अर्जेंटीना से सेमीफाइनल में हारी हॉकी टीम


Argentina

भुवनेश्वर: लगातार हो रही तेज बारिश के बावजूद आखिरी सीटी बजने तक सीटों पर जमे रहे दर्शक भी आज यहां भारतीय टीम में जोश का संचार नहीं कर सके और ओलंपिक चैम्पियन अर्जेंटीना ने मेजबान को एक गोल से हराकर हाकी विश्व लीग फाइनल के खिताबी मुकाबले में जगह बना ली। इसके साथ ही भारत की पदक का रंग बेहतर करने की उम्मीदों पर भी पानी फिर गया। पिछली बार रायपुर में खेले गए टूर्नामेंट में भी सेमीफाइनल हारने के बाद भारत ने कांस्य पदक जीता था।

अर्जेंटीना को 17वें मिनट में गोंजालो पेलाट के गोल के दम पर मिली बढ़त को भारत आखिरी 43मिनट में उतार नहीं सका। पिछले मैच में दुनिया की तीसरे नंबर की टीम बेल्जियम को सडन डैथ में हराने वाले आक्रामक तेवर आज नदारद थे। फारवर्ड पंक्ति में तालमेल का अभाव दिखा और गेंद पर नियंत्रण के मामले में दुनिया की नंबर एक टीम अजे’टीना काफी आगे रही।

जोर आजमाइश करने वाले भारत और अर्जेंटीना के खिलाड़ियों के अलावा इस मैच में काबिले तारीफ था कलिंगा स्टेडियम पर भारी तादाद में जमा दर्शकों का जज्बा सुबह से लगातार हो रही बूंदाबांदी मैच के समय तक तेज बारिश में बदल गई लेकिन वह दर्शकों के उत्साह पर पानी नहीं फेर सकी। सेमीफाइनल से पहले इंग्लैंड-नीदरलैंड के बीच खेले गए क्लासीफिकेशन मैच के बाद भारत-अर्जेंटीना मैच कल तक के लिये स्थगित किये जाने की अटकलें भी लगाई जा रही थी।

लेटेस्ट खबरों के लिए यहां क्लिक करें।