शास्त्री बने टीम इंडिया के कोच


नयी दिल्ली : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टीम इंडिया के नये कोच को लेकर कई घंटों तक चले संस्पेंस के माहौल के बाद आखिरकार कप्तान विराट कोहली की पसंद रवि शास्त्री को नया कोच बनाने की घोषणा कर दी। बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सी के खन्ना ने मंगलवार रात को घोषणा की कि शास्त्री टीम इंडिया के नये कोच होंगे और उनका कार्यकाल 2019 तक के एकदिवसीय विश्व कप तक के लिए रहेगा। खन्ना ने इसके साथ ही बताया कि पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान को टीम इंडिया का गेंदबाजी कोच बनाया गया है। इसके अलावा विदेश दौरों पर राहुल द्रविड टीम के बैटिंग कोच होंगे।

मंगलवार शाम को खबर आई थी कि रवि शास्त्री को टीम इंडिया का नया कोच चुन लिया गया है, लेकिन बीसीसीआई ने इन खबरों को खारिज कर दिया। मंगलवार रात को आखिरकर रवि शास्त्री के नाम पर मुहर लग गई। आखिरी मुकाबला शास्त्री और सहवाग के बीच माना जा रहा था। सोमवार को सौरव गांगुली, वीवीएस लक्ष्मण और सचिन तेंदुलकर की सलाहकार समिति ने सभी 5 कैंडिडेट्स का इंटरव्यू लिया था।

सोमवार को सौरव गांगुली ने कहा था कि कोच के लिए प्रक्रिया पूरी हो गई है। कोहली से बात कर कोच का ऐलान कर दिया जाएगा। खबरें हैं कि कोच पद के लिए सचिन तेंदुलकर रवि शास्त्री को तवज्जो दे रहे हैं, तो वहीं वीरेंद्र सहवाग के साथ सौरव गांगुली का सपोर्ट है। सीओए प्रमुख विनोद राय अभी सिंगापुर में है। उन्होंने कोच के मुद्दे पर बीसीसीआई सेकेट्ररी अमिताभ चौधरी और बीसीसीआई सीईओ राहुल जौहरी से बात की थी। उनका कहना था कि मंगलवार शाम तक टीम को नया कोच मिल जाएगा।