भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज चल रही है। भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच बर्मिंघम में खेला गया था जिसमें Indian team को इंग्लैंड ने 31 रनों से मात दे दी थी। अब 9 अगस्त को भारत और इंग्लैंड के बीच में दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा जो कि लॉर्ड्स क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है।

Indian team

भारत और इंग्लैंड के बीच यह दूसरा टेस्ट मैच लॉर्ड्स के ऐतिहासिक क्रिकेट स्टेडियम में होने जा रहा है। इस मैच के चलते ही हम आज आपको भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन टीम के बारे में बताने जा रहे हैं।

चलिए जानते हैं Indian team की संभावित प्लेइंग इलेवन की टीम पर।

1. मुरली विजय

Murali Vijay

Indian team के ओपनर बल्लेबाज मुरली विजय पहले टेस्ट में कुछ अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। लेकिन इन सबके बावजूद मुरली विजय को प्लेइंग इलेवन में मौका जरूर मिलेगा। मुरली विजय ने साल 2014 में इंग्लैंड दौरे पर 400 से ज्यादा रन बनाए थे। यही वजह है कि उनके इस अनुभव को देखते हुए प्लेइंग इलेवन में उनकी जगह निश्चित है।

2. केएल राहुल

KL Rahul

Indian team के युवा बल्लेबाज केएल राहुल इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में नंबर-3 पर खेले थे। लेकिन केएल का प्रदर्र्शन कुछ खास नहीं रहा था। लेकिन दूसरे टेस्ट मैैच में कप्तान विराट कोहली ने केएल राहुल पर दोबारा भरोसा दिखाया है और वह उन्हें धवन की जगह दूसरे नंबर पर खेला सकते हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि दूसरे मैच में शिखर धवन को जगह ना देकर केएल राहुल को ओपनिंग का मौका देंगे।

3. चेतेश्वर पुजारा

Cheteshwar Pujara

Indian team के दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में मौका मिला तय माना जा रहा है। पुजारा को टीम में धवन के खराब प्रदर्शन के बाद जगह दी जा सकती है। पुजारा के पास ही भारत के नंबर-3 की जिम्मेदारी रहेगी।

4. विराट कोहली (कप्तान)

Virat Kohli

Indian team के कप्तान विराट कोहली को एक बार फिर से ही कप्तानी और मध्यक्रम का भार रहेगा। विराट कोहली ने पहले टेस्ट मैच में 149 और 51 रनों की शानदार पारियां खेली थी। विराट कोहली अपना यह फॉर्म जारी ही रखना चाहेंगे।

5. करुण नायर

Karun Nair

Indian team में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में अजिंक्य रहाणे की जगह टीम में करुण नायर को मिलेगी। रहाणे ने पहले टेस्ट में 15 और 2 रनों की पारियां खेली थीं जिसकी वजह से दूसरे टेस्ट में उन्हें नहीं मौका दिया जाएगा।

6. ऋषभ पंत

Rishabh pant

Indian team के दिग्गज खिलाड़ी दिनेश कार्तिक ने पहला टेस्ट में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया था जिसकी वजह से वह दूसरे टेस्ट में मौका मिल पाना मुश्किल हो सकता है। दिनेश कार्तिक पहले टेस्ट में 0 और 20 रन की ही पारी खेलकर गए थे। दूसरे टेस्ट में कार्तिक की जगह ऋषभ पंत को आपना टेस्ट डेब्यू करने का मौका मिल सकता है।

7. रविचंद्रन अश्विन

Ravichandran Ashwin

Indian team के गेंदबाज अश्विन ने पहले टेस्ट में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया था। पहले टेस्ट में अश्विन ने कुल 7 विकेट झटके थे। अश्विन के इस शानदार प्रदर्शन की वजह से वह दूसरे टेस्ट में भी उन्हें मौका मिलेगा।

8. रविन्द्र जडेजा

 Ravindra Jadeja

पहले टेस्ट मैच में हार्दिक पंड्या ने एक भी विकेट नहीं हासिल की और ना ही बल्ले से कुछ खास प्रदर्र्श किया। यही वजह है कि दूसरे टेस्ट मैच हार्दिक की जगह रविन्द्र जडेजा को मौका मिल सकता है।

9. इशांत शर्मा

Ishant Sharma

पहले टेस्ट में इशांत शर्मा ने अपने गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड की दूसरी पारी में 5 विकेट हासिल किए थे। इशांत शर्मा का दूसरे टेस्ट में खेलना तय ही है।

10. मोहम्मद शमी

Mohammed Shami

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में मोहम्मद शमी की जगह तय ही है। शमी ने पहले टेस्ट की पहली पारी में 3 विकेट झटके थे। दूसरे टेस्ट मैच में उनका प्लेइंग इलेवन में खेलना तय ही है।

11. उमेश यादव

 

उमेश यादव ने पहले टेस्ट में दोनों पारियों में मिलाकर 3 विकेट हासिल किए थे। इसलिए उमेश का भी प्लेइंग इलेवन में खेलना तय है।