर हुसैन को किया सस्पेंड, दिल्ली हिंसा में मृतक संख्या 38 पहुंची◾दिल्ली हिंसा : अंकित शर्मा की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में कई सनसनीखेज खुलासे, चाकू मारकर की गई थी हत्या◾दिल्ली हिंसा सोनिया समेत विपक्षी नेताओं के भड़काने का नतीजा : BJP ◾रॉ के पूर्व चीफ एएस दुलत ने फारूक अब्दुल्ला से की मुलाकात◾दिल्ली हिंसा : AAP पार्षद ताहिर हुसैन के घर को किया गया सील, SIT करेगी हिंसा की जांच◾दिल्ली HC में अरविंद केजरीवाल, सिसोदिया के निर्वाचन को दी गई चुनौती◾दिल्ली हिंसा की निष्पक्ष जांच हो, दोषियों को मिले कड़ी से कड़ी सजा -पासवान◾CAA पर पीछे हटने का सवाल नहीं : रविशंकर प्रसाद◾बंगाल नगर निकाय चुनाव 2020 : राज्य निर्वाचन आयुक्त मिले पश्चिम बंगाल के गवर्नर से◾दिल्ली हिंसा : आप पार्षद ताहिर हुसैन के घर से मिले पेट्रोल बम और एसिड, हिंसा भड़काने की थी पूरी तैयारी ◾TOP 20 NEWS 27 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾T20 महिला विश्व कप : भारत ने लगाई जीत की हैट्रिक, शान से पहुंची सेमीफाइनल में ◾पार्षद ताहिर हुसैन पर लगे आरोपों पर बोले केजरीवाल : आप का कोई कार्यकर्ता दोषी है तो दुगनी सजा दो ◾दिल्ली हिंसा में मारे गए लोगों के परिवार को 10-10 लाख का मुआवजा देगी केजरीवाल सरकार◾दिल्ली में हुई हिंसा का राजनीतिकरण कर रही है कांग्रेस और आम आदमी पार्टी : प्रकाश जावड़ेकर ◾दिल्ली हिंसा : केंद्र ने कोर्ट से कहा-सामान्य स्थिति होने तक न्यायिक हस्तक्षेप की जरूरत नहीं ◾ताहिर हुसैन को ना जनता माफ करेगी, ना कानून और ना भगवान : गौतम गंभीर ◾सीएए हिंसा : चांदबाग इलाके में नाले से मिले दो और शव, मरने वालो की संख्या बढ़कर 34 हुई◾

लेंथ में बदलाव से बल्लेबाजों को चकमा दूंगा : शमी

नई दिल्ली : भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने कहा कि भारतीय टीम शुक्रवार से कोलकाता में शुरू हो रहे दिन रात के टेस्ट में जब बांग्लादेश से खेलेगी तो बल्लेबाजों को चकमा देने के लिए वह गेंद की लेंथ में बदलाव करते रहेंगे। शानदार फॉर्म में चल रहे शमी ने इंदौर में पहले टेस्ट में सात विकेट लिए थे। उन्होंने पहली पारी में 27 रन देकर तीन विकेट लिए थे और दूसरी पारी में 31 रन देकर चार बल्लेबाजों को पविलियन भेजा था। 

उन्होंने कहा कि इस ऐतिहासिक टेस्ट मैच के लिए वह चीजों को सिंपल रखना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि गेंदबाजों को विकेट पर नजरें बनाए रखनी होगी। पिच धीमी होने पर मुझे अतिरिक्त प्रयास करने होंगे और जब बल्लेबाज असहज नजर आए तो दबाव बनाना होगा। लैंग्थ में बदलाव करते रहने होंगे। गुलाबी गेंद से भारत का पहला टेस्ट 22 नवंबर से भारत और बांग्लादेश के बीच कोलकाता के ईडना गार्डन मैदान पर सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा। भारत और बांग्लादेश दोनों टीमों का गुलाबी गेंद से यह पहला टेस्ट होगा। 

भारतीय टीम के इस ऐतिहासिक मुकाबले के लिए बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने विराट कोहली से बात करने के बाद इस मैच को डे-नाइट टेस्ट कराने का फैसला किया। बांग्लादेशी क्रिकेट बोर्ड भी इसके लिए राजी हो गया।गांगुली ने ईडन गार्डन में आधिकारिक गुलाबी गेंद टेस्ट मैच के शुभंकर पिंकू-टिंकू का अनावरण किया। इस ऐतिहासिक टेस्ट मैच को यादगार बनाने के लिए क्रिकेट बोर्ड की ओर से काफी तैयारी की गई है। 

यह गुलाबी गुब्बारा इस टेस्ट मैच के लिए ही लगाया गया है।फोटो- क्रिकेट असोसिएशन ऑफ बंगाल, टि्वटरफोटो- क्रिकेट असोसिएशन ऑफ बंगाल, टि्वटरदीवारों को खास तौर पर रंगा जा रहा है। कलाकार कड़ी मेहनत कर रहे हैं। ईडन गार्डंस के पिच क्यूरेटर सुजान मुखर्जी का कहना है पांच दिनों तक पिंक बॉल कैसे बर्ताव करेंगी यह काफी हद तक पिच के स्वभाव पर निर्भर करेगा। उन्होंने कहा, ‘वह टेस्ट क्रिकेट का मजा ले रहे हैं। यह उसका पहला साल है और उम्मीद है कि वह आगामी सत्र में भी लय कायम रखेगी लेकिन अब विरोधी टीम उसके खिलाफ अधिक तैयारी के साथ उतरेगी।