एक बार फिर चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान बनेंगे धोनी


साल 2018 में जब आईपीएल खेला जाएगा तो 2 साल का निलंबन झेल रही चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स की टूर्नामेंट में वापसी होगी। चेन्नई सुपरकिंग्स ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी है। चेन्नई सुपर किंग्स का यह दावा है कि अभी उनके लिए महेंद्र सिंह धोनी सबसे बड़े लक्ष्य हैं और वहीं एकमात्र टीम के सबसे अहम कड़ी रहेंगे।

चेन्नई सुपर किंग्स क्रिकेट लिमिटेड के डायरेक्टर के जॉर्ज जॉन ने कहा, ”अग बीसीसीआई खिलाड़ियों को रिटेन (सुरक्षित रखने की) करने की अनुमति देती है तो हम धोनी को किसी भी हाल में रिटेन करना चाहेंगे।

जॉर्ज ने कहा, ”हालांकि पिछले साल राइजिंग पुणे सुपरजायंट के साथ करार के बाद हमने अब तक धोनी से बातचीत नहीं की है लेकिन हम भविष्य में उनसे जल्द संपर्क करेंगे। हम उसी सपोर्ट स्टाफ को भी टीम में लाने की सोच रहे हैं। ” चेन्नई टीम शुक्रवार से अपनी टीम का प्रचार-प्रसार शुरू करेगी। प्रचार में टीम के उतार-चढ़ाव के बारे में दिखाया जाएगा। जॉर्ज ने आगे कहा, ”ये हमारे लिए एक नई शुरुआत होगी। हम पीछे मुड़कर नहीं देखना चाहते। क्रिकेट हमारा जुनून है। शुक्रवार से हम सोशल मीडिया में प्रचार शुरू करने जा रहे हैं। हम टीम के सुनहरे पलों को फिर से दिखाएंगे और उसके बाद प्रशंसकों से हम टीम के खिलाड़ियों के साथ सेल्फी भेजने को कहेंगे। ”


बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स औैर राजस्थान रॉयल्स पर 2 साल रोक लगा दी थी।और उसके बाद से ही दोनो टीम आईपीएल-9 और आईपीएल-10 का हिस्सा नहीं बनी। लेकिन इस बार दोनों टीम की वापसी होनी निश्चित है। लेकिन अभी बीसीसीआई के लिए यह तय कर पाना थोड़ा मुश्किल है कि वह इस बार 8 टीमों के साथ जाएगी या फिर 10 के साथ। लेकिन यह होना पाना बहुत मुश्किल है कि बीसीसीआई 10 टीमों का आईपीएल कराएगी। क्योंकि इससे मैच में संख्या बढने की ज्यादा संभावनाएं होगीं।