भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली का आज जन्मदिन है वह 30 साल के हो गए हैं। बता दें कि पाकिस्तान के बल्लेबाज Babar Azam ने विराट कोहली के जन्मदिन से एक दिन पहले उनका विश्व रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे और आखिरी टी-20 मैच में बाबर आजम ने 79 रनों की शानदार पारी खेलते हुए विराट कोहली का विश्व रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है और अपने नाम एक नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया है।

बाबर आजम की इस बेहतरी पारी की वजह से पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को तीसरे टी-20 मैच में 47 रनों से करारी हार देकर सीरीज को 3-0 से क्लीन स्वीप कर लिया है।

विराट कोहली का विश्व रिकॉर्ड तोड़ा Babar Azam ने

न्यूजीलैंड के खिलाफ Babar Azam ने आखिरी टी-20 मैच में 58 गेंदों में 79 रन बनाए हैं। टी-20 रैंकिंग में विश्व के नंबर एक बल्लेबाज 24 साल के बाबर ने अपने इस शानदार पारी में सात चौके और दो छक्के भी जड़े हैं। बाबर आजम ने इस पारी के दौरान विराट कोहली के एक विश्व रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया है।

टी-20 क्रिकेट में विराट कोहली के नाम सबसे तेज 1000 रन बनाने का रिकॉर्ड था जिसे बाबर आजम ने अपनी इस पारी के दौरान तोड़ते हुए एक नया कीर्तिमान बना दिया है। बाबर आजम ने अपनी इस पारी में 48वां रन बनाते ही टी-20 में 1000 रन पूरे किए हैं।

उन्होंने यह उपलब्धि महज 26 पारियों में हासिल की और इस तरह से भारत के विराट कोहली का 27 पारियों का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। बाबर आजम अब टी-20 में सबसे कम पारियों में 1000 रन पूरे करने वाले बल्लेबाज बन चुके हैं।

 Babar Azam ने इस मैच से पहले विराट कोहली का रिकॉर्ड तोडऩे के लिए 48 रनों की ही जरूरत थी। कीवी टीम के खिलाफ तीसरे टी-20 में 48 वां रन बनाते ही उन्होंने कोहली को पीछे छोड़कर एक नया रिकॉर्ड अपने नाम पर दर्ज करवा लिया है।