BREAKING NEWS

J&K : घाटी में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी , लश्कर का शीर्ष कमांडर सहित 2 आतंकवादी ढेर◾खुले में नमाज पढ़ने के विरोध में उतरी भीड़, लोगों ने भजन-कीर्तन करते हुए दर्ज कराई आपत्ति◾यूपी विधानसभा चुनाव : जयंत चौधरी बोले- सपा के साथ गठबंधन को लेकर बातचीत चल रही है◾अखिलेश का भाजपा पर हमला, बोले- उन्हें सिर्फ 'जीभ चलाना' और 'जीप चढ़ाना' ही आता है ◾अब बिना आधार कार्ड वालों को भी लगेगी कोरोना की वैक्सीन, CM नीतीश ने दिए निर्देश◾ कश्मीर में आतंकियों का खूनी खेल जारी, कायर आतंकियों ने अब गोलगप्पे वाले की ली जान ◾PM मोदी 25 अक्टूबर को सिद्धार्थनगर में सात मेडिकल कालेजों का उद्घाटन करेंगे: CM योगी◾तमाम सियासी अटकलों को खारिज करते हुए तेजस्वी ने कहा- लालू बिहार आने को इच्छुक, लेकिन स्वास्थ्य नहीं दे रहा साथ◾लंबे समय बाद करीब पांच घंटे चली CWC मीटिंग, अगले साल चुना जा सकता है कांग्रेस अध्यक्ष◾लखीमपुर में मगरमच्छी आंसू बहा रहे थे भाई-बहन, क्या छत्तीसगढ़ ले जाएंगे मुंगेरी लाल के हसीन सपनों का रथ : BJP ◾अध्यक्ष बनने की मांग पर राहुल गांधी का जवाब- दबाव बनाया गया तो पुन: बन सकता हूं कांग्रेस प्रमुख ◾कांग्रेस वर्किंग कमेटी कम और 'परिवार बचाओ वर्किंग' कमेटी ज्यादा लगती है CWC की बैठक : BJP◾श्रीनगर के 5 में से 3 आतंकवादियों को हमने 24 घंटे से भी कम समय में ढेर कर दिया है: IGP विजय कुमार◾ अंडमान-निकोबार: अमित शाह ने कहा-यहां की हवाओं में हैं सावरकर और बोस, उनके साथ अन्याय हुआ◾राम वियोग में 'दशरथ' ने मंच पर ही त्याग दिए प्राण, रामलीला मंचन के दौरान हार्ट अटैक से कलाकार की मौत◾पुलवामा मुठभेड़ में ढेर हुआ लश्कर का खूंखार कमांडर उमर मुश्ताक, दो पुलिसकर्मियों की हत्या में था शामिल◾कांग्रेस केंद्रीय नेतृत्व को निशाने पर लेते हुए बोले CM शिवराज- ‘सर्कस’ जैसी हो गई है पार्टी की स्थिति◾कौन है Fletcher Patel? नवाब मलिक ने ट्वीट कर NCB से पूछे कई सवाल◾सिंघु बॉर्डर हत्या मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट के दरबार में, आंदोलनकारी प्रदर्शन की आड़ में कानून की खुलेआम धज्जियां उड़ा रहे ◾UN का दावा- लड़कियों को स्कूलों में पढ़ाई की इजाजत पर जल्द घोषणा करेगा तालिबान◾

कंगारू बल्लेबाजों ने जमकर की युजवेंद्र चहल की धुनाई, सबसे महंगे भारतीय स्पिनर ने बनाया ये शर्मनाक रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच में वनडे सीरीज का पहला मुकाबला सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जा रहा है और मेजबान टीम ने 375 रनों का टारगेट मेहमान टीम को मैच जीतने के लिए दिया है। ऑस्ट्रेलिया टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 374 रन 50 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर बनाए।

 भारत के खिलाफ इस मैच में शतकीय पारी कंगारु टीम के कप्तान आरोन फिंच और स्टीव स्मिथ ने खेली। टीम इंडिया के स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल और तेज गेंदबाज नवदीप सैनी के खिलाफ कंगारु बल्लेबाजों ने जमकर रन बनाए। 

अपना ही रिकॉर्ड चहल ने ध्वस्त किया

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस मैच में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने गेंदबाजी करते हुए 89 रन 10 ओवरों में दिए साथ ही कंगारु बल्लेबाज मार्कस स्टोइनिस को आउट किया। भारत की ओर से वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन देने वाले युजवेंद्र चहल स्पिनर बने। 

इसके अलावा इस मुकाबले में अपना ही रिकार्ड चहल ने तोड़ दिया। पिछले साल वर्ल्ड कप 2019 में इंग्लैंड के खिलाफ मैच में 10 ओवरों में चहल ने 88 रन दिए थे। युजवेंद्र चहल के बाद पीयूष चावला इस लिस्ट में हैं। 

पाकिस्तान के खिलाफ साल 2008 में पीयूष चावला ने 85 रन 10 ओवरों में लुटाए थे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बिना विकेट लिए पिछले साल चहल ने 80 रन 10 ओवरों में दिए थे। 

विस्फोटक पारी खेली स्टीव स्मिथ ने

भारत के खिलाफ इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के कप्तान और सलामी जोड़ी आरोन फिंच और डेविड वार्नर ने पहले विकेट के लिए 156 रन जोड़े। वहीं 69 रन बनाकर वार्नर आउट हो गए। उसके बाद स्टीव स्मिथ ने आकर भारतीय गेंदबाजों की धुलाई की। स्टीव स्मिथ ने शतकीय पारी केवल 62 गेंदों में खेली। 

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से फिंच ने 114 और स्टीव स्मिथ ने 105 रना की शानदार पारी खेली। आईपीएल में खराब फॉर्म से जूझ रहे कंगारु ऑलराउंडर ग्लेन मैैक्सवेल ने 45 रनों की धमाकेदार पारी केवल 19 गेंदों में खेली। 

इस मैच में भारत की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज मोहम्मद शमी रहे जिन्होंने तीन विकेट लिए। इनके अलावा एक-एक विकेट जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी और युजवेंद्र चहल को मिली।