BREAKING NEWS

दिल्ली में कोरोना के 412 नये मामले आए सामने, मृतक संख्या 288 हुई ◾LAC पर चीन से बिगड़ते हालात को लेकर PM मोदी ने की हाईलेवल मीटिंग, NSA, CDS और तीनों सेना प्रमुख हुए शामिल◾महाराष्ट्र : उद्धव सरकार पर भड़के रेल मंत्री पीयूष गोयल, कहा- राज्य में सरकार नाम की कोई चीज नहीं◾महाराष्ट्र : फडणवीस की CM ठाकरे को नसीहत, कहा- कोरोना से निपटने में मजबूत नेतृत्व का करें प्रदर्शन ◾दिल्ली से अब तक करीब 2.41 लाख लोगों को 196 ट्रेनों से उनके गृह राज्य वापस भेजा : सिसोदिया◾स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा- ढील दिए जाने के बाद 5 राज्यों में बढ़े कोरोना मामले◾राजनाथ सिंह ने CDS और तीनों सेना प्रमुखों के साथ की बैठक, सड़क का निर्माण कार्य रहेगा जारी ◾राहुल गांधी के वार पर BJP का पलटवार, नकवी ने कांग्रेस को बताया राजनीतिक पाखंड की प्रयोगशाला◾चीन और नेपाल से जुड़े मुद्दों पर पारदर्शिता की जरूरत, केंद्र को करना चाहिए स्पष्ट : राहुल गांधी◾कोविड-19 : दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 412 लोगों में संक्रमण की पुष्टि, पॉजिटिव मामलों की संख्या हुई 14 हजार 465◾बिहार बोर्ड 10वीं कक्षा का रिजल्ट जारी, 96.20 प्रतिशत अंक के साथ टॉपर बने हिमांशु राज◾राहुल गांधी ने लॉकडाउन को बताया विफल, बोले-आगे की रणनीति बताएं प्रधानमंत्री ◾तबलीगी जमात मामले में दिल्ली पुलिस ने 83 विदेशी नागरिकों के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट◾उद्धव ठाकरे और शरद पवार की मुलाकात पर बोले राउत-सरकार मजबूत, चिंता करने की जरूरत नहीं◾कोरोना वैक्सीन को लेकर अच्छी खबर, US कंपनी ने 131 लोगों पर शुरू किया ह्यूमन ट्रायल◾दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर पर लगा भयंकर जाम, सिर्फ पास वालों को मिल रही है जाने की इजाजत◾World Corona : दुनियाभर में महामारी का खौफ जारी, कुल संक्रमितों का आंकड़ा 55 लाख के करीब ◾पाकिस्तानी सेना ने पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन ◾कोविड-19 : देश में संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख 45 हजार के पार, अब तक 4167 लोगों ने गंवाई जान ◾दिल्ली : तुगलकाबाद गांव की झुग्गियों में लगी भीषण आग, मौके पर पहुंची दमकल की 30 गाड़ियां ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

World Cup 2019 SL vs Eng : मलिंगा के करिश्मे से इंग्लैंड को हराकर श्रीलंका ने जिंदा रखी उम्मीदें

लीड्स :  एंजेलो मैथ्यूज के अर्धशतक के बाद तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा की शानदार गेंदबाजी के दम पर श्रीलंका ने विश्व कप के कम स्कोर वाले मैच में खिताब की दावेदार मेजबान इंग्लैंड को 20 रन से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश की उम्मीदें बरकरार रखी । 

इंग्लैंड ने श्रीलंका को नौ विकेट पर 232 रन पर रोक दिया था जिसमें मैथ्यूज ने 115 गेंद में 85 रन बनाये थे । जवाब में 1996 की चैम्पियन श्रीलंकाई टीम ने इंग्लैंड को 47 ओवर में 212 रन पर आउट करके इस विश्व कप में दूसरी जीत दर्ज की । 

मलिंगा ने 43 रन देकर चार विकेट लिये और इंग्लैंड के शीर्षक्रम को नेस्तनाबूद कर दिया । उन्होंने जेम्स विंस (14), जानी बेयरस्टा (0) और जो रूट (57) के अलावा जोस बटलर (10) के कीमती विके्रट चटकाये ।आफ स्पिनर धनंजय डिसिल्वा ने निचले क्रम के तीन विकेट लिये । 

रूट के 89 गेंद में अर्धशतक के बाद बेन स्टोक्स ने 89 गेंद में 82 रन बनाकर इंग्लैंड की उम्मीदें कायम रखी लेकिन दूसरे छोर से विकेट गिरते रहे । 

इस जीत के बाद श्रीलंका छह मैचों में छह अंक लेकर पांचवें स्थान पर है जबकि इंग्लैंड छह मैचों में आठ अंक के साथ तीसरे स्थान पर है । 

इससे पहले इंग्लैंड के लिये आर्चर ने 52 रन देकर तीन विकेट लिये । इस विश्व कप में पांचवीं बार उन्होंने पारी के तीन या अधिक विकेट चटकाये । अब उनके आस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क के समान 15 विकेट हो गए हैं । मार्क वुड ने 40 रन देकर तीन विकेट लिये । 

श्रीलंका ने दो विकेट महज तीन रन के स्कोर पर गंवा दिये थे। इसके बाद एंजेलो मैथ्यूज ने संकटमोचक की भूमिका निभाते हुए नाबाद 85 रन बनाकर टीम को 50 ओवर पूरे करके 200 रन के पार पहुंचाया । विश्व कप में पहला मैच खेल रहे अविष्का फर्नांडो ने 49 रन बनाये । 

इससे पहले श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करूणारत्ने ने टास जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन शुरूआत बेहद खराब रही । करूणारत्ने दूसरे ओवर की आखिरी गेंद पर महज एक रन के स्कोर पर आउट हो गए । आर्चर की गेंद पर उन्होंने विकेट के पीछे जोस बटलर को कैच थमाया । 

दो गेंद बाद कुसाल परेरा ने क्रिस वोक्स की गेंद पर थर्डमैन में शाट खेला जहां मोईन अली ने कैच लपकने में कोई चूक नहीं की । तीसरे नंबर पर आये फर्नांडो ने संभलकर खेलते हुए आर्चर का दबाव हटाया और उनके एक ओवर में 14 रन ले डाले । 

पावरप्ले के नौवे ओवर में फर्नांडो ने आर्चर को छक्का लगाया तो गेंद मैदान से बाहर चली गई । वह हालांकि वुड की गेंद पर थर्डमैन में आदिल रशीद को कैच देकर लौटे । उन्होंने 39 गेंद की पारी में दो छक्के और छह चौके लगाये । श्रीलंका का स्कोर 13वें ओवर में तीन विकेट पर 62 रन था । 

पूर्व कप्तान मैथ्यूज ने 84 गेंद में अर्धशतक बनाया । श्रीलंकाई टीम 11वें से 40वें ओवर के बीच एक ही चौका लगा सकी । कुसाल मेंडिस (46) और मैथ्यूज की चौथे विकेट की 71 रन की साझेदारी को रशीद ने तोड़ा जब मेंडिस शार्ट मिडविकेट पर इयोन मोर्गन को कैच देकर लौटे । जीवन मेंडिस आते ही उन्हें रिटर्न कैच देकर लौट गए ।