BREAKING NEWS

PM मोदी फ्रांस,UAE और बहरीन की यात्रा पर रवाना, कहा-सदाबहार मित्रों के साथ संबंध मजबूत होंगे ◾LIVE : ED दफ्तर पहुंचे राज ठाकरे, धारा 144 लागू◾LIVE : सीबीआई ने चिदंबरम से की पूछताछ शुरू , 2 बजे होगी कोर्ट में पेशी◾चिदंबरम की गिरफ्तारी पर बोली कांग्रेस, लोकतंत्र और कानून व्यवस्था की दिन दहाड़े हुई हत्या ◾पिता पी. चिदंबरम की गिरफ्तारी के विरोध में जंतर-मंतर पर धरना देंगे कार्ति ◾रविदास मंदिर को लेकर प्रियंका का BJP पर निशाना, कहा-दलितों का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जा सकता◾कार्ति चिदंबरम बोले- राजनीतिक बदले की भावना से हुई मेरे पिता की गिरफ्तारी◾उत्तर प्रदेश सरकार के 4 मंत्रियों से यूं ही नहीं लिए गए इस्तीफे ◾LIVE : सीबीआई ने पी चिदंबरम को किया गिरफ्तार, CBI मुख्यालय में हो रही पूछताछ !◾ED ने चिदंबरम के खिलाफ जांच का दायरा बढ़ाया ◾वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्द्धमान ने मिग 21 उड़ाना किया शुरू◾मैं कानून से छिप नहीं रहा था, आशा है कि एजेंसियां कानून का सम्मान करेंगी : चिदंबरम◾राजनीतिक प्रतिशोध के तहत हो रही है कार्रवाई : कार्ती चिदंबरम ◾चिदंबरम पर उसी मामले में लटक रही है तलवार जिसमें उनके बेटे को जाना पड़ा था जेल◾चिदंबरम ईमानदार हैं तो भाग क्यों रहे हैं : श्रीकांत◾पी चिदंबरम मामले पर बोले अखिलेश : सरकार से लड़ना है तो कागज की लड़ाई जीतनी पड़ेगी ◾Modi सरकार की कंपनियों को बड़ी राहत, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने दी इसकी जानकारी !◾अनुच्छेद 370 हटने से पाक अधिकृत कश्मीर लेना आसान नहीं : अखिलेश◾प्रियंका ने PM मोदी पर साधा निशाना , कहा - सरकार के दावों की पोल खोल रहे हैं औद्योगिक संस्थाओं के विज्ञापन◾TOP 20 NEWS 21 August : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾

खेल

World Cup 2019: टीम इंडिया मैच से पहले विवादों में घिरी, भारतीय मीडिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस से किया बहिष्कार

मीडिया और भारतीय टीम के रिश्ते तब से खराब हो गए हैं जब से विराट कोहली टीम के कप्तान बने हैं। जिस तरह भारतीय टीम और मीडिया के बीच में रिश्ते हुआ करते थे वैसे अब नहीं रहे हैं। मीडिया से भारतीय टीम की दूरी विराट कोहली के कप्तान बनने के बाद हो गई है। 

भारतीय टीम और मीडिया के बीच हुआ विवाद 

मीडिया और भारतीय टीम के बीच में इस मामले को लेकर बीते सोमवार एक विवाद हो गया। दरअसल सोमवार को भारतीय टीम की प्रस्तावित कार्यक्रम होना था जिसके लिए टीम का कोई भी खिलाड़ी प्रेस कॉन्फ्रेंस में नहीं आया था। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में भारतीय टीम के दो खिलाड़ी आए थे लेकिन वह उनके सदस्य नहीं हैं। मीडिया ने भारतीय टीम के इस रवैये से मीडिया नाराज हो गई और उसने प्रेस कॉन्फ्रेंस का बहिष्कार कर दिया। 

आईसीसी विश्व कप 2019 के नियम के मुताबिक टीम को अपने पूरे दिन के कार्यक्रमों के बारे में मीडिया को बताना होता है। प्रैक्टिस और मीडिया के साथ समय की जानकारी भी टीम को देनी होती है। विश्व कप खेलने इंग्लैंड भारतीय टीम 24 मई को पहुंची थी। उस दिन से लेकर मीडिया से भारतीय टीम ने एक बार ही बात की है। 

केएल राहुल ने बांग्लादेश के खिलाफ हुए दूसरे वार्मअप मैच में शतकीय पारी खेली थी जिसके बाद उन्होंने मीडिया से बात की। उसके बाद से भारतीय टीम ने 4 प्रैक्टिस सेशन कर लिए हैं और मीडिया से टीम के किसी भी खिलाड़ी और कोचिंग स्टाफ से बात नहीं की है। 

भारतीय टीम का बहिष्कार किया मीडिया ने 

सोमवार को मीडिया से कहा गया कि भारतीय टीम का कोई भी खिलाड़ी उनसे बात करेगा और जानकारी देगा। लेकिन जैसे ही प्रेस कॉन्फ्रेंस शुरू हुई मीडिया को उससे पहले कहा गया कि दीपक चाहर और आवेश खान बात करेंगे। भारतीय टीम के साथ दीपक चाहर और आवेश खान नेट प्रैक्टिस कराने के लिए इंग्लैंड साथ गए हैं। 

विश्व कप टीम का कोई भी खिलाड़ी भारतीय मीडिया से बात नहीं करने आया जिसपर उन्हें गुस्सा आया। दरअसल मीडिया को पहले यह नहीं बताया था कि भारतीय टीम के कौन से खिलाड़ी उनसे बात करने आएंगे। लेकिन मीडिया को इस बात की उम्मीद थी कि भारत की विश्व कप टीम के 15 सदस्यों में से कोई जरूर आएगा। 

मीडिया को बीसीसीआई के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए कहा कि विश्व कप में अभी तक भारत ने एक भी मैच नहीं खेला है तो वह आपको क्या बात बताएंगे या करेंगे। उसके बाद क्या था मीडिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में भारतीय टीम के खिलाडिय़ों से बात करने के बजाए बहिष्कार ही कर दिया। विश्व कप 2019 भारतीय टीम अपने अभियान की शुरूआत बुधवार 5 जून को साउथ अफ्रीका के खिलाफ सॉउथम्पटन में खेलेगी।