साउथ अफ्रीका ने टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान टीम को क्लीन स्वीप करके सीरीज पर कब्जाकर लिया है। सीरीज के आखिरी और तीसरे टेस्ट में साउथ अफ्रीका ने पाकिस्तान को 107 रनों से करारी शिकस्त दे दी है। इस सीरीज की जीत के साथ साउथ अफ्रीका की टीम टेस्ट रैंकिंग में दूसरे स्थान पर आ गई है। साउथ अफ्रीका ने पाकिस्तान को इस सीरीज में 3-0 से हराया है।

टेस्ट सीरीज का तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच जोहान्सबर्ग में खेला गया है इस मैच को जीतने के लिए मेजबान टीम ने पाकिस्तान टीम को 381 रनों का विशाल लक्ष्य दिया था। साउथ अफ्रीका ने इस मैच की पहली पारी में 262 रन बनाए थे और दूसरी पारी में 303 रन बनाए थे।

इस मैच की पहली पारी में पाकिस्तान टीम 185 रनों पर ही ऑलआउट हो गई थी। और दूसरी पारी में वह 273 रनों पर ढेर हो गई। इस टेस्ट सीरीज के पहले मैच में पाकिस्तान टीम को साउथ अफ्रीका ने 6 विकेट से और दूसरे मैच में 9 विकेट से हराया था।

साउथ अफ्रीका की टीम दूसरे स्थान पर पहुंची

बता दें कि साउथ अफ्रीका ने पाकिस्तान को टेस्ट सीरीज के तीनों मैचों में हराया है जिसके बाद उसे रैंकिंग में 4 अंक मिले हैं। साउथ अफ्रीका की टीम पहले रैंकिंग में 106 अंकों के साथ चौथे स्थान पर थी अब इस जीत के साथ वह 110 अंकों के साथ वह दूसरे स्थान पर आ गई है।

बता दें कि भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में 2-1 से टेस्ट सीरीज जीती है जिसके बाद वह 116 अंकों के साथ पहले स्थान पर है। साउथ अफ्रीका दूसरे स्थान पर है और इंग्लैंड टीम तीसरे स्थान पर है।

झटका लगा पाकिस्तान टीम को

बता दें कि इस टेस्ट सीरीज को हारने के बाद पाकिस्तान की टीम टेस्ट रैंकिंग में श्रीलंका की टीम से भी नीचे आ गई है। पाकिस्तान की टीम ने 88 अंकों के साथ इस रैंकिंग में सातवें स्थान पर आ गई है।