इंग्लैंड ने टॉस जीतकर किया फील्डिंग का फैसला


नई दिल्ली: आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के आेपनिंग मैच में मेजबान इंग्लैंड ने टॉस जीतकर बांग्लादेश के खिलाफ पहले फील्डिंग को चुना। ये मैच लंदन के ओवल में खेला जा रहा है। भारतीय समय के अनुसार ये मैच दोपहर 3 बजे शुरू होगा। आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबान इंग्लैंड क्रिकेट टीम घरेलू मैदान पर आत्मविश्वास के साथ टूनार्मेंट के उद्घाटन मुकाबले में बंगलादेश के खिलाफ विजयी आगाज़ के इरादे से ओवल मैदान पर उतरेगी।

इस बार खिताब की दावेदार पिछली विजेता भारत आैर ऑस्ट्रेलिया है। दोनों ही देश दो-दो बार चैम्पियंस ट्रॉफी जीत चुके हैं। क्रिकेट स्पेशलिस्ट इंग्लैंड को भी तीसरे दावेदार के रूप में देख रहे हैं।इयोन मोर्गन की कप्तानी वाली इंग्लैंड क्रिकेट टीम चैंपियंस ट्रॉफी से पूर्व दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की अभ्यास वनडे सीरीज खेलने के बाद यहां अच्छी तैयारी के साथ उतर रही है जिसमें उसने 2-1 से जीत दर्ज की थी। हालांकि इंग्लिश टीम अपना आखिरी वनडे सात विकेट से हार गयी थी लेकिन उसके लिये यह हार कमियों को दूर करने के लिहाज से अहम साबित हो सकती है।

वहीं बंगलादेश की टीम अपने दोनों अभ्यास मैच हार चुकी है और मनोवैज्ञानिक रूप से उसपर दबाव भी रहेगा। बंगलादेश ने हालांकि पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में 300 के पार कमाल का स्कोर खड़ा किया था लेकिन भारत के खिलाफ दूसरे अभ्यास मैच में उसकी पूरी टीम 84 रन पर ही ढेर हो गयी और 240 रन के बड़े अंतर से मैच गंवा बैठी थी।