बॉलीवुड और क्रिकेटरों की ऐसी जोड़ी जिनकी शादी होते-होते टूट गई


बॉलीवुड और क्रिकेट भारत के दो ऐसे ग्लैमरस प्रोफेंशस है। और जब इन दोनों प्रोफेंशस के लोग साथ में आते हैं तो ‘सोने पर सुहागा’ हो जाता है। ऐसा बहुत बार देखा गया है कि क्रिकेट और बॉलीवुड में बहुत सी प्रेम काहनियां बनी है और उसमें से कई को सफलता भी मिली है। उनका रिश्ता आज शादी की दहलीज तक पहुंचा और शादी हुई ,लेकिन उनमें से कुछ ऐसे है जिन्हें सफलता नहीं मिली और उनका रिश्ता शादी के मंडप तक नहीं पहुंचा।

आज हम कुछ ऐसी बॉलीवुड की दीवा के बारे में बात करेंगे जिन्होंने कई क्रिकेटरों को दिल दिया लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली क्रिकेट के मैदान मे उन्होंने अपने प्यार को चीयर किया लेकिन कभी भी उसमें सफलता नहीं मिल सकी।

तो आइए जानते है कौन से यह कपल जिनका प्यार कहीं गूम हो गया। 

1) दीपिका-युवराज- कीम शर्मा

युवराज हमेशा से ही लड़कियों में पसंदीदा क्रिकेटर रहें हैं उनके चार्म से बॉलीवुड की एक्टे्रस भी बच नहीं पार्ई युवराज का नाम बॉलीवुड की हॉट बियुटी किम शर्मा और दीपिका पादुकोण के साथ जोड़ा गया था। युुवराज तो यही कहते थे कि हम बहुत अच्छे दोस्त हैं लेकिन हम युवराज की जबरदस्त केमिस्ट्री नहीं भूल सकते दोनों बालीवुड की दिवाज के साथ। बता दें कि युवराज और किम शर्मा का रिलेशन बहुत अच्छा और लंबे समय तक चला था। लेकिन उनका रिश्ता शादी तक नहीं पहुंच सका । दीपिका के साथ तो कम समय तक का ही था। युवराज की दोनों ही लव स्टोरी में उन्हें सफलता नहीं मिल पाई थी। सब ही जानते है कि दीपिका आजकल रणवीर सिंह के साथ हैं वह दोनों एक-साथ बहुत खुश हैं। दूसरी तरफ किम ने बिजनेस मैन अली पंजाबी से शादी कर ली और केनिया शिफ्ट हो गए हैं।

2) ईशा शरीवाणी- जहीर खान

यह लव स्टोरी क्रिकेट पिच तिनसेल टाउन की बेहद ही अच्छी लवस्टोरी थी । हम बाज कर रहे हैं बालीवुड की एक्ट्रेस ईशा शरीवाणी की और क्रिकेट खिलाड़ी जहीर खान की इन दोनों का रिश्ता 8 साल तक चला था और इनके रिश्ते में कई उतार-चढ़ाव आए थे लेकिन इन दोनों के आस-पास के लोगों का मानना था कि यह कपल की अगली मंजिल शादी है । हैरानी की तो बात तब हुई जब दोनों को बोल दिया कि वह शादी नहीं करेंगे। यह दोनों अलग हो रहे हैं ऐसा बोल दिया गया। उसके बाद जहीर और ईशा अपनी-अपनी जिंदगियों में आगे निकल गए और जहीर ने चक दे इंडिया की एक्ट्रेस सागरिका घाटके के साथ मंगनी कर ली है।

3) नीना गुप्ता -विवियन रिचर्ड्स

इंटरनेशनल क्रिकेट के लेजेंड् सर विवियन रिचर्ड्स और बॉलीवुड एक्ट्रेस और थिएटर में काम कर चुकि नीना गुप्ता कि भी रिलेशन की बाते सुनने में आई थी । विवियन रिचर्ड्स और नीना के लिंकअपस की बाते आई थी उस समय विवियन रिचर्ड्स शादी-शुदा थे। भारतीय एक्ट्रेस को वेस्ट इंडीज दोनों के साथ होने की कर्ई बातें और और अफवाहें आती थी । लेकिन नीना और विवियन रिचर्ड्स ने कभी शादी नहीं कि और उनका रिलेशन सीरियस था बता दें कि नीना और विवियन रिचर्ड्स की एक बेटी भी है मसाबा जो कि नीना के साथ ही रहती है।

4) अमृता सिंह-रवि शास्त्री

रवि शास्त्री को कौन नहीं जानता उन्होंने जितने बढिय़ा स्ट्रोक्स मारे है अपने क्रि केट कैरियर में जिसकी वजह से लोगों में बहुत फे मस थे । रवि शास्त्री अपनी लुकस के दशक में बॉलीवुड में अपने पैर जमा रही थी अमृता सिंह चौंकाने वाली बात तो तब हुई जब दोनों ने ही कैमरे के सामने एक-दूसरे के लिए प्यार का इजहार कर दिया लेकिन दोनों का प्यार ज्यादा समय तक नहीं चला और रवि ने 1990 में रितु से शादी कर ली। अमृता ने भी कुछ साल बाद सैफ अली खान से शादी कर ली।

5) नगमा -सौरव गांगुली

एक ऐसी प्रेम कहानी जो कि मीडिया और फैंस में लोकप्रिय था सौरव गांगुली और नगमा का प्यार भी परवान चढ़ रहा था उस वक्त सौरव का कैरियर भी ऊचांइयों पर था,लेकिन सौरव और नगमा का प्यार का सफर तब खत्म हुआ जब सौरव गांगुल ने से नगमा और उनके रिश्ते पर सवाल पूछे गए तो उन्होंने हमेशा नो कमेंटस ही बोला। नगमा अपने और सौरव के रिश्ते के सर्दभ में कहना चाहती थी पर बोल नहीं पाती थी। दोनों की लव स्टोरी की हेप्पी एणडिंग नहीं हुई।