श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम में जगह नहीं मिलने से निराश : नायर


बेंगलुरु : श्रीलंका के दौरे पर जाने वाली भारतीय टीम में जगह नहीं मिलने से निराश युवा बल्लेबाज करुण नायर ने कहा कि वह पिछले कुछ समय से खराब फार्म से गुजर रहे हैं जिनका उन्हें खामियाजा भुगतना पड़ा लेकिन वह इस समय प्रदर्शन में सुधार कर दक्षिण अफ्रीकी दौरे के लिये ध्यान केन्द्रित कर रहे हैं। नायर दक्षिण अफ्रीका दौरे में भारत ए टीम की कमान संभालेंगे। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक जमाने वाले टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज नायर के लिए वर्तमान में प्रदर्शन कुछ भी खास नहीं रहा। जहां उनका प्रदर्शन आईपीएल के 10वे संस्करण में अच्छा नहीं रहा वहीं उन्हें अब श्रीलंका के दौरे पर जाने वाली भारतीय टीम में जगह नहीं मिल पाई है। नायर ने श्रीलंकाई दौरे के लिए चयनित नहीं हो पाने को लेकर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वह इस मसले पर ज्यादा विचार नहीं करना चाहते। उनका ध्यान सिर्फ अपने खेल को बेहतर बनाने पर है। उन्होंने कहा, मेरी कोशिश दक्षिण अफ्रीका में शानदार क्रिकेट खेलकर भारत की टेस्ट टीम में वापसी करने की होगी।

मेरा लक्ष्य भविष्य में बेहतरीन क्रिकेट खेलना है। भारत के दाएं हाथ के बल्लेबाज ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, यदि मेरे पिछले प्रदर्शन पर नजर डाली जाए तो इसमें गिरावट आई है। मैं अपने खेल पर ध्यान केन्द्रित करना चाहता हूं और अपनी बल्लेबाजी को और भी बेहतर बनाना चाहता हूं।

नायर ने कहा, श्रीलंकाई दौरे के लिए चयन नहीं हो पाना काफी निराश करने वाली बात है लेकिन मैं इस बात को लेकर ज्यादा सोच-विचार नहीं करना चाहता। मैं अपना ध्यान दक्षिण अफ्रीकी दौरे के लिए केन्द्रित कर रहा हूं। मैं अपने पिछले खराब दौर को भूलकर वहां अच्छा क्रिकेट खेलना चाहता हूं। नायर भारत ए टीम में शामिल हैं और टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीमित ओवरों के मैचों की सीरीज खेलनी है। उल्लेखनीय है कि नायर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में तीन मैच खेले थे, जिसमें उन्होंने सिर्फ 54 रन ही बनाए थे लेकिन इससे पहले उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलते हुए शानदार तिहरा शतक जमाया था और इस कारनामे को करने वाले भारत के दूसरे बल्लेबाज बने थे। 25 वर्षीय नायर ने कहा, आस्ट्रलिया सीरीज में मैं निश्चित रूप से खराब फार्म में था। मुझे लगता कि मैं अपनी बल्लेबाजी को लेकर ज्यादा सोचने लगा था जबकि मुझे सिर्फ अपने नैसर्गिक खेल पर ध्यान केन्द्रित करना चाहिये था। मैंने बहुत कुछ सीखा है। हर खिलाड़ी की अपनी खेल शैली होती है और मुझे उम्मीद है कि मैं जल्द ही वापसी करूंगा। उल्लेखनीय है कि श्रीलंकाई दौरे के लिए बल्लेबाज रोहित शर्मा की टीम में वापसी हुई है। उन्हें नायर की जगह भारतीय टीम में शामिल किया गया है।