इंग्लैंड ने कंगारुओं को 4 विकेट से हराया, सीरीज में 2-0 से आगे


इंग्लैंड के शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों ने अपनी टीम को आस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे में शुक्रवार को चार विकेट से जीत दिलाते हुये पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त दिला दी। आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज आरोन फिंच की लगातार दूसरे मैच में शतकीय पारी से मेजबान टीम ने निर्धारित 50 ओवर में नौ विकेट पर 270 रन का मजबूत स्कोर बनाया लेकिन गेंदबाज फिर उस स्कोर का बचाव नहीं कर सके और इंग्लैंड ने 44.2 ओवर में छह विकेट पर 274 रन बनाकर जीत अपने नाम कर ली।

इंग्लैंड की पारी में उसके ओपनिंग बल्लेबाजों ने अहम भूमिका निभाई जिसमें जॉनी बेयरस्टो ने 60, एलेक्स हेल्स ने 57, जो रूट ने नाबाद 46 रन की महत्वपूर्ण पारियां खेलीं जबकि मध्यक्रम के बल्लेबाज जोस बटलर ने 42 रन और क्रिस वोक्स ने नाबाद 39 रन का योगदान दिया। बेयरस्टो ने हेल्स के साथ दूसरे विकेट के लिये 117 रन की साझेदारी भी की। आस्ट्रेलिया की तरफ से मिशेल स्टार्क 59 रन पर चार विकेट लेकर सबसे सफल रहे।

इससे पहले फिंच ने आस्ट्रेलिया के लिये पहले मैच में 107 रन की पारी के बाद दूसरे मैच में भी फार्म दिखाते हुये 106 रन बनाये लेकिन अपनी टीम को लगातार दूसरे मैच में जीत नहीं दिला सके। आस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वार्नर ने 35 और मध्यक्रम में मिशेल मार्श ने 36 रन बनाये। इंग्लैंड के लिये आदिल राशिद और रूट ने दो दो विकेट निकाले। रूट मैन ऑफ द मैच बने। आस्ट्रेलिया को अब सिडनी में तीसरे वनडे में सीरीज बचाने के लिये करो या मरो के मैच में उतरना होगा। आस्ट्रेलिया ने इससे पहले एशेज 4-0 से जीती थी।

अधिक लेटेस्ट खबरों के लिए यहां क्लिक करें।