अफ्रीका दौरे में अच्छा करूंगा : पांडया


Hardik Pandya

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के धुरंधर आलराउंडर हार्दिक पांडया ने कहा है कि उन्हें चुनौतियां पसंद है और इससे उन्हें अच्छा करने की प्रेरणा मिलती है और आगामी दक्षिण अफ्रीका दौरे में वह अपना बेहतरीन प्रदर्शन करने का प्रयास करेंगे। भारतीय ऑलराउंडर ने कहा कि मुझे चुनौतियां पसंद है। इससे मुझे अच्छा करने की प्रेरणा मिलती है। आगामी दक्षिण अफ्रीका दौरे पर मुझे कई चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। इस दौरे को लेकर मैं बहुत उत्साहित हूं। लोग इस बारे में आजकल काफी बातचीत कर रहे हैं।

मुझे उम्मीद है कि हम वहां अच्छा प्रदर्शन करेंगे। पांडया को श्रीलंका के खिलाफ 16 नवंबर से शुरु होने वाली तीन मैचों टेस्ट सीरीज से उन्हें आराम दिया गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शुक्रवार को एक बयान जारी कर कहा था कि सीनियर चयन समिति ने भारतीय टीम प्रबंधन के साथ विचार विमर्श कर यह फैसला किया कि पांडया को श्रीलंका के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज से विश्राम दिया जाए। लेकिन अब पांडया का कहना है कि उन्होंने खुद ही विश्राम मांगा था।

आलराउंडर ने कहा कि सच कहूं तो, मैंने खुद ही इसके लिए कहा था क्योंकि हाल के दिनों में मैंने काफी सारा क्रिकेट खेला जिसकी वजह से मैं थोड़ा थका हुआ महसूस कर रहा था। मैं क्रिकेट खेलना चाहता हूं लेकिन जब मैं पूरी तरह से फिट रहूं। जब मैं अपना 100 प्रतिशत दे सकूं तभी मैं खेलना चाहता हूं। चयन समिति ने कहा था कि पांड्या ने हाल में काफी क्रिकेट खेली है और उन्हें किसी तरह की बड़ी चोट से बचाने के लिए उन्हें विश्राम देने की जरुरत है।

पांड्या चैंपियंस ट्राफी की शुरुआत के बाद से भारत के 33 मैचों में से 30 मैच खेल चुके हैं। जून के बाद से उन्होंने एकदिवसीय क्रिकेट में 147.2 ओवर फेंके हैं जो किसी भी अन्य गेंदबाज से ज्यादा हैं। पांडया ने कहा कि मैं खुशनसीब हूं कि मुझे विश्राम मिला। इस दौरान मैं जिम में ट्रेनिंग करुंगा और अपनी फिटनेस सुधारुंगा। दक्षिण अफ्रीका के दौरे को लेकर मैं काफी उत्साहित हूं, इसलिए इस ब्रेक के दौरान मैं अपनी फिटनेस सुधारने पर ज्यादा ध्यान दूंगा।