BREAKING NEWS

PM मोदी को श्रीकृष्ण आयोग की रिपोर्ट पर कार्रवाई करनी चाहिए : ओवैसी ◾हिन्दू समाज पार्टी के नेता की दिनदहाड़े हत्या : SIT करेगी जांच◾कमलेश तिवारी हत्याकांड : राजनाथ ने डीजीपी, डीएम से आरोपियों को तत्काल पकड़ने को कहा◾सपा-बसपा ने सत्ता को बनाया अराजकता और भ्रष्टाचार का पर्याय : CM योगी◾FBI के 10 मोस्ट वांटेड की लिस्ट में भारत का भगोड़ा शामिल◾करतारपुर गलियारा : अमरिंदर सिंह ने 20 डॉलर का शुल्क न लेने की अपील की ◾प्रफुल्ल पटेल 12 घंटे तक चली पूछताछ के बाद ईडी कार्यालय से निकले ◾फडनवीस के नेतृत्व में फिर बनेगी गठबंधन सरकार : PM मोदी◾प्रधानमंत्री पद के लिए नरेंद्र मोदी के आसपास कोई भी नेता नहीं : सर्वेक्षण ◾मोदी का विपक्ष पर वार : कांग्रेस के नेतृत्व वाली पूर्ववर्ती सरकारों ने केवल घोटालों की उपज काटी है◾ISIS के निशाने पर थे कमलेश तिवारी, सूरत से निकला ये कनेक्शन◾अमित शाह ने राहुल गांधी से पूछा, आदिवासियों के लिए आपके परिवार ने क्या किया ◾पायलट ने निकाय प्रमुखों के चुनाव संबंधी फैसले पर खड़े किये सवाल ◾राम मंदिर पर हिंदुओं के पक्ष में निर्णय की आशा : RSS ◾TOP 20 NEWS 18 October : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾FATF ने पाक को ‘ग्रे सूची’ में कायम रखा, कार्रवाई की चेतावनी दी ◾दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल को कोर्ट ने सुनाई 6 महीने की सजा, मिली जमानत◾महेंद्रगढ़ रैली में राहुल का प्रधानमंत्री पर वार, बोले-मोदी को नहीं है अर्थव्यवस्था की कोई समझ◾मोदी को डर, 'घेराबंदी' हटने पर कश्मीर में होगा खूनखराबा : इमरान खान◾हिसार में बोले PM मोदी-कांग्रेस ने हरियाणा विधानसभा चुनाव में पहले ही मान ली है हार◾

खेल

VIDEO - लॉर्ड्स में विदाई पर भावुक हुए शोएब मालिक , वीडियो हुआ वायरल

पाकिस्तान टीम की रीढ़ की हड्डी कहे जाने वाले बल्लेबाज शोएब मलिक ने एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय  क्रिकेट से संन्यास लेने का एलान कर दिया है। विश्व कप 2019 में पाकिस्तान का सफर ख़त्म हो गया है। पाकिस्तान ने अपने आखिरी मुकाबले में बांग्लादेश को 94 रनों से हराया और मैच खत्म होते ही शोएब ने वनडे क्रिकेट को अलविदा कहने का फैसला ले लिया। 



शोएब मलिक ने एक सम्मेलन में कहा, 'मैं वनडे क्रिकेट से संन्यास ले रहा हूं। मैंने कुछ साल पहले ही फैसला कर लिया था कि मैं  विश्व कप मैच 2019 के बाद संन्यास ले लूंगा। मैं इस बात से निराश हूं कि क्रिकेट के उस स्वरुप को अलविदा कह रहा हूं, जिससे कभी मुझे बहुत प्यार हैं , लेकिन खुशी इस बात की है कि अब में अपने परिवार के साथ ज्यादा से ज्यादा समय रहूंगा। 



विश्व कप 2019 में शोएब मलिक का प्रदर्शन बेहद ही निराशाजनक   रहा, और मलिक ने विश्व कप के 3 मैच खेले जिसमे  मात्र 8 ही रन बना सके, विश्व कप 2019 में मलिक ने अपना आखिरी मैच भारत के खिलाफ ही खेला था, जिसमें मलिक शून्य पर आउट हुए थे। 



शोएब मलिक ने 14 अक्टूबर 1999 को शारजाह में वेस्टइंडीज के सामने अपने वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की शुरुआत की थी और वह 20वीं सदी में शुरुआत करने वाले उन चुनिंदा खिलाड़ियों में शामिल थे, जो अब तक क्रिकेट खेल रहे थे। 



आपको बता दें कि शोएब मलिक ने टेस्ट क्रिकेट को 2015 में ही अलविदा कह दिया था। पाकिस्तान के लिए 287 एकदिवसीय मैचों में 34.55 की औसत से 7534 रन बनाने वाले मलिक ने पहले ही संकेत दे दिए थे कि वह विश्व कप के बाद वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। मलिक ने वनडे में नौ शतकीय और 44 अर्धशतकीय पारी खेली थी। फिलहाल वह अभी टी-20 क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे। 


देखें  शोएब मलिक की विदाई का वीडियो :