चेन्नई सुपर किंग्स अंतिम ओवर में गंवा बैठी धोनी की इस छोटी सी गलती की वजह से जीता जीताया मैच


आईपीएल 2018 का 43वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल की टीम के बीच जयपुर के सवाईमान सिंह स्टेडियम पर खेला गया। इस मैच को राजस्थान रॉयल की टीम ने अपने बेहद ही शानदार प्रदर्शन के चलते 4विकेट से जीत लिया है। वहीं राजस्थान रॉयल ने अपनी इस जीत के साथ ही पॉइट्स टेबल पर भी दो जरूरी अंक अर्जित कर लिए है।बता दें कि इस मैच का टॉस चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपरकिंग्स की शुरूआत खराब रही और उसके ओपनर बल्लेबाज अम्बाती रायडू टीम के 19 रन के स्कोर पर ही आउट हो गए।इसके बाद बल्लेबाजी करने आए सुरेश रैना और शेन वाट्सन के साथ मिलकर 86 रन की एक शानदार साझेदारी की। इन दोनों ही खिलाडिय़ों के आउट हो जाने के बाद अंत के कुछ ओवरों में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने नाबाद 23 गेंदों पर 33 रन की नाबाद पारी खेली और चेन्नई की टीम निर्धारित 20ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाने में कामयाब रही। 

चेन्नई के लिए सुरेश रैना ने सबसे ज्यादा 35 गेंदों पर 52 रन की पारी खेली। वही टीम के लिए शेन वाटसन ने 31 गेंदों पर 39 रन की पारी खेली। राजस्थान के लिए जोफ्रा आर्चर ने 2 विकेट हासिल किये।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल की टीम के ओपनर बल्लेबाज जोस बटलर ने बेहद ही शानदार शुरूआत दिलाई। राजस्थान का पहला झटका बेन स्टोक्स के रूप में 48 रन पर लगा। इसके बाद रहाणे ने भी टीम के लिए 53 रन के स्कोर पर आउट हो गए।

99 रन के स्कोर पर संजू सैमसन का विकेट भी गिर गया। हालाँकि, जोस बटलर दूसरे छोर से शानदार शॉट्स लगाते रहे और उन्होंने अपनी टीम को 19.5 ओवर में 5 विकेट शेष रहते जीत दिला दी। जोस बटलर ने अपनी टीम के लिए 60 गेंदों पर 95 रनों की नाबाद पारी खेली।

जोस बटलर के अंतिम ओवरों के समय धोनी ने एक कैच छोड़ा और जब बटलर की यह कैच धोनी ने छोड़ दी तो उनकी टीम को यह पड़ा बहुत भारी। धोनी की इस बड़ी गलती के कारण टीम को हार झेलनी पड़ी।

अधिक जानकारियों के लिए बने रहिये पंजाब केसरी के साथ