BREAKING NEWS

दुष्कर्म की राजधानी बना भारत, फिर भी चुप हैं मोदी : राहुल गांधी◾कांग्रेस कभी गठबंधन के भरोसे पर खरा नहीं उतरती : नरेन्द्र मोदी ◾TOP 20 NEWS 09 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾भीकाजी कामा प्लेस मेट्रो स्टेशन के नजदीक जेएनयू के छात्रों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज ◾नागरिकता संशोधन विधेयक भाजपा के घोषणापत्र का हिस्सा रहा, जनता ने इसे मंजूर किया : अमित शाह◾कर्नाटक उपचुनाव : BJP को 12 सीटों पर जीत मिली, विधानसभा में मिला स्पष्ट बहुमत ◾कर्नाटक : सिद्धारमैया ने कांग्रेस विधायक दल के नेता पद से दिया इस्तीफा◾JNU छात्रों ने राष्ट्रपति भवन तक शुरू किया मार्च, पुलिस ने की शांतिपूर्ण प्रदर्शन की अपील◾रॉबर्ट वाड्रा को कोर्ट से बड़ी राहत, मेडिकल ट्रीटमेंट के लिए विदेश जाने की मिली अनुमति◾बीजेपी ने छह सीटें जीतने के साथ कर्नाटक विधानसभा में बहुमत किया हासिल ◾झारखंड में बोले राहुल- सत्ता में आने पर लोगों को जल, जंगल और जमीन लौटाया जाएगा◾कांग्रेस ने धर्म के आधार पर देश विभाजन किया जिसके कारण नागरिकता कानून में संशोधन की जरूरत पड़ी : अमित शाह◾अखिलेश यादव ने नागरिकता संशोधन विधेयक को बताया भारत और संविधान का अपमान◾झारखंड में बोले PM मोदी- कांग्रेस कभी भी गठबंधन के भरोसे पर खरा नहीं उतरी◾गृहमंत्री अमित शाह ने लोकसभा में पेश किया नागरिकता संशोधन विधेयक◾शिवसेना नागरिकता संशोधन विधेयक का करेगी समर्थन: संजय राउत ◾हैदराबाद एनकाउंटर मामले पर बुधवार को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट◾कर्नाटक उपचुनाव : कांग्रेस नेता शिवकुमार ने मानी हार, बोले-लोगों ने दलबदलुओं को किया स्वीकार◾विभाजनकारी चालक के साथ कैब की सवारी है ‘कैब’ विधेयक: कपिल सिब्बल ◾शिवसेना ने केंद्र पर लगाया हिंदुओं-मुसलमानों का ‘अदृश्य विभाजन’ करने का आरोप◾

खेल

VIDEO - लॉर्ड्स में विदाई पर भावुक हुए शोएब मालिक , वीडियो हुआ वायरल

 shoib malik
पाकिस्तान टीम की रीढ़ की हड्डी कहे जाने वाले बल्लेबाज शोएब मलिक ने एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय  क्रिकेट से संन्यास लेने का एलान कर दिया है। विश्व कप 2019 में पाकिस्तान का सफर ख़त्म हो गया है। पाकिस्तान ने अपने आखिरी मुकाबले में बांग्लादेश को 94 रनों से हराया और मैच खत्म होते ही शोएब ने वनडे क्रिकेट को अलविदा कहने का फैसला ले लिया। 



शोएब मलिक ने एक सम्मेलन में कहा, 'मैं वनडे क्रिकेट से संन्यास ले रहा हूं। मैंने कुछ साल पहले ही फैसला कर लिया था कि मैं  विश्व कप मैच 2019 के बाद संन्यास ले लूंगा। मैं इस बात से निराश हूं कि क्रिकेट के उस स्वरुप को अलविदा कह रहा हूं, जिससे कभी मुझे बहुत प्यार हैं , लेकिन खुशी इस बात की है कि अब में अपने परिवार के साथ ज्यादा से ज्यादा समय रहूंगा। 



विश्व कप 2019 में शोएब मलिक का प्रदर्शन बेहद ही निराशाजनक   रहा, और मलिक ने विश्व कप के 3 मैच खेले जिसमे  मात्र 8 ही रन बना सके, विश्व कप 2019 में मलिक ने अपना आखिरी मैच भारत के खिलाफ ही खेला था, जिसमें मलिक शून्य पर आउट हुए थे। 



शोएब मलिक ने 14 अक्टूबर 1999 को शारजाह में वेस्टइंडीज के सामने अपने वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की शुरुआत की थी और वह 20वीं सदी में शुरुआत करने वाले उन चुनिंदा खिलाड़ियों में शामिल थे, जो अब तक क्रिकेट खेल रहे थे। 



आपको बता दें कि शोएब मलिक ने टेस्ट क्रिकेट को 2015 में ही अलविदा कह दिया था। पाकिस्तान के लिए 287 एकदिवसीय मैचों में 34.55 की औसत से 7534 रन बनाने वाले मलिक ने पहले ही संकेत दे दिए थे कि वह विश्व कप के बाद वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। मलिक ने वनडे में नौ शतकीय और 44 अर्धशतकीय पारी खेली थी। फिलहाल वह अभी टी-20 क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे। 


देखें  शोएब मलिक की विदाई का वीडियो :