भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड BCCI ने ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से भारतीय टीम के फूड मेन्यू से बीफ हटाने के लिए कह दिया है।

 

BCCI ने ऑस्ट्रेलिया बोर्ड से यह अनुरोध किया

खबरों के अनुसार दो हफ्ते पहले ऑस्ट्रेलिया गई BCCI की दो लोगों की टीम ने मेन्यू से बीफ हटाने की सिफारिश की। इसके लिए दोनों बोर्डों के बीच में समझौता ज्ञापन में एक क्लॉज शामिल करने का भी अनुरोध किया गया है।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया बोर्ड से निरीक्षण दल ने यह भी सुनिश्चित करने का अनुरोध किया है कि मेन्यू में ज्यादा से ज्यादा शाकाहारी खाना ही उपलब्ध कराया जाए और पर्याप्त फल भी परोसे जाएं। यहां तक कि उन्होंने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से भारतीय डिश खिलाने के लिए भी कहा है।

खिलाडिय़ों के फूड मेन्यू में बीफ रखने के लिए मना किया है

 

सूत्रों के हवाले से समाचार पत्र में यह लिखा गया है, ‘खिलाड़ी अक्सर ऑस्ट्रेलिया में भोजन को लेकर शिकायत करते हैं। टीम में कुछ शाकाहारी हैं, जो वास्तव में मैदान पर संघर्ष करते हैं। निरीक्षण टीम ने ऑस्ट्रेलिया में एक भारतीय रेस्तरां में देख रखा है, जो भारतीय खिलाड़ियों के लिए ‘करी’ बनाएगा।

इंग्लैंड दौरे पर बीफ के कारण उड़ा था भारतीय टीम का मजाक

बता दें कि अगस्त में इंग्लैंड दौरे पर गई भारतीय टीम के उस समय लॉड्र्स टेस्ट के तीसरे दिन BCCI ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से भारतीय टीम के लंच का पूरा मेन्यू ट्वीट किया था। इस लंच मेन्यू में एक डिश ऐसी थी, जिसकी वजह से सोशल मीडिया पर भारतीय टीम की जमकर खिंचाई भी हुई थी। इस डिश का नाम ब्रेज्ड बीफ पास्ता है।

गौरतलब है कि भारतीय टीम का ऑस्ट्रेलिया दौरा 21 नवंबर से शुरू हो रहा है, जो अगले साल 18 जनवरी तक चलेगा। इस दौरान भारतीय टीम कंगारुओं के खिलाफ तीन टी-20, 4 टेस्ट और तीन वनडे मुकाबलों की सीरीज खेलेगी।

इस बात पर लोगों ने किया BCCI को ट्रोल