BREAKING NEWS

ट्रम्प की थाली में परोसे जाएंगे गुजराती व्यंजन, सूची में खमण भी शामिल ◾नमस्ते ट्रंप : एयर इंडिया ने जारी की एडवाइजरी - यात्रियों को अहमदाबाद हवाईअड्डा जल्द पहुंचने की जरूरत◾भारत 24वां देश जिसके दौरे पर आ रहे हैं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप◾डिजिटल कंपनियों पर वैश्विक कर व्यवस्था समावेशी हो: सीतारमण ◾प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के लाभार्थियों के खाते में भेजे गए 50850 करोड़ रुपये◾ट्रम्प की यात्रा से दोनों देशों को मिलेगा एक-दुसरे को पहचानने का मौका : SBI प्रबंध निदेशक◾कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने कश्मीर को लेकर पाक राष्ट्रपति की चिंताओं का समर्थन करने की बात से किया इनकार◾US राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत के लिए रवाना, कल सुबह 11.40 बजे पहुंचेंगे अहमदाबाद◾Trump - Modi गुजरात में कल करेंगे रोड शो, एक लाख से अधिक लोगों की मौजूदगी में होगा ‘नमस्ते ट्रंप’, शाह ने की समीक्षा◾भारत के सामने गिड़गिड़ाया चीन, कहा- हमें उम्मीद है कि भारत कोरोना वायरस संक्रमण की वस्तुपरक समीक्षा करेगा◾इंडोनेशिया के विश्वविद्यालय में पढ़ाया जाएगा भाजपा का इतिहास ◾राष्ट्रपति ट्रम्प को आगरा के मेयर भेंट करेंगे 1 फुट लंबी चांदी की चाबी ◾ट्रंप को भेंट की जाएगी 90 वर्षीय दर्जी की सिली हुई खादी की कमीज◾‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम में हिस्सा लेने से पहले साबरमती आश्रम जाएंगे राष्ट्रपति ट्रम्प ◾तंबाकू सेवन की उम्र बढ़ाने पर विचार कर रही है केंद्र सरकार ◾TOP 20 NEWS 23 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾मौजपुर में CAA को लेकर दो गुटों में झड़प, जमकर हुई पत्थरबाजी, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले◾दिल्ली : सरिता विहार और जसोला में शाहीन बाग प्रदर्शन के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग◾पहले शाहीन बाग, फिर जाफराबाद और अब चांद बाग में CAA के खिलाफ धरने पर बैठे प्रदर्शनकारी ◾ट्रम्प की भारत यात्रा पहले से मोदी ने किया ट्वीट, लिखा- अमेरिकी राष्ट्रपति का स्वागत करने के लिए उत्साहित है भारत◾

World Cup 2019: भारतीय टीम के ये 8 खिलाड़ी खेलेंगे अपना पहला वर्ल्डकप मैच

आईसीसी वर्ल्डकप 2019 के लिए बीसीसीआई की चयन समिति ने बीते सोमवार भारत के 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। आईसीसी वर्ल्डकप 2019 की मेजबानी इंग्लैंड करेगा। 30 मई से 14 जुलाई तक इंग्लैंड और वेल्स में खेला जाएगा। भारतीय टीम का चयन करने में चयनकर्ताओं ने कई ऐसे कड़े फैसले लिए हैं जिसे देखकर कई क्रिकेट फैन्स और क्रिकेट एक्सपर्ट्स खुश तो वहीं दूसरी तरफ कई लोगों को यह टीम अच्छी नहीं लगी है।

\"\"

विश्व कप टीम में नहीं मिला पंत और रायडू को मौका

बीसीसआई के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद की चयन समिति ने विश्व कप की टीम में युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को भारतीय टीम में नंबर 4 के लिए नहीं चुना है और ना ही अंबाती रायडू को जगह दी है। चयन समिति का यह फैसला बहुत ही चौंकाने वाला था और ऐसा माना जा रहा है कि यह फैसला बहुत कड़ा था।

\"\"

पंत और रायडू की जगह विजय शंकर को चयकर्ताओं ने तहरीज किया है। वहीं भारतीय टीम में 3 तेज गेंदबाजों को जगह दी है जो कि बहुत अटपटा भी माना जा रहा है। अब तो यह देखना दिलचस्प होगा कि भारतीय टीम के यह सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी क्रिकेट के सबसे बड़े महायुद्ध में किस तरह का प्रदर्शन करते हैं।

\"\"

विश्व कप 2019 में ऐसे 8 खिलाड़ी हैं जो डेब्यू करेंगे

विश्व कप 2019 में चयन समिति ने जिन खिलाडिय़ों को चुना है उनमें से 8 तो अपना पहला विश्व कप मैच खेलेंगे। सबसे हैरानी की बात तो यह है कि विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने साल 2004 में वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया था और विश्व कप 2019 में वह अपने कैरियर का पहला विश्व कप मैच खेलेंगे। दरअसल दिनेश कार्तिक को विश्व कप 2007 में टीम में शामिल किया था लेकिन उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिल पाई थी।

\"\" दिनेश कार्तिक के अलावा विश्व कप 2019 में केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, विजय शंकर और केएल राहुल यह सभी खिलाड़ी अपने कैरियर का पहला विश्व कप खेलेंगे। विश्व कप 2015 के बाद इन सभी खिलाडिय़ों ने भारतीय टीम में डेब्यू किया था।

ये 8 खिलाड़ी खेलेंगे अपना पहला वर्ल्ड कप मैच

1. दिनेश कार्तिक

\"\"

2. केदार जाधव

\"\"

3. हार्दिक पांड्या

\"\"

4. कुलदीप यादव

\"\"

5. युजवेंद्र चहल

\"\"

6. जसप्रीत बुमराह

\"\"

7. विजय शंकर

\"\"

8.  केएल राहुल

\"\"

भारत को 2011 का वर्ल्डकप जीताने में ऐसे दो ही खिलाड़ी हैं जो वर्ल्ड कप 2019 में भी भारत के लिए खेलते हुए नजर आएंगे और वो हैं भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और 2011 वर्ल्डकप विजेता पूर्व कप्तान एमएस धोनी होंगे।

\"\"

World Cup 1999: इंग्लैंड को सौरव गांगुली ने अपनी शानदार गेंदबाज़ी से कर दिया था टूर्नामेंट से बाहर