BREAKING NEWS

कस्टोडियल डेथ केस : बर्खास्त आईपीएस अधिकारी संजीव भट्ट को उम्रकैद◾सरकार मजबूत, सुरक्षित और समावेशी भारत बनाने की दिशा में आगे बढ़ रही है : राष्ट्रपति कोविंद ◾दाऊद से पूछताछ कर चुके अधिकारी का खुलासा, 'डॉन' ने कुबूल कर लिया था अपराध ◾लखनऊ में बड़ा हादसा : 29 बारातियों से भरा वाहन नहर में गिरा, 7 बच्चे लापता◾तीन दिन बाद फिर घटे डीजल के दाम, पेट्रोल स्थिर !◾PM मोदी पांचवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कल पहुंचेंगे रांची ◾कांग्रेस तथा कुछ अन्य विपक्षी दल नहीं हुए बैठक में शामिल◾AAP ने विधानसभा अध्यक्ष से की BJP में शामिल हुए अपने 2 विधायकों को अयोग्य ठहराने की मांग ◾एक साथ चुनाव कराने पर विचार करने के लिए समिति गठित करेंगे प्रधानमंत्री : सरकार ◾AICC ने कर्नाटक कांग्रेस की वर्तमान कमेटी को भंग करने का किया फैसला - के सी वेणुगोपाल ◾मुखर्जी नगर हमला मामला : केजरीवाल ने उच्च न्यायालय की टिप्पणी का किया स्वागत ◾‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ का ज्यादातर पार्टियों ने किया समर्थन, वाम दलों और ओवैसी ने किया विरोध ◾मुखर्जी नगर मामले में उच्च न्यायालय ने कहा, दिल्ली पुलिस का हमला बर्बरता का उदाहरण ◾सनी देओल का चुनावी खर्च 70 लाख रूपये की सीमा से ‘ज्यादा’, नोटिस जारी◾‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ पर समिति बनाएंगे PM मोदी : राजनाथ सिंह◾Top 20 News - 19 June : आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें◾बच्चों की मौत मामला , हर्षवर्धन ने बिहार में 5 चिकित्सा टीमें भेजी ◾बिहार में AES से मरने वाले बच्चों की संख्या बढ़ कर 115 हुई ◾संसद भवन में 'एक देश एक चुनाव' पर सर्वदलीय बैठक शुरू◾‘एक राष्ट्र, एक चुनाव' पर सर्वदलीय बैठक में शामिल नहीं होगी कांग्रेस : सूत्र ◾

खेल

World Cup 2019: ये हैं ओपनिंग सेरेमनी की 10 अनदेखी तस्वीरें

आईसीसी विश्व कप 2019 का आगाज हो गया है। आईसीसी विश्व कप 2019 का पहला मैच इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच में खेला जा रहा है। भारतीय समय के अनुसार आईसीसी विश्व कप 2019 के मैच 3 बजे शुरू होंगे। भारत अपने अभियान की शुरूआत 5 जून को साउथ अफ्रीका के खिलाफ शुरू करेगी।


 विश्व कप 2019 का उद्घाटन समारोह लंदन में हुआ है। विश्व कप के उद्घाटन समारोह में 10 टीमों के कप्तानों के साथ कई सितारों ने हिस्सा लिया। विश्व कप 2019 की मेजबानी एंड्रू फ्लिंटॉफ, शिवानी दांडेकर और पैडी मैकगुंइनेस ने की है। 


विश्व कप 2019 के उद्घाटन समारोह के दौरान भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा, यहां काफी अच्छा लग रहा है क्योंकि इंग्लैंड में भारतीय प्रशंसकों की कमी नहीं है। भारत से बहुत सारे फैंस आ भी रहे हैं। यह हमारे लिए काफी खुशी की बात है की किसी भी स्टेडियम में 50 प्रतिशत फैंस भारतीय होंगे। हम पर परफॉर्म करने का दबाव तो रहेगा लेकिन यह गर्व की बात भी है। हमें इस तरह के सपोर्ट से अच्छा परफॉर्म करने की पूरी कोशिश करेंगे।

60 सेकंड का एक चैलेंज हुआ

इस उद्घाटन समारोह में 60 सेकंड चैलंज खेला। इस चैलेंज में 10 देशों के पूर्व क्रिकेटर और सितारों ने गली क्रिकेट खेला। इस चैलेंज में भारत की ओर से अनिल कुंबले और फरहान अख्तर ने हिस्सा लिया। इस चैलेंज में भारत हार गया और इंग्लैंड ने सब देशों को पछाड़ कर जीत दर्ज करी। 


इस 60 सेकंड चैलेंज में इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन और क्रिस ह्यूग्स ने 74 रन बनाए और पहले स्थान पर कब्जा कर लिया। 


इस चैलेंज में ऑस्ट्रेलिया 69 रनों के साथ दूसरे स्थान पर आया। इस चैलेंज में दिग्गज खिलाडिय़ों के तौर पर विवियन रिचड्र्स, महेला जयवर्धने, जैक कैलिस, ब्रेट ली खेलते हुए नजर आए। 




इस समारोह में नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला यूसूफजई भी पहुंची थी और उन्होंने महिलाओं के खेलों पर कहा, आज कल हम कई महिलाओं को खेलों में देख रहे हैं जो की काफी बड़ी बात है। 




पाकिस्तान में भी काफी बेहतरीन महिला क्रिकेटर दिख रहे हैं, जैसे की सना मीर। यह औरतें सबके लिए प्रेरणास्त्रोत से कम नहीं है जो यह जानती हैं कि औरतें किसी भी तरह कम नहीं है।