इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट के पहले दिन भारतीय टीम के दिग्गज गेंदबाज Ravi Ashwin ने साबित कर दिया कि उन्हें लंबे प्रारूप में इतना मूल्यांकन क्यों दिया जाता है।

 Indian Team

अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के पहले दिन 60 रन देकर 4 विकेट लीं हैं और यह किसी भी भारतीय स्पिनर के लिए इंग्लैंड की सरजमीं पर सर्वश्रेष्ठआकड़े हैं।

 Ravi Ashwin की गेंदबाजी की दीवानी हुई पाकिस्तानी पत्रकार

Ravi Ashwin

Ravi Ashwin सातवें ओवर में गेंदबाजी करें आए थे और आते ही इस ऑफ स्पिनर ने पिच की सतह से नमी बारी और उछाल निकाला था। पाकिस्तान की प्रसिद्ध पत्रकार जैनब अब्बास ने अश्विन के इस शानदार प्रदर्शन की पहचान की और साथ भारतीय फैंस को इसके लिए बधार्ई दी और साथ ही अपने देश के फैंस को भी इसकी सराहना करने को कहा।

Zainab Abbas

कप्तान ने Ravi Ashwin पर भरोसा दिखाया

Ravi Ashwin

जब Ravi Ashwin को कप्तान कोहली ने गेंद सौंप थी तो सबकी ही नजरें उनपर थी औैर कहा था कि अभी भी अश्विन नया ब्रांड हैं। कोहली ने यह कदम इस वजह से भी उठाया था क्योंकि उस समय क्रिज पर दो बाएं हाथ के बल्लेबाज बल्लेबाजी कर रहे थे।

Alastair Cook

हालांकि यह तुरंत ही उन आगंतुकों के लिए चुकाना वाला था क्योंकि अश्विन ने अपने दूसरे ही ओवर में एलिस्टेयर कुक को परेशान करके के लिए गेंदबाजी की और उन्होंने कुक की विकेट ले ली।

कुक को Ravi Ashwin ने किया परेशान

Ravi Ashwin

इंग्लैंड के ड्रेसिंग रूम में भी निश्चित रूप से पेरशानी जरूर हुई होगी जब Ravi Ashwin की गेंद ने उनके सबसे बेहतरीन बल्लेबाज को चौंका दिया था। कुक ने अश्विन को खेलने की पूरी कोशिश की लेकिन वह उन्होंने तब तक ही रोक पाए जब तक उन्होंने कुक की विकेट ना ले ली।

जैनैब ने की थी भविष्यवाणी

जैनैब अब्बास पाकिस्तान से ही खेल को लगातार देख रहीं थीं औैर Ravi Ashwin ने जैसे ही अपना पहला स्पेल डाला था तो उन्होंने कहा कि लंबे समय तक अश्विन उस पिच पर गेंदबाजी करेंगे।

जैनैब ने एडबस्टन में कार्यवाही का विश्लेषण करते हुए अपने ट्विटर से टवीट करते हुए लिखा कि, अश्विन ने अभी तक सही गति से गेंदबाजी की है, वह दिन के लिए इस मैच पर उछाल पर विचार करने के लिए एक लंबा दिन हो सकता है।

लेकिन जैनैब केइस ट्वीट के बाद पाकिस्तान के लोगों ने उन्हें Ravi Ashwin की प्रशंसा करने पर ट्रोल कर दिया।