BREAKING NEWS

बल्लभगढ़ : लड़की की हत्या को लेकर लोगों ने सड़क को किया जाम, मां ने कहा- दोषियों का हो एनकाउंटर ◾बिहार चुनाव : सोनिया बोलीं- दिल्ली और बिहार में बंदी सरकार, ना कथनी सही-ना करनी◾'अश्विनी मिन्ना' मेमोरियल अवार्ड में आवेदन करने के लिए क्लिक करें ◾पाकिस्तान : पेशावर के मदरसे में ब्लास्ट से 7 की मौत, 70 से अधिक घायल◾विश्व में कोरोना मरीजों के आंकड़ों में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी,संक्रमितों की संख्या 4 करोड़ 33 लाख के पार◾TOP 5 NEWS 27 OCTOBER : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें ◾कोविड-19 : देश में संक्रमितों का आंकड़ा 80 लाख के करीब, एक्टिव केस सवा 6 लाख◾हाथरस मामला : सुप्रीम कोर्ट आज तय करेगा कि सीबीआई जांच की निगरानी SC करेगा या फिर हाईकोर्ट◾ 2+2 वार्ता : भारत और अमेरिका आज महत्वपूर्ण रक्षा समझौते पर करेंगे हस्ताक्षर◾महबूबा मुफ्ती को हवाई टिकट खरीदने चाहिए और अपने परिवार के साथ पाकिस्तान चले जाना चाहिए : नितिन पटेल ◾'भारत-अमेरिका के बीच सैन्य वार्ता सफल, BECA पर करेंगे साइन◾तिरंगे पर महबूबा मुफ्ती के बयान से नाखुश पीडीपी के तीन नेताओं ने पार्टी से दिया इस्तीफा, NC ने भी किया किनारा◾स्ट्रीट वेण्डर आत्मनिर्भर निधि योजना के तहत प्रधानमंत्री कल UP के लाभार्थियों से करेंगे बात ◾साक्षी महाराज ने फिर दिया विवादित बयान, कहा- अनुपात के हिसाब से हो कब्रिस्तान और श्मशान◾राजनाथ सिंह ने अमेरिकी रक्षा मंत्री के साथ की वार्ता, रक्षा तथा सामरिक संबंधों पर हुई चर्चा ◾बिहार चुनाव : प्रचार के आखिरी दिन तेजस्वी पहुंचे हसनपुर, तेजप्रताप के लिए मांगे वोट ◾जेपी नड्डा ने चिराग पर साधा निशाना - कुछ लोग NDA में सेंध लगाना चाहते हैं, कर रहे है षड्यंत्र ◾भारत में कोविड-19 संबंधी मृत्युदर 1.50 प्रतिशत, 108 दिन बाद 500 से कम मौत हुई◾CM नीतीश ने महुआ में RJD पर बोला हमला - कुछ लोगों की भ्रमित करने और ठगने की आदत होती है◾दिल्ली की वायु गुणवत्ता 'बहुत खराब', पराली जलाए जाने से दिल्लीवासियों पर कहर बरपाएगा प्रदूषण◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

World Cup 2019 PAK vs BAN : अफरीदी के 'छक्के' से जीता पाक , फिर भी नहीं मिला सेमीफाइनल का टिकट

लंदन : विश्व कप में अपने देश के लिये सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी के छह विकेट की मदद से पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 94 रन से हरा दिया लेकिन सेमीफाइनल में जगह बनाने का ‘मिशन इंपासिबल’ ही रह गया । 

इमाम उल हक के शतक और बाबर आजम के 96 रन की बदौलत पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 315 रन बनाये । 

जवाब में बांग्लादेश की टीम 44 . 1 ओवर में 221 रन पर आउट हो गई । इस विश्व कप में अब तक सर्वाधिक 606 रन बना चुके शाकिब अल हसन (64) को छोड़कर बांग्लादेश का कोई बल्लेबाज नहीं टिक सका । 

शाहीन ने 9 . 1 ओवर में 35 रन देकर छह विकेट लिये जो विश्व कप में किसी पाकिस्तानी गेंदबाज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है । 

सरफराज अहमद की टीम को हालांकि कोई चमत्कार भी अंतिम चार में नहीं पहुंचा सकता था क्योंकि उसे पूरी बांग्लादेशी टीम को सात रन पर आउट करना था ताकि न्यूजीलैंड को पछाड़ सके । भारत, आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुके हैं। 

इमाम और बाबर ने दूसरे विकेट के लिये 150 रन की साझेदारी 146 गेंद में पूरी की। बाबर शतक से चार रन से चूक गए और 98 गेंद में 11 चौकों की मदद से 96 रन बनाकर आउट हुए ।

 

इमाम पूरे 100 रन बनाकर 42वें ओवर में अपना विकेट गंवा बैठे। बाबर को मोहम्मद सैफुद्दीन ने बोल्ड किया जबकि इमाम मुस्ताफिजुर रहमान की गेंद पर हिट विकेट आउट हुए । 

पाकिस्तान का स्कोर 42वें ओवर में तीन विकेट पर 246 रन था । मोहम्मद हाफिज अगले ओवर में मेहदी हसन मिराज की गेंद पर शाकिब अल हसन को कैच देकर लौटे । 

पाकिस्तान को ताबड़तोड़ रन बनाने की जरूरत थी लेकिन पारी का पहला छक्का 47वें ओवर में इमाद वसीम ने जड़ा । 

इससे पहले सलामी बल्लेबाज फखर जमां का खराब फार्म लगातार जारी रहा और वह 31 गेंद में 13 रन बनाकर सैफुद्दीन का पहला शिकार बने । 

बांग्लादेश के लिये मुस्ताफिजुर रहमान ने पांच विकेट लिये लेकिन दस ओवर में 75 रन दे डाले ।