BREAKING NEWS

INX मीडिया केस: चिदंबरम की जमानत याचिका पर SC का ईडी को नोटिस, 26 नवंबर को होगी अगली सुनवाई◾JNU विवाद : दिल्ली पुलिस हेडक्वार्टर के बाहर प्रदर्शन करने जा रहे नेत्रहीन छात्रों को थाने ले गई पुलिस◾महाराष्ट्र में सरकार बनाने की प्रक्रिया अगले 5-6 दिनों में हो जाएगी पूरी : संजय राउत◾सरकारी उपक्रमों को खोखला कर बेच रही है सरकार : प्रियंका गांधी◾राजनाथ सिंह ने क्रांजी युद्ध स्मारक का किया दौरा, द्वितीय विश्वयुद्ध में मारे गए लोगों को दी श्रद्धांजलि◾गांधी परिवार की SPG सुरक्षा हटाने के खिलाफ प्रदर्शन करेगी युवक कांग्रेस ◾महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर दिल्ली में कांग्रेस-एनसीपी नेताओं की मुलाकात आज ◾PMC बैंक के खाताधारकों को बड़ी राहत, मेडिकल इमरजेंसी में 1 लाख रुपये तक निकाल सकेंगे◾सदन में रणनीति को लेकर कांग्रेस ने बुलाई लोकसभा सांसदों की बैठक, अध्यक्षता करेंगी सोनिया गांधी◾महाराष्ट्र : सरकार बनाने की राह में आदित्य को सीएम बनाने की मांग से बाधा ◾आतंक वित्तपोषण : प्रवर्तन निदेशालय ने सलाहुद्दीन, अन्य से जुड़ी सम्पत्तियों को कब्जे में लिया ◾श्रीलंका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति 29 नवम्बर को आयेंगे भारत की यात्रा पर : जयशंकर ◾रजनीकांत, हासन ने तमिलनाडु की भलाई के लिए हाथ मिलाने के दिए संकेत◾जम्मू कश्मीर में जल्द से जल्द राजनीतिक गतिविधियां बहाल होनी चाहिये : राम माधव ◾पाक नापाक हरकतें करता रहता है : राजनाथ ◾पाक नापाक हरकतें करता रहता है : राजनाथ ◾सोनिया ने दिल्ली के वायु प्रदूषण पर चिंता जताई ◾लोकसभा में उठा प्रदूषण का मुद्दा: पराली जलाने के बजाय वाहनों, उद्योगों को ठहराया गया जिम्मेदार . संसद ◾विदेश मंत्री एस जयशंकर पहुंचे श्रीलंका , नये राष्ट्रपति से करेंगे मुलाकात◾आप' के साथ दिल्ली के 'वाटर-वार' में कूदे पासवान◾

खेल

WORLD CUP 2019, IND VS NZ : भारत और न्यूजीलैंड का मैच भी बारिश के कारण रद्द

नाटिंघम : इंग्लैंड के खराब मौसम की गाज आज भारतीय टीम पर भी गिरी जब न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप का उसका तीसरा मैच गुरूवार को एक भी गेंद फेंके बगैर रद्द कर दिया गया । न्यूजीलैंड के चार मैचों में सात अंक है जबकि भारत के तीन मैचों में पांच अंक हैं । भारत को अब रविवार को मैनचेस्टर में पाकिस्तान से खेलना है । मौसम विभाग ने वहां भी बारिश की भविष्यवाणी की है। खराब मौसम के कारण आज टास में विलंब हुआ और आखिर में टास हो ही नहीं सका । भारतीय समयानुसार दोपहर तीन बजे पिच का मुआयना होना था लेकिन बारिश फिर शुरू होने के कारण इसे टाल दिया गया । 

पिछले दो दिन से भारी बारिश के कारण आउटफील्ड गीली थी । अंपायरों ने शाम साढे सात बजे मुआयना करने के बाद मैच रद्द करने का फैसला किया । इस टूर्नामेंट में यह चौथा मैच है जो बारिश की नज़र हुआ । निश्चित तौर पर आईसीसी की चिंता इससे बढ गई होगी । दोनों टीमों के बीच अंक बंट गए और रिजर्व दिवस नहीं होने से मैदान पर भारी तादाद में जमा दर्शकों को काफी निराशा हुई। इनमें अधिकांश भारतीय थे । भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि मैच रद्द करने का फैसला सही था । 

उन्होंने कहा ,‘‘ यह तर्कसंगत फैसला था क्योंकि आउटफील्ड मैच खेलने लायक नहीं थी । उन टीमों के लिये एक अंक बुरा नहीं होता जो अभी तक सारे मैच जीती हैं ।’’ न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने कहा कि यह आदर्श स्थिति नहीं है लेकिन खिलाड़ियों को आराम मिलने का अच्छा मौका है । उन्होंने कहा ,‘‘ हमने चार दिन से सूरज नहीं देखा तो यह हैरानी की बात नहीं है । यह आदर्श स्थिति नहीं है लेकिन आराम भी जरूरी है । यह खिलाड़ियों के लिये तरोताजा होकर अगली चुनौती के लिये तैयार होने का अच्छा मौका है ।’’ 

मैच में अगर एक भी गेंद नहीं फेंकी जाये तो आईसीसी टिकट का पैसा वापिस दे देती है लेकिन तीसरे पक्ष से महंगे दाम में टिकट लेने वाले दर्शकों को काफी नुकसान होगा । सिंगापुर से आये एक साफ्टवेयर इंजीनियर ने कहा ,‘‘ मैने एक टिकट के लिये 800 पाउंड (70000 रूपये) से अधिक दिये थे । मेरा काफी नुकसान हो गया । पाकिस्तान और भारत के मैच के लिये टिकट का कालाबाजार में दाम 2000 पाउंड है जो मैं नहीं खरीद सकता ।’’ प्रसारकों के लिये राहत की बात यह है कि सभी मैचों का बीमा हुआ है और वे नुकसान की भरपाई करेंगे ।