पाक पर बड़ी जीत, फिर भी टीम से खुश नहीं विराट


बर्मिंघम: आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान को करारी शिकस्त देने के बाद भी भारतीय कप्तान विराट कोहली अपनी टीम से नाखुश दिखे। विराट ने अपने बल्लेबाजों और गेंदबाजों की जमकर तारीफ की लेकिन साथ ही फील्डिंग में सुधार करने पर भी जोर दिया। टीम इंडिया की ओर से पाकिस्तान के खिलाफ इस मैच में कम से कम तीन आसान कैच टपकाए गए, जबकि फील्डिंग भी काफी ढीली नजर आई।  भारत ने 48 ओवर में तीन विकेट पर 319 रन का विशाल स्कोर बनाने के बाद पाकिस्तान को 33.4 ओवर में 164 रन पर ढेर कर 124 रन से मैच अपने नाम कर लिया।

विराट ने मैच के बाद कहा, हमने गेंद और बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया। इसके लिए मैं टीम को 10 में से 9 अंक दूंगा, लेकिन फील्डिंग में हम आज 6 अंक के बराबर ही थे। टूर्नामेंट में मजबूत टीमों के खिलाफ होने वाले मुकाबले के लिए हमें अपने फील्डिंग में सुधार करना होगा। मैच में भारत के चार बल्लेबाजों ने अर्धशतक ठोके। रोहित शर्मा (91), कप्तान विराट कोहली (नाबाद 81), शिखर धवन (68) और मैन आफ द मैच युवराज सिंह (53) ने बेहतरीन पारी खेली जिसकी बदौलत भारत तीन विकेट पर 319 रन का विशाल स्कोर बनाने में सफल रहा।

विराट ने अपने बल्लेबाजों की जमकर तारीफ करते हुए कहा, शिखर और रोहित ने टीम को ठोस शुरुआत दिलाई। रोहित ने कुछ समय लिया लेकिन वह चोट के बाद वापसी कर रहे हैं और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट आईपीएल से अलग है। शिखर के अलावा युवराज भी काफी अच्छी लय में थे। आखिरी ओवर में हार्दिक का प्रदर्शन भी कमाल का था। निश्चित रूप से इस जीत से टीम का मनोबल काफी ऊंचा हुआ है और खिलाड़ियों का आत्मविश्वास भी बढ़ा है।

वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद ने हार पर निराशा जाहिर करते हुए कहा कि अंतिम आठ ओवरों ने हमें मैच से दूर कर दिया। सरफराज ने कहा, 40 ओवर के बाद भी हम मैच में थे। लेकिन अंतिम आठ ओवर में हमने मौका गंवा दिया। इसका श्रेय भारतीय बल्लेबाजों को जाता है जिन्होंने अंतिम आठ ओवर में 124 रन बनाए और वहीं लय भारत के पास चली गई।