BREAKING NEWS

LIVE : ताजमहल का दीदार करने पहुंचे राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, विजिटर बुक में लिखा संदेश◾जाफराबाद में CAA को लेकर पथराव, गाड़ियों में लगाई गई आग, एक पुलिसकर्मी की मौत◾मोटेरा स्टेडियम में दिखी ट्रंप और मोदी की दोस्ती, दोनों दिग्गज ने एक-दूसरे की तारीफ में पढ़ें कसीदे ◾दिल्ली के मौजपुर में लगातार दूसरे दिन CAA समर्थक एवं विरोधी समूहों के बीच झड़प ◾CM केजरीवाल और मनीष सिसोदिया ने दिल्ली विधानसभा की सदस्यता की शपथ ली◾ट्रम्प के स्वागत में अहमदाबाद तैयार, छाए भारत-अमेरिकी संबंधों वाले इश्तेहार◾दिल्ली और झारखंड में BJP विधानमंडल दल के नेता का आज होगा ऐलान ◾जाफराबाद में CAA को लेकर हुई पत्थरबाजी के बाद इलाके में तनाव, मेट्रो स्टेशन बंद◾Modi सरकार ने पद्म सम्मान के लिये ‘गुमनाम’ चेहरे खोजे : केंद्रीय मंत्री◾अब कुछ ही घंटो में भारत यात्रा के लिए अहमदाबाद पहुंचेंगे अमेरिकी राष्ट्रपति Trump , मोदी को बताया दोस्त◾मेलानिया का स्वागत करके खुशी होती, हमने अमेरिकी दूतावास की चिंताओं का किया सम्मान : मनीष सिसोदिया◾Trump की भारत यात्रा से किसी महत्वपूर्ण परिणाम के सकारात्मक संकेत नहीं हैं : कांग्रेस◾US राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत के लिए रवाना, कल सुबह 11.55 बजे पहुंचेंगे अहमदाबाद, जानिए ! पूरा कार्यक्रम◾अमेरिकी दूतावास की सफाई - स्कूल में मेलानिया के साथ CM केजरीवाल की मौजूदगी से कोई आपत्ति नहीं◾ट्रंप की भारत यात्रा को लेकर PM मोदी बोले - अमेरिकी राष्ट्रपति के स्वागत को लेकर हिंदुस्तान उत्सुक◾ट्रम्प की थाली में परोसे जाएंगे गुजराती व्यंजन, सूची में खमण भी शामिल ◾नमस्ते ट्रंप : एयर इंडिया ने जारी की एडवाइजरी - यात्रियों को अहमदाबाद हवाईअड्डा जल्द पहुंचने की जरूरत◾भारत 24वां देश जिसके दौरे पर आ रहे हैं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप◾डिजिटल कंपनियों पर वैश्विक कर व्यवस्था समावेशी हो: सीतारमण ◾प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के लाभार्थियों के खाते में भेजे गए 50850 करोड़ रुपये◾

World Cup 1999: इंग्लैंड को सौरव गांगुली ने अपनी शानदार गेंदबाज़ी से कर दिया था टूर्नामेंट से बाहर

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली अपनी शानदार बल्लेबाजी से क्रिकेट दुनिया में कई रिकॉर्ड बनाए हैं और तोड़े भी हैं। सौरव गांगुली का नाम क्रिकेट दुनिया के दिग्गज खिलाडिय़ों में लिया जाता है। भारतीय टीम को कभी भी उनकी बल्लेबाजी पर संदेह नहीं रहा था उन्होंने अपने रिकॉर्ड से टीम में विश्वास बनाया हुआ था कि मुश्किल समय में वह टीम का साथ कभी नहीं छोड़ते हैं।

\"\"

लेकिन सौरव गांगुली की एक खासियत को हम कभी-कभी नजरअंदाज नहीं कर सकते हैं और वह चीज है उनकी गेंदबाजी। वह मेन इन ब्लू के लिए एक प्रभावी गेंदबाज थे।

\"\"

द मैन विथ द गोल्डन आर्म से भी सौरव गांगुली को बुलाया जाता है। उनके अंदर क्षमता थी कि वह अपनी गेंदबाजी से साझेदारी तोड़ सकते थे और खेल को अपने पक्ष में पलट देते थे। दादा ने 30 मई,1999 विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ मैच में यह एक बार फिर से साबित किया था।

1999 विश्व कप के एक मैच में सौरव गांगुली ने गेंदबाजी से किया था कमाल

1999 विश्व कप का वह मैच वास्तव में 29 मई को शुरू हुआ था लेकिन बारिश की वजह से वह अगले दिन तक चला गया था। दरअसल जब 29 मई को बारिश आई तो इंग्लैंड का स्कोर 73/3 पर था और उन्हें जीत के लिए 233 रनों की जरूरत थी। गांगुली ने बारिश से पहले नासिर हुसैन को 33 रन पर आउट किया था। नासिर ने ग्रीम थोरपे के साथ मिलकर तीसरी विकेट के लिए 59 रनों की साझेदारी की थी। भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ मैच में 232/8 रन का स्कोर बनाया था और उसमें सौरव गांगुली ने 40 रनों का योगदान भी दिया था।

\"\"

सौरव गांगुली ने उसके बाद मार्क एलहम और नील फेयरब्रथर को आउट किया और उस समय इंग्लैंड का स्कोर 132/8 पर पहुंच गया था। गांगुली ने अपनी शानदार गेंदबाजी से इंग्लैंड की बल्लेबाजी की कमर तोड़ कर रख दी थी।

\"\"

भारत ने यह मैच 63 रनों से जीत लिया था। गांगुली ने 8 ओवर में 3 विकेट 27 रन देकर लिए थे। एक दिन पहले ही जिम्बाब्वे ने साउथ अफ्रीका को मैच में हरा दिया था जिसकी वजह से इंग्लैंड पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो गया था।

\"\"

भारत विश्व कप 1999 के सुपर सिक्स से बाहर हो गया था लेकिन उस दिन गांगुली ने गेंदबाजी से भी कमाल दिखा दिया था। यह एक टीम का प्रयास था लेकिन उस दादा ने दिखा दिया कि उनके दोनों हाथों में लड्डू है। सौरव गांगुल ने अपने वनडे क्रिकेट में 100 विकेट झटके हैं।

\"\"

IPL 2019: डेविड वॉर्नर का विकेट मिलने के बाद रबाडा और पृथ्वी शॉ ने इस तरह मनाया जश्न, वीडियो वायरल